उज्जैन तड़का

महाकाल मंदिर में नेताशाही, आधे घंटे देरी से हुई भस्म आरती

-महाकाल मंदिर में हुआ हंगामा, पुजारियों को रास्ते में रोका

उज्जैन। Fri-13 Aug 2021

महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) में एक बार फिर तमाम नियमों का उल्लंघन करते हुए बीजेपी (BJP) नेता कैलाश विजयवर्गीय, विधायक पुत्र आकाश और रमेश मेंदोला को गर्भगृह से महाकाल के दर्शन करवाए गए। मंदिर में नेताशाही के दौरान सभी विधि-विधान और परंपराओं को ताक पर रख दिया गया। गर्भगृह में नेताओं द्वारा की जा रही पुजा के दौरान पुजारियों को भी प्रवेश नहीं दिया गया। जिससे काफी देर तक हंगामा हुआ।

दरसल शुक्रवार सुबह 4 बजे महाकाल की भस्म आरती में नियम विरूद्ध बीजेपी नेता (BJP leader) कैलाश विजयवर्गीय, विधायक बेटे आकाश और विधायक रमेश मेंदोला को शामिल किया गया। आरोप है कि इनकी नेताशाही के कारण भस्म आरती आधे घंटे की देरी से हुई। नेताशाही के दौरान मंदिर प्रशासन ने सभी गेट बंद कर दिए थे। यहीं नही मंदिर के अधिकांश सीसीटीवी कैमरों को भी बंद कर दिया गया था।सुबह 4 बजे भस्म आरती करने जब मुख्य पुजारी अजय और दूसरे पुजारी गेट नंबर चार पर पहुंचे तो उन्हें वहीं रोक दिया गया।

mahakal temple

सीएम से करेंगे शिकायत

पुजारी को कुछ देर बाद आगे जाने दिया गया तो सूर्यमुखी द्वार पर फिर से रोक दिया गया। महाकाल मंदिर के पुजारी अजय ने यहां तैनात वाणिज्यिक कर अधिकारी से रोकने की वजह पूछी तो वे बहस करने लगे। इसी बीच पुजारियों ने सभा मंडप में कैलाश विजयवर्गीय के साथ आकाश और रमेश मेंदोला को देखा तो वे भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध के बाद भी बीजेपी नेताओं को महकाल के गर्भगृह में प्रवेश दिया गया। इस मामले की मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे।

ये भी पढ़े  UJJAIN-चामुंडा माता चौराहे पर दर्दनाक हादसा

प्रवेश पर प्रतिबंध 

पुजारियों में हंगामे को लेकर महाकाल मंदिर प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। वहीं पुजारियों का कहना है कि फिलहाल उनके अलावा किसी और को गर्भगृह में जाने की इजाजत नहीं है। ऐसे में नेताओं को किसके आदेश से महाकाल के गर्भगृह तक जाने दिया गया, इसकी जांच कराई जाए। बता दें कोरोना प्रोटोकॉल के चलते भस्म आरती में श्रद्धालुओं की एंट्री एक साल से बंद है।

नहीं दिया जवाब

महाकाल मंदिर में प्रवेश न देकर गेट पर रोके जाने के विरोध में पुजारियों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने मांग की है कि विजयवर्गीय को गर्भगृह में जाने की इजाजत देने की जांच करवाई जाए। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और दूसरे नेता महाकाल के दर्शन करने के बाद मंदिर के धर्मशाला गेट से निकल रहे थे। इस दौरान पत्रकारों ने भस्म आरती में देरी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसी दौरान विधायक मेंदोला ने पत्रकारों को देखकर अपना मुंह छिपा लिया।

वीडियो वायरल

गौरतलब है कि महाकाल मंदिर के प्रतिबंध के बाद भी नेताओं को गर्भगृह से पूजन-पाठ करवाकर दर्शन करवाने के बाद पीछे के रास्ते से चोरी छिपे बाहर निकालने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोगों द्वारा बीजीपी नेता कैलाश विजयवर्गीय से उनके कारण भस्म आरती में देरी पर सवाल किया जा रहा है। जिसमें दोनों बीजेपी विधायक भी स्पष्ठ दिखाई दे रहे है। पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

ये भी पढ़े  बदमाशों ने महिला का पर्स छीना, एक्टिवा से गिर कर घायल

यह भी पढ़ें…

ऑनलाइन करने होेंगे भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन

शराब दुकानों के बाहर खड़े वाहन पर चोरों की नजर

व्हाट्सऐप से डाउनलोड करे कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट 

उज्जैन पुलिस की इस कार्रवाई से टूट गई बदमाशों की कमर

शिप्रा नदी में तीन युवक डूबे-एक की मौत

पकड़ा ही गया गैस गोदाम का चोर

 पुलिस ने अंर्तराज्यीय गिरोह के 32 बदमाशों को दबोचा

Ujjain पुलिस ने अंर्तराज्यीय गिरोह के 32 बदमाशों को दबोचा

बाइक में डाला पेट्रोल निकला पानी, पंप पर हंगामा

शिप्रा नदी में बारिश से आया उफान, डेम भी हो रही आवक

जिसे महाकाल मंदिर में मान रहे थे संदिग्ध वह निकला भोपाल का छात्र

बदमाशों ने महिला का पर्स छीना, एक्टिवा से गिर कर घायल

Ujjain-मौत बनकर दौड़ा ट्रैक्टर, भाई-बहन को रौंदा

हिरासत में रहेंगे राज कुंद्रा । अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तार

2 शातिर चोर पकड़ाए, इस तरह करते थे चोरी

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.