उज्जैन तड़का

शराब ठेकेदार के इशारे पर निगम ने चलाई चाल पर जेसीबी

गुंडा अभियान के नाम पर गरीबों को कर दिया बेघर, शराब ठेकेदार को पहुंचाया लाभ

  • -रोते बिलखते हुए महिलाएं पहुंची एसपी के पास

  • -गुंडा अभियान के नाम पर गरीबों को किया बेघर

  • -गुंडे के मकान के साथ तोड़ दिए लोगों के कमरे

  • -कलेक्टर और एसपी से महिलाओं ने लगाई गुहार

उज्जैन। गुंडा अभियान की आड़ में अब नगर निगम के कुछ जिम्मेदार खरीदारों को कब्जा दिलवाने का काम भी करने लगे है। शराब ठेकेदार को किराएदारों से चाल (मकानों) को खाली करवाने के लिए यहां रहने वाले गुंडे के रिकॉडों को आधार बनाकर नगर निगम ने पुलिस के सहायोग से गुंडे सहित अन्य किराएदारों के मकान भी जमीदोज कर दिए। खास बात यह है कि इस कार्रवाई के दौरान शराब ठेकेदार के लोगों की उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि गुंडा अभियान के आड़ में निगम के अधिकारी ने बेकसुर लोगों के घरों को उजाड़ दिया।

अमानवीय -युवती को खरीदा और बच्चो पैदा होते ही सड़क पर छोड़ा

देवासगेट थाना क्षेत्र के सरदारपुरा में सालों पुरानी एक चाल है। जहां 5 परिवार कई सालों से रहते आ रहे है। जिसमें एक गरीब और वृद्ध महिला भी शामिल है। यहीं पर नन्ना उर्फ गौरव यादव पिता सुंदरलाल यादव भी रहता है। उसके खिलाफ 14 अपराध दर्ज है। गुंडा अभियान के तहत बड़ी ही चतुराई से पुलिस का सहरा लेकर नन्ना यादव अपने परिवार के साथ जिस हिस्से में रहता था उसे तोड़ने का आदेश जिला प्रशासन और नगर निगम ने जारी कर दिया। मंगलवार को माधवनगर सीएसपी विनोद कुमार मीणा और नगर निगम की टीम मौके सरदारपुरा पहुंची और नन्ना उर्फ गौरव यादव के कमरे को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। लेकिन इस दौरान नगर निगम ने अन्य 4 परिवार के कमरे भी तोड़कर उन्हे बेघर कर दिया।

ये भी पढ़े  शिप्रा नदी हो स्वच्छ -दत्त अखाड़ा घाट पर धरने पर बैठे संत

मेट्रो ट्रेन -सिंहस्थ के पहले उज्जैन-इंदौर के बीच मेट्रो की सौगात

 

यह परिवार हुए बेघर
घर टूटा तो बिलख पड़े दंपति

यह परिवार हुए बेघर

तकरीबन 70 साल पुरानी चाल में आनंदी मामा रायकवार, मांगीलाल खत्री, शंकर लाल यादव और सुन्दर लाल यादव का परिवार रहता है। जिसमें से मांगीलाल के परिवार से केवल उसकी वृद्ध पत्नी भागवंती बाई लोगों के कपड़े सील कर अपना जीवन व्यापन कर रही थी। अब जबकि शराब ठेकेदार के इशारे पर चाल को जमींदोज कर दिया गया है, भागवंती बाई सहित सभी लोग सड़क पर आ गए है। आनंदी मामा के पुत्र कान्हा रायकवार ने आरोप लगाया कि शराब ठेकेदार के इशारे पर पुलिस और नगर निगम ने उनके मकानों को जर्जर और अवैध बताकर तोड़ा है।

बाइक का लॉक नहीं खुला तो एक्टिवा चोरी कर ले गया बदमाश-video

 

एसपी कार्यालय पहुंची महिलाए
महिलाओं ने एसपी को दी जानकारी

एसपी कार्यालय पहुंची महिलाए

गुंडे के मकान की आडे में नगर निगम और पुलिस द्वारा तोड़े गए घरों में रहने वाली महिलाए रोती और बिलखती हुई एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के पास पहुंची। जहां उन्होने अपना दुखड़ा सुनाया और पुरे मामले की जानकारी दी। जिसे सूनकर एसपी भी आश्चर्यचकित रह गए। उन्होने तत्काल कलेक्टर अशीषसिंह को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। जिसके बाद नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए की जिन लोगों के घर टूटे है उन्हे रेन बसेरों में ठहरने की व्यवस्था की जाए।

इंटरसेप्टर व्हीकल से मौत बनकर दौड़ रहे वाहनों को पकड़ा

 

निगम अधिकारियों ने रचा षड़यंत्र
मलबे के बीच रहवासियों का सामान

निगम अधिकारियों ने रचा षड़यंत्र

चाल में सालों से रहने वाले लोगों का कहना है कि शराब ठेकेदार द्वारा नगर निगम के अधिकारियों को उपकृत किया गया। जिसके चलते निगम अधिकारियों द्वारा षड़यंत्र पूर्वक गुंडे के मकान को तोड़ने की आड़ में 4 परिवारों को भरी ठंड में बेघर कर दिया। इस संबंध में निगम अधिकारियों का कहना था कि चाल सालों पुरानी हो होकर जर्जर अवस्था में पहुंच चुकी थी। यहां रहने वाले लोगों को पहले भी घर खाली करने के नोटिस दिए गए। लेकिन उन्होने घर खाली नहीं किए।

ये भी पढ़े  Ujjain-शातिर बदमाशों की जेल में हुई मुलाकात और बना ली गैंग

शराब ठेकेदार के कर्मचारी रख रहे थे नजर

गौरतलब है कि गुंडे के मकान पर कार्रवाई करने के नाम पर निगम द्वारा जिस चाल को तोड़ा जा रहा था, तब मौके पर शराब ठेकेदार के कर्मचारी भी पहुंच गए थे। उन्ही की देखरेख में गरीबों के मकानों को जमींदोज कर दिया गया। इस दौरान शराब ठेकेदार के लोगों ने निगम और पुलिस की खातिरदारी भी की।

हमारे द्वारा गुंडा अभियान के तहत केवल गुंडे के घर को तोड़ा गया है। बाकि की कार्रवाई नगर निगम द्वारा की गई है। जिस गुंडे के घर को तोड़ा गया उसके खिलाफ 14 गंभीर मामले विभिन्न थानों में दर्ज है।

सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, पुलिस अधीक्षक

 

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.