टेक तड़का

सावधान-व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड हो रही डीमार्ट की फर्जी लिंक । Beware – fake link of DMart is being forwarded on WhatsApp

डीमार्ट का फर्जी व्हाट्सएप मैसेज लगा सकता है आपको चूना

 

सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर इन दिनों डीमार्ट की एक लिंक शेयर करने का फर्जीवाडा चल रहा है। दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सएप पर डीमार्ट की लिंक शेयर करने पर आपको 10 हजार रुपए का गिफ्ट मिलेगा। इस प्रकार की लिंग शेयर करना और उसे ओपन करना भारी पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहे ऐसे मैसेज से।

इनटरनेट पर साइबर स्कैम अब बहुत आम हो गया है और इन दिनों नए तरीकों से लोगों के साथ धोखाधड़ी (Fraud) के मामले सामने आ रहे है। इनमें से नया फर्जीवाडा डीमार्ट (DMart) फर्जी लिंक स्कैम के रूम में सामने आया है। सुपर मार्केट डीमार्ट की 20 वीं वर्षगांठ (Anniversary) के नाम पर व्हाट्सएप (WhatsApp) पर कस्टमरों को मुफ्त उपहार देने का दावा करने वाली फर्जी लिंक मैसेज (Fake Link Message) लोग एक दूसरे को फारवर्ड कर रहे है।

डीमार्ट के नाम फेक लिंक

गौरतलब है कि फेक लिंक पर क्लिक करने पर एक डीमार्ट के नाम से वेबपेज खुलता है जिसमें ‘स्पिन व्हील’ या फिर 4 प्रश्नों के उत्तर देने के बाद उपयोगकर्ता को 10,000 रुपये तक के गिफ्ट कार्ड मिलता है। गिफ्ट जीतने के लिए स्पिन व्हील घुमाने के लिए कहा जाता है। या फिर मोबाइल स्क्रिन पर आए बॉक्स टच करने को कहा जाता है। दोनों ही प्रकार से गिफ्ट मिलने पर उसे पाने के लिए आगे की प्रोसेसिंग को फॉलो करना पड़ता है।

Dmart

डीमार्ट की लिंक को न करे शेयर

लिंक उपयोगकर्ता को पुरस्कार का दावा करने के लिए कथित ‘मुफ्त उपहार’ प्रतियोगिता को अन्य दोस्तों के साथ शेयर करने के लिए कहता है। व्हाट्सएप पर 5 ग्रुप / 20 फ्रेंडस को शेयर करने को कहा जाता है। इसके पहले लिंक को टच करने पर डीमार्ट के नाम से एक इंटर फेस ओपन होता है। जिसमें डीमार्ट के नाम से ही चार प्रश्न पूछे जाते है। उत्तर देने पर ही उपयोगकर्ता को गिफ्ट का दिए जाने का दावा किया जाता है।

ये भी पढ़े  YouTube पर पीएम मोदी ने तोड़ा रिकॉड, 1 करोड़ सब्सक्राइबर

व्हाट्सएप पर फॉरवर्र्ड हो रही डीमार्ट की फर्जी लिंक

डीमार्ट की फेक लिंक

गौरतलब है कि हमेशा यह सलाह दी जाती है कि व्हाट्सएप सहित अन्य सोशल प्लेटफार्म पर अनधिकृत लिंक पर क्लिक न करें या उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर न करें। व्हाट्सएप पर इन दिनों फॉरवर्ड डीमार्ट के फर्जी मैसेज को नजर अंदाज करे। राज्य साइबर सेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस प्रकार की धोखाधड़ी की जानकारी पहले भी कई बार शेयर की है।

व्हाट्सएप आ रहे डीमार्ट के मैसेज

व्हाट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपयोगकतार्ओं को मुफ्त उपहार देने वाली ऐसी योजनाएं कभी भी वैध नहीं होती हैं, चाहे कंपनी कितनी भी बड़ी या छोटी क्यों न हो। उपयोगकतार्ओं को हमेशा सलाह दी जाती है कि वे ऐसे इंटरनेट धोखाधड़ी से सावधान रहें और उनका शिकार न बनें। इसलिए डीमार्ट के नाम पर चल रही फर्जी लिंग के झांसे मेें न आए।

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

हरिफाटक ब्रिज के समीप अतिक्रमण पर चली प्रशासन की जेसीबी 

शुरू होंगे स्पुतनिक वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन, जानिए वैक्सीन से जुडी हर जानकारी 

कांग्रेस नेता ने की 30 करोड से अधिक की चोरी, केस दर्ज 

PUBG 1.5 अपडेट-डाउनलोड करें APK फाइल+ओबीबी, फीचर्स, पैच 

ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे डेढ़ करोड़ से अधिक का गांजा 

पुर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय को कहा रावण का अवतारी

महाकाल मंदिर में नेताशाही, आधे घंटे देरी से हुई भस्म आरती

प्रभार बदलते ही अपर आयुक्त ने भी बदला रूख…

ये भी पढ़े  Winter में घर रहेगा गर्म और Electricity Bill आएगा आधे से कम! बस खरीद लाएं ये Room Heater

शराब दुकानों के बाहर खड़े वाहन पर चोरों की नजर

ऑनलाइन करने होेंगे भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन

Ujjain-बदमाशों की गैंग बना रही थी बैंक डकैती की योजना

शराबी ने डायल 100 के कांच फोड़े, आधा दर्जन धाराओ में केस दर्ज

उज्जैन पुलिस की इस कार्रवाई से टूट गई बदमाशों की कमर

Video-मंडी निरीक्षक ने हम्माल से मांगी 8 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

व्हाट्सऐप से डाउनलोड करे कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट – how to download corona vaccine certificate from whatsapp

शिप्रा नदी में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.