क्रिकेट

भारत ने ब्रिस्बेन में रचा इतिहास तो PM मोदी ने भी यूं बढ़ाया टीम इंडिया का हौंसला, जानें क्या कहा?

ब्रिस्बेन में टीम इंडिया की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई

खास बातें

  • टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास
  • पीएम मोदी ने टीम इंडिया को ट्वीट कर बधाई दी
  • पीएम मोदी ने लिखा कि टीम इंडिया ऊर्जा और जुनून से भरी है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से पटखनी देते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है.भारत की ओर से ऋषभ पंत ने कमाल करते हुए 89 रन की पारी खेली. इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि हम सभी भारतीय टीम की सफलता पर खुश हैं. टीम की उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून पूरे मैच के दौरान दिखाई दे रहा था. उनका इरादा दृढ़ था. वे धैर्य और दृढ़ संकल्पना से भरे हुए थे.टीम को बधाई.  भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें

बता दें कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में यह इतिहास रच दिया है.  भारत की इस ऐतिहासिक जीत में पंत और शुबमन गिल हीरो साबित हुए. गिल ने जहां 91 रन बनाए तो वहीं पंत ने तेजी से रन बनाकर भारत को गाबा के मैदान पर पहली जीत दिलाई. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीतने में सफलता पाई. 

पंत के अलावा 56 रन की जुझारू पारी पुजारा ने खेली है. भारत ने 328 रनों के लक्ष्य को हासिल कर गाबा में सबसे ज्यादा रनों को सफलतापूर्वक चेज करने का रिकॉर्ड बना दिया है. वहीं टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत की यह यह तीसरा सबसे बड़ा रन चेस करते हुए जीत है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 33 साल से इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हारा था लेकिन भारतीय टीम ने शानदार पऱफॉर्मेंस कर भारत को जीत भी दिलाई और इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में पहली हार भी चखाई. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल कर दिखाया है. इससे पहले 2018-19 में भी ऑस्ट्रेलिया को भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज हराया था.

Newsbeep

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close