उज्जैन तड़का

टॉप 10 में आने वाली राजनंदनी बनना चाहती है एयरोनॉटिकल इंजीनियर

गिटार बजाने और बुक्स पढ़ने का है शौक, माता-पिता करते है सपोर्ट

उज्जैन।

मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल की दसवीं बोर्ड का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया गया। मध्य प्रदेश में टॉप 10 में आने वाली उज्जैन की राजनंदनी एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनकर अपने कैरियर को ऊंची उड़ान देने का सपना संजोए हुए हैं। राजनंदनी ने कभी भी पढ़ाई को बोझ नहीं समझा। वह अक्सर पढ़ाई के साथ साथ रिफरेंस बुक का अध्ययन भी करती हैं। परिवार में स्वच्छ माहौल के चलते उन्होंने अपने माता-पिता और शहर का नाम रोशन किया है।

शनिवार दोपहर 12:00 बजे माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जैसे ही टॉप 10 आने वाले विद्यार्थियों के नामों की घोषणा ऑनलाइन की तो सेठी नगर निवासी सक्सेना परिवार में खुशियों की लहर छा गई। परिवार की बेटी राजनंदनी सक्सेना टॉप टेन में सातवें नंबर पर आई है। उनके 300 अंकों में से 300 अंक प्राप्त हुए हैं। राजनंदनी के पिता राजेश सक्सेना और माता दोनों ही एडवोकेट है। नर्सरी से ही राजनंदनी द कैंब्रिज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेठी नगर में पढ़ाई कर रही है। thetadkanews.com से चर्चा में राजनंदिनी ने बताया कि उन्होंने कभी भी पढ़ाई को बोझ नहीं समझा जब समय मिलता तब वह मन लगाकर पढ़ाई करती। परिवार में कभी भी पढ़ाई को लेकर दबाव जैसी बात नहीं रही। जिसका परिणाम यह हुआ कि स्वच्छ वातावरण में पढ़ाई पर लगातार ध्यान बढ़ता गया। अपने विषयों के साथ साथ राजनंदनी को रिफरेंस बुक पढ़ने का भी बहुत शौक है। इसके अलावा उन्हें गिटार बजाना भी बहुत पसंद है। फ्री समय में वह गिटार बजाना बहुत पसंद करती हैं। राजनंदिनी ने बताया कि वह एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनकर अपने कैरियर को नई उड़ान देना चाहती हैं। आने वाले समय में उन्हें और अधिक मेहनत से पढ़ाई करना है।

ये भी पढ़े  घर में घुसकर किसान की हत्या, पत्नी ने लगाए आरोप

वीडियों भी देंखे…

मिठाइयों के साथ मिली बधाई

गौरतलब है कि परीक्षा परिणाम आते ही सक्सेना परिवार में खुशियां आ गई। राजनंदिनी के टॉप टेन में आने से रिश्तेदार और परिजन फूले नहीं समा रहे थे। क्षेत्र और पड़ोस के लोग इस खुशी में सक्सेना परिवार के साथ थे। राजनंदनी की सफलता पर परिजनों ने मिठाई बाटकर अपनी खुशी जताई। वही परिजनों ने राजनंदनी को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी।

तीन बार स्थगित हुई थी परीक्षाएं

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवीं की परीक्षाएं तीन बार स्थगित की गई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बचे हुए 2 विषयों की परीक्षा में विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन देने की घोषणा की थी। वही जिन विषयों के परीक्षा लॉकडाउन से पहले हो चुकी थी उनका रिजल्ट विद्यार्थियों की क्षमता के अनुसार घोषित किया गया है।

टॉपर्स के रोल नंबर और नाम
रोल नंबर टॉपर्स का नाम
101329168 अभिवन शर्मा
101732313 लक्षदीप धाकड़
101732848 प्रियांश रघुवंशी
101736161 पवन भार्गव
102327944 चतुर कुमार
104131532 हरिओम पाटीदार
104430966 राजनंदिनी सक्सेना
104436393 सिद्धार्थ सिंह
105232090 हर्ष प्रताप सिंह
105338158 कविता लोधी
106238856 मुस्कान मालवीय
106239663 देवांशी रघुवंशी
106337839 कर्णिका मिश्रा
106529728 प्रशांत विश्वकर्मा
106536109 वेदिका विश्वकर्मा

यह भी पढ़े…

MP Board 10th Result: किसान और चौकीदार के बेटों ने किया कमाल, दसवीं में पिछले साल किया था टॉप
MPBSE 10th Result 2020: एमपी बोर्ड 10वीं का परिणाम पिछले साल कैसा रहा, जानिए सबकुछ
Weather Forecast : भोपाल में दिखे मौसम के तीन रंग : आज इन 3 संभागों में होगी भारी से भारी बारिश

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.