हमारा देश

ममता बनर्जी ने भबानीपुर से भरा नामांकन, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भबावानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. बता दें मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी बचाये रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना जरूरी होगा. इन तीनों सीटों पर मतदान की अधिसूचना छह सितंबर को जारी की गयी है. वहीं अफगानिस्तान की सेना में प्रवेश के साथ-साथ खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बाद पाकिस्तान अब वहां की अर्थव्यवस्था को नियंत्रित करना चाहता है. गुरुवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के लिए अपनी आर्थिक योजनाओं की घोषणा की.

UAE ने दी भारत समेत 15 देशों से लोगों को वापसी की मंजूरी
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने शुक्रवार को कहा कि वह 12 सितंबर से भारत समेत उन 15 देशों से लोगों की वापसी की अनुमति देगा जिन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा स्वीकृत कोविड-19 टीके लगवाये हैं और वैध वीजा धारक हैं. पहले इन देशों को निलंबित सूची में रखा गया था.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

बड़ी राहत! US-अफ्रीका के खतरनाक कोरोना वेरिएंट का भारत में एक भी केस नहीं
कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं से जूझ रहे देश में एक राहत वाली खबर सामने आई है. अमेरिका में मिले कोरोना के खतरनाक वेरिएंट म्यू और दक्षिणी अफ्रीकी वेरिएंट C.1.2 का एक भी केस देश में सामने नहीं आया है. हालांकि नेशनल जिनोमिक सर्विलांस कंसोर्टियम ने शुक्रवार को और ज्यादा सघन जिनोम जांच की वकालत की है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को संसद टीवी की शुरुआत करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर बनाए गए नये संसद टीवी की 15 सितंबर को शुरुआत करेंगे. यह जानकारी सूत्रों ने शुक्रवार को दी. जब संसद सत्र की बैठकें हुआ करेंगी तब संसद टीवी के दो चैनलों पर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पंजाब में सरकारी कर्मचारियों को 15 सितंबर तक लगवाना होगा कोरोना टीका
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को घोषणा की कि स्वास्थ्य कारणों को छोड़कर यदि 15 सितंबर तक राज्य सरकार के कर्मचारियों ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक भी नहीं ली होगी, तो ऐसे कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से छुट्टी पर भेज दिया जाएगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

त्रिपुरा: अभिषेक बनर्जी 15 सितंबर को करेंगे TMC की रैली
तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा में 15 सितंबर को रैली करेंगे. ये राज्य में पार्टी की पहली बड़ी रैली होगी और इसका आयोजन अगरतला में किया जाएगा. बता दें कि पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद ममता की पार्टी अब त्रिपुरा में अपनी पैठ बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में ममता के खिलाफ मैदान में होंगी भाजपा की प्रियंका
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घोषणा की है कि प्रियंका टिबरीवाल भवानीपुर विधानसभा चुनाव में उनकी प्रत्याशी होंगी. बता दें इस सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं. उधर, पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष और सांसद अर्जुन सिंह को सीएम ममता बनर्जी द्वारा लड़े जा रहे भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रभारी बनाया गया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अफगान की इकोनॉमी पर कंट्रोल चाहता है पाकिस्तान, PAK करेंसी में करेगा कारोबार
अफगानिस्तान की सेना में प्रवेश के साथ-साथ खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बाद पाकिस्तान अब वहां की अर्थव्यवस्था को नियंत्रित करना चाहता है. गुरुवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के लिए अपनी आर्थिक योजनाओं की घोषणा की. पाकिस्तान ने तालिबान के साथ पाकिस्तानी रुपये में द्विपक्षीय व्यापार करने का फैसला किया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

West Bengal By-Polls: ममता बनर्जी ने भबानीपुर से दाखिल किया नामांकन
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भबावानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. बता दें मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी बचाये रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना जरूरी होगा. इन तीनों सीटों पर मतदान की अधिसूचना छह सितंबर को जारी की गयी है और नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नामांकन की अंतिम तारीख 13 सितंबर है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट हुआ रद्द, भारत नहीं उतार पाया टीम
भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट नहीं खेला जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बीच गुरुवार और शुक्रवार को लंबी चर्चा के बाद फैसला लिया गया है कि शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाला टेस्ट मैच अब नहीं खेला जाएगा. शिविर के अंदर कोरोना मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण भारत मैदान पर टीम उतारने में असमर्थ है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

बेरोजगारों को मिलता रहेगा भत्‍ता, श्रम मंत्रालय ने जून 2022 तक बढ़ाई ये योजना
कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों के लिए राहत की खबर है. श्रम मंत्रालय के अधीन कर्मचारी राज्‍य बीमा निगम की ओर से चलाई जा रही अटल बीमित व्‍यक्ति कल्‍याण योजना को बढ़ा दिया गया है. अब जून 2022 तक इस योजना में आवेदन करने के बाद भत्‍ते का लाभ लिया जा सकेगा. कोरोना के चलते अभी भी हालातों के पूरी तरह पटरी पर न आने के कारण ईएसआईसी की 185 वीं बैठक में यह फैसला किया गया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.


Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.