हमारा देश

बंगाल में बोले जेपी नड्डा- TMC की हरकत असहनशील, हम लोकतांत्रिक ढंग से जंग को तैयार

जेपी नड्डा ने साधा टीएमसी पर निशाना. (Pic- ANI)

West Bengal Violence: बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) कहा, ‘हम इस वैचारिक लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं. साथ ही हम टीएमसी की असहनशीलता वाली गतिविधियों के खिलाफ भी लड़ेंगे.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रविवार को घोषित किए गए विधानसभा चुनाव (Bengal Election Results) के नतीजों के बाद से ही राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में हिंसा देखने को मिल रही है. बीजेपी (BJP) का दावा है कि इस हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी (TMC) है. वहीं बंगाल की इस हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलने मंगलवार को कोलकाता पहुंचे बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने टीएमसी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से जंग को तैयार हैं. जेपी नड्डा ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हमने जो घटनाएं देखी हैं उन्‍होंने हमें चौंकाया और चिंतित किया है. मैंने सुना था कि ऐसी घटनाएं भारत के विभाजन के दौरान हुई थीं. हमने अब तक स्‍वतंत्र भारत में चुनाव नतीजों के बाद इस तरह की असहनशीलता नहीं देखी है.’ बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा, ‘हम इस वैचारिक लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं. साथ ही हम टीएमसी की असहनशीलता वाली गतिविधियों के खिलाफ भी लड़ेंगे. हम लोकतांत्रिक तरीके से जंग को तैयार हैं. अब मैं थोड़ी देर बाद दक्षिण 24 परगना जाऊंगा और उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर जाकर परिजनों से मिलूंगा जिन्‍होंने चुनाव नतीजों के कुछ घंटे बाद ही अपनी जान गंवा दी.’ बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद सोमवार को बड़े पैमाने पर हिंसा देखने को मिली जिसमें कथित तौर पर झड़प और दुकानों को लूटे जाने के दौरान कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई तो कई घायल हो गए. बीजेपी ने एक पार्टी कार्यालय में कथित आगजनी का वीडियो साझा किया है जिसमें बांस की बल्लियां और छत जलती हुई नजर आ रही है तथा परेशान लोगों को चिल्लाते हुए भागते देखा जा सकता है.

बीजेपी का दावा है कि उसके कम से कम छह कार्यकर्ता और समर्थक हमलों में मारे गए हैं जिनमें एक महिला भी शामिल है. भाजपा इसका आरोप तृणमूल पर लगा रही है.








Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
the tadka news
Close