उज्जैन तड़का

उज्जैन में पुलिस और नगर निगम की टीम पर पथराव

-अतिक्रमण तोड़ने के दौरान एक ही परिवार के लोगों ने किया हंगामा

हाईलाईट-

  • सहायक आयुक्त और सीएसपी ने की कार्रवाई

  • निगम के मुख्य कार्यालय के पीछे विवाद

  • पुलिस ने दिखाई सख्ती, 4 हिरासत में

  • महिलाओं और युवकों ने किया हंगामा

  • अतिक्रमण हटाने के दौरान पथराव

उज्जैन में नगर निगम कार्यालय के पीछे नजर अली मील परिसर में अतिक्रम हटाने पहुंची पुलिस और निगम की टी पर एक ही परिवार के लोगों ने हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया।

उज्जैन। Mon-19 july 2021

नगर निगम कार्यालय के पीछे नजरअली मील परिसर की जमीन पर सालों से बने एक मकान तो तोड़ के लिए सोमवार सुबह नगर निगम और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने जब मकान से सामान बाहर निकलने को कहा तो घर में मौजूद लोगों ने विरोध करते हुए अभद्रता शुरू कर दी। इसी दौरान महिलाओं ने पथराव कर दिया।

सोमवार को नगर निगम के सहायक आयुक्त सुबोध जैन, सीएसपी पल्लवी शुक्ला, कोतवाली थाना प्रभारी शंकरसिंह चौहान पुलिस बल, जेसीबी आदि के साथ सोमवार सुबह नजरअली मील परिसर में पहुंचे। मुख्य निगम कार्यालय के पीछे एक भवन का निर्माण नगर निगम द्वारा करवाया जा रहा है। जिसके ठीक सामने गुड्डू मेवाड़ा और उसके परिजनों का मकान स्थित है। नगर निगम अधिकारियों ने जमीन सरकारी होकर स्मार्ट सिटी की बताते हुए मकान खाली करने की बात गुड्डू मेवाड़ा से कही। पुलिस अधिकारी सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने उन्हे घर में से सामान निकालने का समय भी दिया। लेकिन परिवार के लोगों पुलिस और नगर निगम की इस कार्रवाई का विरोध करने लगे।

police

अफरातफरी मची

जेसीबी और हाथों में हथोड़े लिए निगम कर्मचारियों को देखकर घर में मौजूद परिजन भड़क गये। समझाइश देने के बाद भी परिवार के लोग नहीं माने तो पुलिस ने सख्ती बरतने की बात कही। जिस पर लोगों पथराव कर दिया। अचानक हुए घटनाक्रम से पुलिस और निगम अधिकारी सकते में आ गए। पथराव के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। बेकाबू महिला और युवक जेसीबी पर भी पत्थर फैंक रहे थे। यह देख पुलिस बल हरकत में आया और उन्होने तत्काल वहां मौजूद लोगों को दबोचा।

ये भी पढ़े  उज्जैन के मसाला व्यापारी के साथ लाखों की ठगी

nagar nigam

4 लोगों हिरासत में

शुरूआत में पुलिस और नगर निगम गैंग को सामान्य स्थिति लग रही थी। यहीं कारण है कि कुछ पुलिस जवानों और निगम कर्मचारियों के साथ अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जा रही थी। लेकिन जेसीबी को देखकर बेकाबू महिलाए, युवक और बच्चें बेकाबू हो गए और अचानक पुलिस पर ही हावी होने लगे। हालत बिगड़ती देखकर मौके पर तत्काल चिमनगंज, देवासगेट, महाकाल थाने से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली थाने में बैठाया गया।

JCB

जेसीबी से तोड़ा मकान

पुलिस और नगर निगम गैंग की मशक्कत के बाद हंगामा शांत हुआ। सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए थे। जिसके बाद भारी पुलिस बल की मौजुदगी में नगर निगम गैंग द्वारा जेसीबी की मदद से कार्रवाई शुरू की गई। एक ओर कर्मचारी मकान का सामान बाहर निकाल रहे थे वहीं दूसरी ओर से जेसीबी द्वारा तोडफोड़ की जा रही थी। इस दौरान भी मकान में रहने वाले परिवार की कुछ महिलाएं अधिकारियों को गालियां दे रही थी।

vakil

कोर्ट में है मामला

गुड्डू मेवाड़ा के वकील ने बताया कि जिस जमीन को नगर निगम द्वारा अतिक्रमण बताया जा रहा है उस जमीन का राजीव गांधी मिशन के अंतर्गत वर्ष 1998 में मदनलाल मेवाड़ा और लक्ष्मीबाई के नाम से पट्टा किया गया था। वर्तमान में इस जमीन को लेकर कोर्ट में मामला विचाराधीन है और स्टे भी मिला है। बावजूद इसके पुलिस और नगर निगम द्वारा जबरन मकान तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़े  लाखों की चोरी के आरोपी गिरफ्तार, सारा माल बरामद

SDM

मकान का आवंटन

पथराव और हंगामे की सूचना के बाद मौके पर एसडीएम संजय साहू पहुंच गए। जहां उनकी चर्चा गुड्डू मेवाड़ा के वकील से हुई। जहां उन्होने वकील को बताया कि पट्टा 20 बाय 20 का है जबकि मकान अतिक्रमण की जमीन पर बना है। साहू ने कहा कि मकान में रहने वाले परिवार को दूसरी जगह मकान आवंटित कर दिया गया है। बावजूद इसके कब्जा नहीं छोड़ रहे। उक्त भूमि पर निगम निगम की कुछ योजनों के अंतर्गत निर्माण कार्य किया जाना है। पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

फिल्मी अंदाज में पुलिस ने किया पीछा, वाहन छोड़कर भागे तस्कर

त्रिवेणी घाट पर स्नान किया तो होगी FIR

उज्जैन में जल संकट: 2 दिन छोड़कर होगा जल प्रदाय

उज्जैन ईओडब्ल्यू EOW ने पकड़ा रिश्वतखोर ऑपरेटर

ब्लैक फंगस का कहर: 7 मरीजों की आंख निकाली

तीन स्थानों पर सनसनीखेज चोरी की वारदात

वैक्सीनेशन सेंटरों पर हंगामा, पुलिस ने तीन को लोगों को पकड़ा

ब्लैक बोर्ड पर सुसाइड नोट लिखकर लगाई फांसी

Ujjain-तीसरी नजर से नहीं बच पाए लूटेरे, 4 वारदात कबूली

UJJAIN-बहनों के साहस के आगे पस्त हो गया लुटेरा

मंत्री यादव ने कैदियों से पूछा रोज मिलता है ऐसा भोजन

पत्नी के लिए लूट कर ले गया था लाल साड़ी

Ujjain : दुकानदार के गले पर चाकू अड़ाकर 1 साड़ी लेकर भाग गया

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.