क्रिकेट

ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने की रिकी पोटिंग और माइकल वॉन की ‘बोलती बंद’

ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में ऋषभ पंत ने जुझारू पारी खेली और रिकी पोंटिंग के अनुमान को गलत साबित कर दिया

नई दिल्ली:

Team India’s series Win: टीम इंडिया ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर न केवल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्‍जा बरकरार रखा बल्कि रिकी पोंटिंग और माइकल वॉन जैसे क्रिकेट दिग्‍गजों की भविष्‍यवाणी को भी गलत साबित कर दिया. भारत ने चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज 2-1 के अंतर से जीतकर पोंटिंग और वॉन जैसे ‘आलोचकों’ को ऐसी हास्‍यास्‍पद स्थिति में ला दिया है कि वे कोई भविष्‍यवाणी करने के पहले 10 बार सोचेंगे. भारत जब एडिलेड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्‍ट हार गया तो रिकी पोंटिंग ने कहा था कि भारत इस सीरीज में हार जाएगा. पोटिंग की तरह ऑस्‍ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने भी सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया के जीतने का अनुमान लगाया था,

यह भी पढ़ें

Newsbeep

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्‍तान पेाटिंग ने कहा था कि भारत के लिए क्‍लीन स्‍वीप से बचना बेहद मुश्किल होगा. उन्‍होंने कहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया इस सीरीज को 2-1 के अंतर से जीतेगा. दरअसल, एडिलेड टेस्‍ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम के 36 रन के छोटे से स्‍कोर पर ढेर होने के बाद पोंटिंग ने युवा भारतीय ब्रिगेड को कमजोर आंकने की गलती की थी लेकिन अजिंक्‍य रहाणे के रणबांकुरों ने उन्‍हें गलत साबित कर द‍िया. भारतीय टीम ने मेलबर्न में दूसरा टेस्‍ट जीता और सिडनी के तीसरे टेस्‍ट में गजब का जीवट दिखाते हुए ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की. इसके बाद तो टीम इंडिया के हौसले हिमालय की ऊंचाई छू चुके थे. ब्रिस्‍बेन के चौथे टेस्‍ट में भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन से चोटिल जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी, आर. अश्विन, शमी, उमेश शर्मा और रवींद्र जडेजा बाहर थे, विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद ही पेरेंटिंग लीव के लिए भारत आ चुके थे लेकिन इस स्थिति में टीम इंडिया के अनुभवहीन प्‍लेयर्स ने अपने प्रदर्शन के स्‍तर को ऊपर उठाया और ऑस्‍ट्रेलिया को तीन विकेट की हार के लिए मजबूर कर दिया.

रिकी पोंटिंग जैसी ही स्थिति इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन की हुई. वॉन ने भी पोटिंग की तरह टेस्‍ट सीरीज में भारत के 0-4 के एकतरफा अंतर से हारने का ऐलान किया था लेकिन भारतीय टीम के प्रदर्शन ने उन्‍हें भी गलत साबित कर दिया है.. 


Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close