उज्जैन तड़का

गर्म करते ही दूध बन गया रबड़-वायरल वीडियो । Milk becomes rubbery as soon as it is heated – Viral Video

वीडियो सामने आते ही दूध डेयरी पर खाद्य विभाग का छापा

Viral Video News

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वारयल हो रहा है। जिसमें एक महिला दावा कर रही है कि उसने जब दूध गर्म किया तो वह रबड़ में बदल गया। वीडियो देवास की एक महिला द्वारा बनाया गया है। हालांकि उक्त मामले में खाद्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है।

देवास (Dewas) में एक हैरान करने वाली अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां डेयरी (Dairy) से दूध लेकर आई महिला ने उसे गर्म किया तो दूध रबड़ में बदल गया (Milk Turned to Rubber)। महिला ने रबड़ बने दूध का वीडियो बनाकर खाद्य विभाग (Food Department) को शिकायत की है। विभाग ने डेयरी से दूध का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। इस मामले में डेयरी संचालक का कहना है कि हमने तो सही दूध दिया था। नहीं पता कैस हुआ।

देवास के मिश्रीलाल नगर में रहने वाली आकृति शर्मा ने बताया कि मच्छी मार्केट स्थित शिवशक्ति दूध डेयरी से दो लीटर दूध खरीदा था। दूध को शाम को फ्रीज में रख दिया था। दो दिन बाद शुक्रवार शाम को उसे गर्म करने के लिए निकाला। दूध गर्म करते समय उसे चम्मच से चलाया तो बर्तन में एक मोटी परत जम गई। उसे चलाने पर वह रबड़ जैसे खिंचने लगा। मुझे लगा दूध फट गया है। जब अच्छे से देखा तो वह रबड़ जैसा नजर आया। इस पर इसका वीडियो बना लिया। शिकायत मिलते ही खाद्य विभाग की टीम ने उक्त दूध डेरी में छापा मार कर दूध, दही और घी के सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेज दिया।

ये भी पढ़े  खिलौने की तहर तोड़ देता था बाइक के लॉक, आरोपी गिरफ्तार

 

https://twitter.com/deepakbharti4/status/1431609088622809097?s=19

यह भी पढ़ें…पेट्रोल पंप मैनेजर को लूटने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार । 6 accused arrested for robbing petrol pump manager

जांच में आएगा सामने

डेयरी संचालक के बेटे राजकुमार यादव का कहना है कि महिला दूध कब और कितना लेकर गई थीं। हमें नहीं पता। हर दिन सैकड़ों लोग दूध लेकर जाते हैं। यदि ऐसी कोई दूध में समस्या होती तो और भी शिकायतें आतीं। खाद्य विभाग की टीम ने सैंपल लिए हैं। जांच के बाद खुद ही सबकुछ सामने आ जाएगा।

केमिकल का दूध

मामले में एक दूध डेयरी संचालक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि बाजार में कई प्रकार के केमिकल आ रहे हैं। इस केमिकल से पानी को दूध बनाया जा सकता है। बड़े शहरों में ऐसे दूध का चलन काफी है। यदि इसकी मात्रा ज्यादा हो जाती है। दूध जम सकता है।

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

महिला की शिकायत पर टीम ने शिवशक्ति दूध डेयरी पर पहुंची थी। यहां से दूध, घी और दही के सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल लैब में भेज दिया है। जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई करेंगे।

सुरेंद्र ठाकुर, खाद्य एवं औषधी निरीक्षक

यह भी पढ़ें…

हरि फाटक ब्रिज के समीप अतिक्रमण पर चली प्रशासन की जेसीबी । 

शुरू होंगे स्पुतनिक वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन, जानिए वैक्सीन से जुडी हर जानकारी 

कांग्रेस नेता ने की 30 करोड से अधिक की चोरी, केस दर्ज 

ये भी पढ़े  अवैध कॉलोनी काटने वाले 6 भू-माफिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज

PUBG 1.5 अपडेट-डाउनलोड करें APK फाइल+ओबीबी, फीचर्स, पैच 

ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे डेढ़ करोड़ से अधिक का गांजा 

पुर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय को कहा रावण का अवतारी

महाकाल मंदिर में नेताशाही, आधे घंटे देरी से हुई भस्म आरती

प्रभार बदलते ही अपर आयुक्त ने भी बदला रूख…

शराब दुकानों के बाहर खड़े वाहन पर चोरों की नजर

शराबी ने डायल 100 के कांच फोड़े, आधा दर्जन धाराओ में केस दर्ज

उज्जैन पुलिस की इस कार्रवाई से टूट गई बदमाशों की कमर

कार्तिक मेला ग्राउंड में शुरू होगा मवेशी हाट

Video-मंडी निरीक्षक ने हम्माल से मांगी 8 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

व्हाट्सऐप से डाउनलोड करे कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट 

शिप्रा नदी में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

Ujjain- बोरवेल में गिरने से 4 साल की बालिका की मौत

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.