उज्जैन तड़काभैंकर

शिक्षक और आरक्षक बने तस्कर, 40 पेटी शराब के साथ पकड़ाए

-नागदा पुलिस ने चैकिंग के दौरान अल्टो कार पकड़ी, तीन आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन।

नागदा पुलिस ने शराब अवैध शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़ाए गए आरोपियों में एक शिक्षक है तो दूसरा रतलाम पुलिस का आरक्षक। पुलिस ने आरोपियों की अल्टो कार से 40 पेटी अवैध शराब जब्त की है। पुलिस के अनुसार आरोपी काफी समय से अवैध शराब का धंधा कर रहे है।
नागदा मण्डी थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा ने बताया कि वाहन चैकिंग के दौरान रतलाम का शराब माफिया रवि गर्ग सहित 2 अन्य को गिरफ्तार कर 40 पेटी अवैध शराब जब्त की गई। शराब की कीमत 1 लाख 24 हजार बताई गई है को जप्त किया है। आरोपी अपनी कार में अवैध शराब भरकर अपने साथ ले जा रह थे। इसी दौरान वह पुलिस की गिरफ्त में आ गए। नागदा-खाचरौद बायपास रोड पर काली माता मंदिर के पास चेकिंग के दौरान बुधवार सुबह 7 बजे खाचरौद तरफ से आ रही अल्टो कार क्रमांक एमपी 43 सीए 3980 को रोककर चालक का नाम पता पुछा तो अपना नाम रवि शाक्य पिता बालाराम जाति कलाल निवासी करमंदी रोड अमलतास कॉलोनी के पास रतलाम व साथ में बैठे व्यक्ति का नाम, पता पुछने अपना नाम प्रवीण जाटव पिता हरगोविन्द 33 साल निवासी पुलिस लाईन रतलाम का होना बताया। पुलिस द्वारा अल्टो कार की जांच करने पर कार के पीछे वाली सीट व डिक्की में 40 पेटियां देशी शराब से भरी हुई मिली।

आगे की सीट पर मिली वर्दी

पुलिस अधिकारियों ने जब कार की चेकिंग की तो उसमें आगे वाली सीट पर पुलिस की आरक्षक की वर्दी की शर्ट मिली जिस पर मध्यप्रदेश पुलिस का सोल्डर बेच लगे हुए थे। जिसे देखकर पुलिस अधिकारी भी चौंक गए। आरोपियों से वर्दी के संबंध में पूछताछ की गई तो प्रवीण ने स्वयं को रतलाम में थाना माणकचैक पर आरक्षक होना बताया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस ने चाचा भी किया गिरफ्तार

आरोपियों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि आरोपी रवि शाक्य और आरक्षक प्रवीण जाटव ने इसके से पूर्व में 2 बार अवैध शराब अपने चाचा राजकुमार गर्ग के घर पहुंंचाई है। पुलिस का कहना है कि राजकुमार काफी समय से अवैध रूप से शराब बेचने का काम करता है। थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि आरोपीयों से एक अल्टो कार और 40 देशी शराब प्लेन मदिरा कीमती एक लाख 24 हजार जप्त की गई है।

हाईवे पर ढाबा संचालकों को बेची शराब

थाना प्रभारी श्री शर्मा ने बताया कि आरोपीयों ने इससे पूर्व भी नागदा में अवैध शराब लाकर विभिन्न ढाबा संचालकों एवं अन्य लोगों को दी है। आरोपीयों को न्यायालय में पेश कर पुलिस द्वारा रिमांड मांगा जावेगा तथा अन्य लोग जो इस अवैध धंधे में लगे है को भी पकडने का प्रयास किया जाऐगा। आरोपी के विरूद्ध आबकारी एक्ट की विभिन्न धाराओं में कुल 9 प्रकरण दर्ज है, एक अन्य धाराओं में भी प्रकरण दर्ज है।

इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

आरोपीयों को गिरफ्तार करने में नगर पुलिस अधीक्षक रत्नाकर, थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा, उनि प्रिती कनेश, बिजेन्द्र छाबरिया, गोतम बघेल, आरक्षक सुनील बैस, विनोद माली, यशपाल, धर्मेन्द्र प्रताप, सुखदेव, संदीप यादव, जितेन्द्र चैहान, शुभम की भूमिका सराहनिय रही।

यह भी पढ़े…

Yellow Frog का वीडियो वायरल, जानिए क्या है सच

चोरी की चुड़ियां मंगेतर को गिफ्ट की, नकली समझकर फैंकी

प्यारे मियां और पुलिस अधिकारियों के बीच मिलीभगत की खबर, थाने में आने के बाद भी नहीं किया गिरफ्तार

Weather Forecast : जुलाई में मॉनसून पर छायी रहेगी सुस्ती, बारिश का जुलाई का कोटा रहेगा खाली

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.