उज्जैन तड़का

पुलिस ने बाबा महाकाल से की प्रार्थना, आप ही जिम्मेदारों को कराए एहसास

-9 सूत्रिय मांगों को लेकर महाकाल को सौपा पत्र, बताई पुलिसकर्मियों की पीड़ा

उज्जैन में बाबा महाकाल(Mahakal) को भेजे गए एक पत्र (Letter) में पुलिस की पीड़ा (The pain of the police) को बंया कर दिया है। पत्र को पढ़ कर आसानी से जाना जा सकता है कि उक्त पत्र किसी सशस्त्र पुलिस बल के कर्मी द्वारा लिखा गया है। पत्र में अपनी 9 सूत्रिय मांगों को पूरा करवाने के लिए बाबा महाकाल से प्रार्थना (prayer to mahakal) की गई है। साथ ही पत्र में जिम्मेदारों को एहसास करवाने की बात भी लिखी गई है।

तनाव में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों की विभाग में ही कोई सुनने वाला नहीं है। यहीं कारण है कि किसी पुलिस कर्मी ने जिम्मेदारों द्वारा सुनवाई न करने पर बाबा महाकाल से प्रार्थना करते हुए एक पत्र बाबा महाकाल को भेजा। पत्र में लिखा गया है कि सुरक्षा में 24 घंटे मुस्तैद रहने वाली मध्यप्रदेश पुलिस के जवानों की कई वर्षों से लंबित पड़ी मांगों पर बाब महाकाल आपसे प्रार्थना करते है।

पुलिस कर्मी दूसरे कर्मचारियों की तरह धरना, भूख हड़ताल आदि नहीं कर सकते क्योंकि वे अनुशासन में बंधे होते है। जिसके बाद भी हमारे कोई नहीं सुनता है। कई जवान आत्महत्या कर चुके है लेकिन उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। बाबा महाकाल अब हमारे पुलिस कर्मी करे भी तो क्या करें जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी होती है।

बाबा महाकाल आप से प्रार्थना है कि इन मांगों को लेकर आप जिम्मेदारों को अहसास करवायें कि पुलिसकर्मी भी इंसान है और कष्ट दायक जीवन जी रहे है। बाबा महाकाल हमारे पुलिस कर्मियों की इन मांगों को पूरा करवाने की कृपा करे।

ये भी पढ़े  Ujjain-टायर फटने के बाद भी दौड़ाते रहे शराब से भरी गाड़ी

महाकाल को सौपा पत्र

यह है मांग…

  • गृह जिले में तैनाती।
  • वर्तमान 1900 ग्रेड पे से बढ़ाकर 2400 ग्रेड पे किया जाये।
  • पुलिसकर्मियों का बर्खास्त यूनियन को फिर से बहाल किया जाए।
  • एक दिवस का साप्ताहिक अवकाश दिया जाए।
  • मध्यप्रदेश सशस्त्र पुलिस बल की कंपनी का 10 वर्षों के स्थाई किया जाए व परिवार साथ में रखने की अनुमति दी जाए।
  • सायकल भत्ता 1861 से 18 रुपए माह चल रहा है। जिसकी जगह मोटर सायकल भत्ता 3000 माह रुपए दिया जाए।
  • आवास भत्ता 5000 रुपए महीना किया जाए। वर्तमान में 500 रुपए दिया जा रहा है।
  • दो हाफ वेतन को फूल किया जाए।
  • रात्रिगश्त ड्यूटी का भत्ता 300 रुपए शुरू किया जाए।

कांग्रेस सरकार ने की थी घोषणा

गौरतलब है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद तत्कालीन गृह मंत्री बाला बच्चन ने पूरे प्रदेश में पुलिस को एक दिन का साप्ताहीक अवकाश देने की घोषणा की थी। लेकिन सरकार जाने के साथ उक्त आदेश भी चले गए। गौरतलब है कि पुलिसकर्मियों द्वारा तनाव में रहकर ड्यूटी करने के मामले पहले भी सामने आ चुके है। सोलश मीडिया पर पत्र वायरल हो रहा है। क्या इसके बाद भी अधिकारी पुलिस कर्मी की पीड़ा को समझ सकेंगे।

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

हीरा मिल की चाल में युवक की हत्या

जियो मार्ट का सुपरवाइजर निकला लाखों की चोरी का मास्टर माइंड

जिओ मार्ट में लाखों की सनसनीखेज चोरी । Theft in ujjain jio mart

ये भी पढ़े  व्यापारी को कॉल गर्ल के साथ पकड़ा, छोड़ने के लिए ढाई लाख रुपए

राज्य सायबर पुलिस ने पश्चिम बंगाल से पकड़ा ऑनलाइन ठग । Online Fraud

थाने के पास नकली सीआईडी ऑफिसर ने किसान को ठगा । Fake CID officer cheated the farmer

देवास रोड पर हादसा-आशयर की टक्कर से ऑटो के हो गए दो टुकड़े

उज्जैन में हनीट्रेप-वीडियो बनाकर युवती कर रही ब्लेक मेल

12 घंटे में दो युवकों ने लगाई फांसी 

नागौर हादसा-पीएम और सीएम ने जताया दुख, परिजनों को आर्थिक सहायता 

Good News उज्जैन-नागदा फोरलेन की योजना बनाने के निर्देश

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.