हमारा देश

कोरोना पर स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी की चेतावनी, महाराष्‍ट्र में गणेश पूजा के बाद बढ़ सकते हैं केस

मुंबई. देश में तीसरी लहर (Third Wave) की चेतावनी के बीच जिस तरह से महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में गणेश पूजा (Ganesh Puja) के मौके पर लापरवाही बरती जा रही है, वह किसी बड़े खतरे से कम नहीं है. महाराष्‍ट्र में पहले से ही कोरोना (Corona) के केस बढ़ रहे हैं उस पर जिस तरह की लापरवाही सामने आ रही है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले एक बार फिर राज्‍य में बढ़ सकते हैं. महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने कहा है कि केरल में ओणम पर्व के बाद जिस तरह से मामले बढ़े थे उसे देखने के बाद हम इस बात को लेकर डरे हुए हैं कि कहीं महराष्‍ट्र में भी ऐसी ही स्थिति न देखने को मिले .

राज्य के सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर परादीप आवटे ने कहा, हमने पहले भी देखा है कि त्‍योहारों के बाद कोरोना के मामलों में हमेशा बढ़ोत्‍तरी होती है. त्‍योहारों के दौरान काफी भीड़ इकट्ठा होती है और लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन ठीक तरीके से नहीं करते. इस दौरान ज्‍यादातर लोग मास्‍क नहीं लगा रहे हैं. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने सभी जिलों को सलाह दी है कि गणेश पूजा के दौरान खास तौर पर सावधानी बरतें और कहीं पर भी भीड़ इकट्ठा न होने दें. स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने कहा कि हमने राज्‍य सरकार से टेस्टिंग की सुविधा के साथ-साथ मरीजों के आइसोलेशन और दवा शुरू करने को तेज करने की नसीहत दी है.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार ने धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगाई रोक, सीएम बोले- लोगों के जीवन से बढ़कर कुछ नहीं

राज्‍य में कोरोना पॉजिटिविटी की दर पिछले सात दिनों में 2.67 फीसद है, लेकिन अधिकारी आठ जिलों में जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं उसे देखने के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि अभी कोरोना के मामले और बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार एक ओर तो गणेश उत्सव को अलग तरीके से घर पर मनाने की बात कह रही है, वहीं दूसरी तरफ हजारों बसों को कोंकण क्षेत्र में लाने ले जाने के लिए लगाया गया है. ऐसी स्थिति में कोरोना पर काबू पाना बेहत मुश्किल हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- Corona Third Wave: सरकार ने तीसरी लहर को लेकर चेताया, कहा- किसी तरह की ढिलाई नहीं कर सकते

महाराष्‍ट्र में 24 घंटे में आए 3,075 नए केस, 35 की मौत
महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 3,075 नए मामले सामने आए और 35 मरीजों की मौत हो गई. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64,94,254 हो गई जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 1,38,096 हो गई है. इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण के 4,154 नए मामले सामने आए थे और 44 मरीजों की मौत हुई थी. राज्य में 49,796 मरीजों का उपचार चल रहा है. मुंबई में संक्रमण के 361 नए मामले सामने आए और चार मरीजों की मौत हो गई. वहीं पुणे शहर में 144 मामले सामने आए लेकिन किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.


Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.