उज्जैन तड़का

कांग्रेस नेता ने की 30 करोड से अधिक की चोरी, केस दर्ज । Congress leader stole 30 crores

-महिदपुर रोड थाना पुुलिस ने कांग्रेस नेता दिनेश जैन बोस पर दर्ज की एफआईआर

 30 करोड 29 लाख 25 हजार की चोरी

उज्जैन। Wed-18 Aug 2021

उज्जैन पुलिस (Ujjain Police) ने कांग्रेस नेता (Congress leader) दिनेश जैन बोस के खिलाफ 30 करोड़ रुपए से अधिक की चोरी (Theft), अवैध खनन, शासन के राजस्व न चुकाने पर केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मामला 7 साल पुराना है। खनिज अधिकारी की शिकायत के बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज किया है।

महिदपुर रोड निवासी कांग्रेस नेता दिनेश पिता मांगीलाल जैन के खिलाफ सहायक खनिज अधिकारी महेन्द्र पटेल ने एक शिकायती आवेदन दिया था। जिसके जांच के बाद दिनेश जैन के खिलाफ धारा 379 414 और अवैध उत्खनन अधिनियम 1957 की धारा 21 के तहत केस दर्ज किया गया है। न्यायालय द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद भी कांग्रेस नेता दिनेश जैन ने अवैध रेत खनन के मामले में 30 करोड 29 लाख 25 हजार 600 रुपए का जुर्माना जमा नहीं किया था।

यह है मामला…

गौरतलब है कि 29 मई 2014 को राजस्व एवं खनिज विभाग की टीम ने ग्राम बपैय्या में अवैध रेत खनन की शिकायत के बाद छापा मारा था। जांच के दौरान कांग्रेस नेता दिनेश जैन द्वारा अवैध रूप से रेत का खनन किया गया था। उक्त प्रकरण बनाकर खनिज अधिकारी ने मामले को अनुविभागीय अधिकारी के समक्ष पेश किया था। जिस पर सुनवाई करते हुए 19 फरवरी 2016 में कांग्रेस नेता दिनेश जैन पर अवैध खनन करने पर 30 करोड 29 लाख 25 हजार 600 रुपए का अर्थदण्ड किया गया था।

निरस्त हुई अपील

गौरतलब है कि 30 करोड रुपए से अधिक के अर्थदण्ड के खिलाफ कांग्रेस नेता दिनेश जैन ने अपर आयुक्त उज्जैन संभाग के न्यायालय में अपील की थी। लेकिन उक्त अपील निरस्त कर दी गई। इसके बाद कांग्रेस नेता जैन ने न्यायालय राजस्व मंडल ग्वालियर के समक्ष एक बार फिर से अपील की गई। लेकिन वहां से भी अपील को खारीज करते हुए अर्थदण्ड का यथावत रखा गया।

ये भी पढ़े  शिव नवरात्रि 2022 । दूल्हा बनेंगे महाकाल, नौ दिनों तक होगी यह श्रृंगार, दोपहर में होगाी भस्म आरती

नहीं दिया जवाब

पुलिस ने बताया कि उक्त मामले में न्यायालय में की गई समस्त अपील खरीज होने के बाद भी कांग्रेस नेता दिनेश जैन ने अर्थदण्ड की राशि जमा नहीं करवाई। हाई कोर्ट के आदेश के बाद कलेक्टर द्वारा 16 जुन 2021 को सूचना पत्र जारी कर 7 दिन के अंदर 30 करोड रुपए से अधिक की जुर्माना राशि जमा करवाने के आदेश दिए गए थे। लेकिन उस पर भी दिनेश जैन ने कोई अमल नहीं किया। जिसके बाद बुधवार को खनिज अधिकारी की शिकायत के बाद कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

PUBG 1.5 अपडेट-डाउनलोड करें APK फाइल+ओबीबी, फीचर्स, पैच । How to download pubg 1.5 update apk file

ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे डेढ़ करोड़ से अधिक का गांजा । police caught ganja

पुर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय को कहा रावण का अवतारी

महाकाल मंदिर में नेताशाही, आधे घंटे देरी से हुई भस्म आरती

प्रभार बदलते ही अपर आयुक्त ने भी बदला रूख…

शराब दुकानों के बाहर खड़े वाहन पर चोरों की नजर

ऑनलाइन करने होेंगे भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन

Ujjain-बदमाशों की गैंग बना रही थी बैंक डकैती की योजना

शराबी ने डायल 100 के कांच फोड़े, आधा दर्जन धाराओ में केस दर्ज

उज्जैन पुलिस की इस कार्रवाई से टूट गई बदमाशों की कमर

Video-मंडी निरीक्षक ने हम्माल से मांगी 8 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

ये भी पढ़े  उज्जैन रेलवे स्टेशन के बाहर आरक्षक पर जानलेवा हमला

व्हाट्सऐप से डाउनलोड करे कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट – how to download corona vaccine certificate from whatsapp

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.