उज्जैन तड़का

इंदौर में हुई बारिश से शिप्रा नदी उफान पर गंभीर डेम में आवक जारी

इंदौर और उज्जैन में हो रही बारिश से गंभीर डेम का जल स्तर बढ़ा

उज्जैन। इंदौर और उज्जैन में बुधवार शाम से हो रही बारिश से शिप्रा नदी उफान पर आ गई है। रात एक बजे से रामघाट के उपर पानी पहुंच गया था। गुरूवार सुबह छोटी रपट के उपर तक शिप्रा का पानी आ गया था। वहीं गंभीर डेम में भी लगातार पानी की आवक जारी है।

बुधवार शाम से इंदौर और उज्जैन में हो रही बारिश के चलते जहां शिप्रा नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ गया वहीं दूसरी और गंभीर डेम के केच मेंट एरिया में हुई बारिश से शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर आने लगी। डेम में भी पानी की आवक जारी है। दूसरी और इंदौर के यवंशत सागर का एक गेट एक मीटर खोला गया है। कुछ ही घंटों के भीतर वहां का पानी भी डेम में पहुंच जाएगा। जिससे तेजी से गंभीर डेम का जल स्तर बढ़ेगा।

गौरतलब है कि अभी भी मालवा में झमाझम बारिश नहीं हुई है। जिसके कारण अधिकांश जलाशय खाली पड़े हुए है। जिससे जल संकट का भय बना हुआ है। हालांकि बुधवार शाम को हुई तेज बारिश से कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। कम बारिश होने के कारण उज्जैन शहर में पिछले कुछ महीने से एक दिन छोड़कर जल प्रदाय किया जा रहा है।

इंदौर की बारिश से गंभीर में आवक

बुधवार रात में इंदौर के यशवंत सागर डेम के कैचमेंट एरिया में हुई जोरदार बारिश के कारण डेम पूरी तरह से भरा गया। जिसके कारण एक गेट को एक मीटर तक खोलना पड़ा। यशवंत सागर से बहाया गया अतिरिक्त पानी सीधे गंभीर डेम तक पहुंचता है। इसलिए इंदौर की बारिश से गंभीर डेम मेें आवक बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़े  सांसद फिरोजिया भी डरते है इस सड़क पर जाने से, जाने क्या है वजह

गंभीर डेम की स्थित

सुबह 6 बजे तक गंभीर डेम की कैपेसिटी 484 एमसीएफटी हो गई है। पिछले 12 घंटे में लगभग 60 एमसीएफटी पानी डेम में बढ़ा है। इंदौर के यशवंत सागर डेम से छोड़ा गया पानी गुरूवार शाम तक गंभीर डेम आने की संभावना है। अभी तक गंभीर डेम में जो भी पानी आया है वह उसके कैचमेंट एरिया में हुई बारिश के कारण है।

0.4 मिमी हुई बारिश

उज्जैन जिले में पिछले चौबीस घंटे में 0.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग ने शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके तहत 36 घंटे में शहर और उसके आसपास के क्षेत्र में म्तेज और हल्की बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। बारिश के कारण उफान पर आई शिप्रा नदी को देखने के लिए कई लोग रामघाट और छोटी रपट की ओर पहुंचे।

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

उज्जैन में लाखों की लूट, ड्रायवर की आखों में झोंकी मिर्ची

बॉयफ्रेंड ने चांटा मारा तो चौथी मंजिल से लगाई छलांग, मौत  

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया अकाउंट मैनेजर 

17 महीने बाद भस्म आरती में जयकारों से गूंजा महाकाल मंदिर

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.