उज्जैन तड़का

भीगते हुए लाइन में खड़े रहे श्रद्धालु, किए महाकालेश्वर के दर्शन

-विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु

उज्जैन में रविवार को सुबह से हुई बारिश के बीच लाईन में खड़े होकर श्रद्धालुओ ने बाबा महाकालेश्वर के दर्शन किए। संख्या बढ़ने के कारण बिना बुकिंग किए आए श्रद्धालुओ को भी दर्शन की अनुमति दी गई।

उज्जैन। Sun-01 Aug 2021

विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Mahakalesver Temple) में रिमझिम बारिश के बीच बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन (Ujjain)पहुंचे। बारिश भीगते हुए लाईन में लगे और महाकाल का जयकारा करते हुए आगे बढ़ते गए। रविवार (Sunday) होने के कारण बिना परमिशन के आए श्रद्धालुओं को भी दर्शन करवाए गए।

रविवार सुबह से महाकालेश्वर मंदिर में भारी भीड़ रही। रिमझिम बारिश में भी श्रद्धालुओं की आस्था कम नहीं हुई। देश के अलग-अलग राज्यों के साथ प्रदेश के कई जिलों से भक्त बाबा के दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे। श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए प्रशासन ने उन लोगों को भी दर्शन की अनुमति दी जो बिना प्री-बुकिंग करवाए उज्जैन में बाबा के दर्शन के लिए पहुंच गए थे। सुबह से ही दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाईन ग गई थी। अधिक संख्या होने के बाद भी श्रद्धालुओं को आसानी और सुलभता के साथ दर्शन हुए।

यह भी पढ़ेंशिप्रा नदी में तीन युवक डूबे-एक की मौत

श्रद्धालुओं

सुबह से शुरू हुए दर्शन

गौरतलब है कि मंदिर समिति ने पहले आदेश निकाला था की प्री-बुकिंग परमिशन वाले श्रद्धालु ही मंदिर में दर्शन करने आएं। एक दिन में सिर्फ 5 हजार श्रद्धालु को ही दर्शन कराए जाएंगे, लेकिन सुबह 5 से 3 के बीच ही 14 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन कर लिए। महाकालेश्वर मंदिर समिति की सहायक प्रशासक पूर्णिमा सिंघी ने बताया कि सुबह 5 बजे से लगातार भीड़ है। इस बार श्रद्धालुओं की लाइन को कहीं भी रोका नहीं जा रहा है। उन श्रद्धालुओं को भी दर्शन की अनुमति दे दी गई है, जो बिना परमिशन के मंदिर आ गए थे।

ये भी पढ़े  अमानवीय -युवती को खरीदा और बच्चो पैदा होते ही सड़क पर छोड़ा

यह भी पढ़ेंपकड़ा ही गया गैस गोदाम का चोर

बेरिकेडिंग

नई योजना बनाई

पिछले सोमवार को महाकालेश्वर मंदिर में बैरिकेड्स गिरने की घटना के बाद इस रविवार से नई योजना के अनुसार दर्शन व्यवस्था शुरू हुई। चारधाम मंदिर के पास पार्किंग करवाकर वहीं प्रसादी और जूते चप्पल रखवाए गए। हरसिद्धि चौराहे से बैरिकेडिंग के अंदर से सिंगल लाइन में चलते हुए श्रद्धालु शंखद्वार होते हुए भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के बाद निर्गम द्वार से बाहर होंगे। रविवार और सोमवार दोनों दिन श्रद्धालुओं को महाकालेश्वर मंदिर के अग्र भाग वाले परिसर में जाने की अनुमति नहीं थी।

यह भी पढ़ेंUjjain पुलिस ने अंर्तराज्यीय गिरोह के 32 बदमाशों को दबोचा

mahakal

प्रसन्न हुए श्रद्धालु

सुगमता के साथ बाबा महाकालेश्वर के दर्शन होने पर कई श्रद्धालुओं ने प्रसन्नता जताई। प्रतिदिन दर्शन करने आने वाले लोगों भी नई व्यवस्था से संतुष्ट दिखाई दिए। नई योजना के अनुसार कहीं पर भी श्रद्धालुओं को रोका नहीं गया। हरसिद्धि मंदिर के सामने से ही लाईन में लगते हुए श्रद्धालु सीधे शंखद्वार से होते हुए मंदिर मे जा पहुंचे। दर्शन व्यवस्था से खुश हुए राजेन्द्र वर्मा निवासी जबलपुर ने बताया कि बाबा महाकालेश्वर के बहुत अच्छे दर्शन हुए।

यह भी पढ़ेंबाइक में डाला पेट्रोल निकला पानी, पंप पर हंगामा

line

सोमवार को यह व्यवस्था

श्रावण मास के दूसरे सोमवार पर महाकालेश्वर मंदिर प्रवेश हरसिद्धि के पास बैरिकेड्स से होगा। प्रसाद, शीघ्र दर्शन, सामान, जूता स्टैंड और पार्किंग की व्यवस्था चारधाम पार्किंग के पास से रहेगी। सोमवार को सामान्य प्रोटोकॉल तथा शीघ्र दर्शन व्यवस्था प्रतिबंधित रहेगी। हार फूल इत्यादि की बिक्री त्रिवेणी संग्रहालय मार्ग से रहेगी। महाकाल घाटी और बेगमबाग मार्ग पर दर्शनार्थियों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़े  ujjain-उफनती शिप्रा नदी में एक ही परिवार के 5 लोग गिरे, वीडियो देखें

यह भी पढ़ें…

शिप्रा नदी में बारिश से आया उफान, डेम भी हो रही आवक

जिसे महाकाल मंदिर में मान रहे थे संदिग्ध वह निकला भोपाल का छात्र

बदमाशों ने महिला का पर्स छीना, एक्टिवा से गिर कर घायल

Ujjain-मौत बनकर दौड़ा ट्रैक्टर, भाई-बहन को रौंदा

हिरासत में रहेंगे राज कुंद्रा । अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तार

2 शातिर चोर पकड़ाए, इस तरह करते थे चोरी

उज्जैन लॉकडाउन ने ली इंजीनियर की जान

UJJAIN-वैक्सीनेशन सेंटर पर इसलिए बुलानी पड़ी पुलिस

उज्जैन में पुलिस और नगर निगम की टीम पर पथराव

फिल्मी अंदाज में पुलिस ने किया पीछा, वाहन छोड़कर भागे तस्कर

मामूली विवाद के बाद गांधीनगर में युवक की हत्या

कांग्रेस विधायक ने कहा सोनिया, प्रियंका गांधी को थी गलत फहमी

UJJAIN-पारदी गिरोह से लाखों का माल जब्त

ढाबे पर बदमाशों का उत्पात । आरक्षक की वर्दी फाडी

उज्जैन के मसाला व्यापारी के साथ लाखों की ठगी

Ujjain-अपहरण के बाद किशोर की हत्या

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.