परफ्यूम लगाते समय न करें ये गलतियां, कई दिक्कतें होंगी दूर

[ad_1]

Mistakes While Applying Perfume: बहुत लोग परफ्यूम (Perfume) लगाना काफी पसंद करते हैं. कुछ ओकेजनली इसका इस्तेमाल करते हैं तो कुछ के लिए ये डेली रुटीन का हिस्सा होता है. लेकिन कई बार देखा जाता है कि परफ्यूम लगाने के बाद कुछ लोगों को बॉडी पर रैशेज़ (Rashes) हो जाने, ज़ुकाम या सिर दर्द हो जाने जैसे दिक्कतें हो जाती हैं. तो कुछ को ये शिकायत होती है कि इसकी खुश्बू ज्यादा देर तक नहीं रहती है. दरअसल इनकी वजह ज्यादातर वह कॉमन मिस्टेक्स (Mistakes) होती हैं जो लोग अनजाने में करते रहते हैं. आइये आज जानते हैं कि परफ्यूम खरीदते और लगाते समय किन बातों का ख्याल आपको रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें: समर में स्किन केयर के लिए फॉलो करें यह टिप्स

दूसरों के अनुसार परफ्यूम खरीदना

कई बार लोग दूसरों की पसंद और राय के अनुसार परफ्यूम खरीद लेते हैं. जबकि परफ्यूम दूसरों की पसंद से नहीं बल्कि ऐसा खरीदना चाहिए जो आपकी बॉडी के लिए सही हो. परफ्यूम खरीदते समय इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि उसे इस्तेमाल करने पर आपको किसी तरह की एलर्जी न हो. इसके लिए हमेशा परफ्यूम अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें साथ ही स्किन पर टेस्टर के ज़रिये पैच टेस्ट ज़रूर करें.

परफ्यूम को स्किन पर रगड़ना

बहुत लोग परफ्यूम का इस्तेमाल कलाई पर करते हैं और इसको लगाने के बाद दूसरे हाथ से इसको स्किन पर रगड़ते हैं. इस गलती को करने से आपको बचना चाहिए. इससे परफ्यूम की महक ज्यादा देर तक टिकती नहीं है. इसके साथ ही स्किन पर जलन और रैशेज़ होने का खतरा भी बना रहता है.

कपड़ों पर परफ्यूम इस्तेमाल करना

ज्यादातर लोग परफ्यूम को अपने कपड़ों पर इस्तेमाल करते हैं. जबकि इस गलती को करने से बचना चाहिए और परफ्यूम का इस्तेमाल कपडों की बजाय शरीर पर करना चाहिए. ऐसा करने से जहां इसकी खुश्बू लम्बे समय तक आपके साथ बनी रहेगी. साथ ही. कपड़ों पर इसके निशान पड़ने की दिक्कत भी नहीं होगी.

परफ्यूम पूरी बॉडी में स्प्रे करना

लोग परफ्यूम लगाते समय इसको पूरी बॉडी पर स्प्रे कर लेते हैं. इससे परफ्यूम भी बर्बाद होता है और आपका बॉडी को महकता हुआ रखने का पर्पस भी हल नहीं होता है. परफ्यूम को हमेशा गर्दन, कोहनी और कलाई के हिस्से पर स्प्रे करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: स्टीम फेशियल के जरिए ऐसे रखें ऑयली स्किन का ख्याल

ज्यादा स्ट्रॉन्ग खुशबू इस्तेमाल करना

बॉडी को ज्यादा खुशबूदार बनाने की चाहत में बहुत लोग ज्यादा स्ट्रॉन्ग खुशबू वाला परफ्यूम इस्तेमाल करते हैं. इससे कई बार दूसरे तो इरिटेट हो ही जाते हैं, साथ ही इससे अक्सर सिर दर्द और नाक बहने जैसी दिक्कतें भी हो सकती हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]
Source link

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.