सिनेमा झलक

पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने को लेकर शिक्षक का सिर किया कलम, तो जीशान अय्यूब बोले- धार्मिक…

पेरिस में हुई घटना पर जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) का आया रिएक्शन

खास बातें

  • पेरिस में महिला शिक्षक का सिर कलम कर दिया गया
  • शिक्षक ने पैगंबर मोहम्मद का बच्चों को दिखाया था कार्टून
  • जीशान अय्यूब का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली:

पेरिस (Paris) में पुलिस और अभियोजन पक्ष के अनुसार, एक इतिहास के शिक्षक, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद का क्लास में कैरिकेचर दिखाया था, उनकी शुक्रवार को सिर काट कर हत्या कर दी गई. बाद में हमलावर को पुलिस ने मार गिराया. अब इस पर बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) का रिएक्शन आया है. जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub Twitter) ने ट्वीट करते हुए इस घटना की निंदा की है. उन्होंने लिखा, “धार्मिक कट्टरता और जहालत, हमेशा साथ साथ चलते हैं.” एक्टर के इस ट्वीट पर लोग खूब रिएक्ट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें


बता दें,  फ्रांसीसी आतंकवाद-विरोधी अभियोजकों ने कहा कि वे हमले की जांच कर रहे हैं जो पेरिस की सरहद पर शाम 5 बजे (1500 GMT) पर हुआ, जो कि फ्रांस की राजधानी के पश्चिमी उपनगर कॉनफ्लैंस सेंट-होनोरिन में एक स्कूल के पास है. एक पुलिस सूत्र के अनुसार, पीड़िता एक इतिहास की शिक्षिका थी जिसने हाल ही में कक्षा में पैगंबर मोहम्मद की क्लास में चर्चा की थी. अभियोजकों ने कहा कि वे इस घटना को “आतंकवादी संगठन से जुड़ी एक हत्या” और “आतंकवादियों के साथ आपराधिक संबंध” के रूप में मान रहे हैं.

यह आरोप पिछले महीने 25 वर्षीय पाकिस्तानी व्यक्ति के खिलाफ लगाए गए आरोपों के जैसा है जिसने व्यंग्यपूर्ण साप्ताहिक चार्ली हैबडो द्वारा पैगंबर मोहम्मद के कैरिकेचर के प्रकाशन का बदला लेने के लिए दो लोगों को घायल कर दिया था. हमलावर ने एक टीवी प्रोडक्शन एजेंसी के दो कर्मचारियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिनके कार्यालय उसी ब्लॉक पर थे, जिसमें चार्ली हेब्दो रहते थे. हालांकि हमले में दोनों बच गए. 




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close