उज्जैन तड़का

सूचना-रात 8 बजे तक होंगे बाबा महाकाल के दर्शन

कोरोना की नई गाईड लाइन, पूर्व की बुकिंग वाले श्रद्धालुओं को रात 8 बजे तक दिया जाएगा प्रवेश

उज्जैन। Fri-19 Mar 2021

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंदिर समिति ने सभी दर्शनार्थियों को रात आठ बजे तक प्रवेश देने का निर्णय किया है। ऐसे दर्शनाथर््ी जिन्होने पूर्व में रात 8 से 10 बजे के स्लाड में आॅनलाइन दर्शन अनुमति ली है। उन दर्शनार्थियों को भी रात 8 बजे से प्रवेश दिया जाएगा। मंदिर समिति ने दर्शनार्थियों से कोरोना संक्रमण के नियमों का पालन करते हुए दर्शन व्यवस्था में सहयोग देने का अनुरोध किया है।

UJJAIN-यूडीए कर्मचारी ने खुद को मारी गोली

श्री महाकालेश्वर मंदिर में शनिवार से रात 8 बजे तक दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया कि शुक्रवार को बैठक के बाद दर्शन व्यवस्था बदलने का निर्णय लिया है। अभी तक सात दिवस पूर्व दर्शनार्थी मंदिर की वेवसाइट व एप्प के माध्यम से अलग-अलग दर्शन स्लाड में सुविधा अनुसार बुकिंग कराते थे। इसमें रात 8 से 10 बजे का दर्शन स्लाड भी शामिल था। शनिवार से ऐसे दर्शनार्थी जिन्होने पहले से ही रात 8 से 10 बजे के स्लाड में बुकिंग कराई है। वे दर्शनार्थी जल्दी आकर रात 8 बजे मंदिर में प्रवेश लेकर दर्शन कर सकते है।

महाकाल मंदिर में कोरोना नियमों की अनदेखी

मंदिर समिति ने सभी श्रद्धालुओं से कोरोना गाईड लाइन का पालन करते हुए निर्धारित दर्शन व्यवस्था में सहयोग करने का अनुरोध किया है। इसी तरह शनिवार से मंदिर के बेरिकेट्स से दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं को सीधे निर्गम द्वार की ओर निकाला जाएगा। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को भीड़ के मद्देनजर प्रतिबंधित किया गया है। बैठक में मंदिर के कर्मचारियों व सुरक्षा गार्ड को नियमों का पालन कराने के साथ ही बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग करने, मॉस्क लगाने, सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन करने और प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़े  पूर्व राज्यमंत्री के घर बदमाशों का धावा, लाखों रूपए के साथ ले गए 12 बोर की बंदूक

Ujjain-आत्महत्या से पहले शेयर किया मौत का आखरी स्टेटस

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा 17 मार्च 2020 से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए आगामी आदेश तक गर्भगृह में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित किया था। महाकाल मन्दिर में आने वाले समस्त दर्शनार्थियों का प्रवेश प्रात: 6 बजे से निर्धारित किया जाकर चलायमान व्यवस्था से भगवान महाकाल के दर्शन कराने की व्यवस्था शुरू की थी। इसी तरह मन्दिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित निशुल्क अन्नक्षेत्र को भी बन्द करने का निर्णय लिया गया था। ठीक एक वर्ष बाद भी भस्म आरती में सामान्य श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद ही है।

Ujjain-अपने ही परिचत ने लगाया लाखों का चूना

हालांकि फरवरी में हुई बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने पर महाशिवरात्रि के बाद भस्म आरती में सामान्य श्रद्धालुओं को प्रवेश देने का निर्णय लिया जाना था। इधर शिवरात्रि के बाद से ही कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता में डाल दिया है। ऐसे में संभव है कि आने वाले समय में दर्शनार्थियों की संख्या भी सीमित की जाए। कारण है कि प्रदेश के अन्य राज्यों के साथ ही प्रदेश के समीप वाले जिलों में कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है।

सावधान-शहर में सक्रिय है चेन स्नेचर, फुटेज में दिखाई दिया बदमाश

आग में खाक हो गया लाखों का माल, कुछ ही घंटों में हो गए बेरोजगार

अमावस्या पर हजारों श्रद्धालुओं ने फव्वारे में किया स्रान

Ujjain-दौलतगंज चौराहे पर मौत बनकर दौड़ी मैजिक

मास्क नहीं पहना तो जाना पड़ेगा जेल, रविवार से लगेगा स्पोर्ट फाइन

माधव कॉलेज में हुई तोड़फोड़, एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़े  लव जिहाद-विकास बनकर वसीम ने महिला का किया शोषण

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.