उज्जैन तड़का

जिले में 12 सेंटरों पर लगाए जाएगें 18 प्लस को वैक्सीन

-दो दिन नहीं होगा टीकाकरण, 1 मई से प्रारंभ

उज्जैन। Wed-28 Apr 2021

कोरोना महामारी से निपटने के लिए अब एक मात्र उपाय टीकाकरण ही बचा है। यहीं कारण है कि सरकार ने भी टीकाकरण की गति को तेज कर दिया है। 1 मई से जिले में 18 से 44 साल वर्ग के लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर कार्य शुरू कर दिया है। यहीं कारण है कि प्रशासन ने 29 और 30 अप्रैल हो होने वाले टीकारण को निरस्त कर दिया है। जिसके तहत सभी सेंटरों पर दो दिन का अवकाश रहेगा।

मध्यप्रदेश में 1 मई से एक साथ टीकाकरण का नया चरण शुरू किया जा रहा है। इसके तहत अब 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। उज्जैन में भी टीकाकरण की तैयारी जोर शोर से की जा रही है। बुधवार शाम 4 बजे से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। इस चरण में उज्जैन जिले में 12 वैक्सीन सेंटर बनाए गए है। उज्जैन में 8 स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में नागदा, खाचरौद, बड़नगर और महिदपुर में लोगों को टीके लगाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग से मिले निर्देशों के तहत प्रतिदिन लगभग 2 हजार 300 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाना तय किया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान गिरफ्तार, जमानत पर छोडा

यहां लगाए जाएगें टीके

जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहरी क्षेत्र में कुल 8 अस्पताल और स्वास्थ्य केन्द्रों का चयन कोरोना वैक्सीनेशन के लिये किया गया है। जिनमें कैंसर यूनिट पुराना सख्याराजे प्रसूतिगृह, जीवाजीगंज सिविल अस्पताल, माधवनगर अस्पताल के अलावा छत्रीचौक डिस्पेंसरी, पंवासा स्कूल, पुलिस लाइन अस्पताल, मित्र नगर स्वास्थ्य केन्द्र, अतिरिक्त विश्वबैंक कालोनी शामिल हैं। तहसीलों में बड़गर, खाचरौद, नागदा, महिदपुर के अस्पतालों में 18 से 44 साल के लोगों का टीकाकरण 1 मई से शुरू होगा।

Ujjain- सीएसपी ने भांग बेच रहे पिता-पुत्र को दबोचा

रजिस्ट्रेशन अवश्यक

गौरतलब है कि कोरोना टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। शासन द्वारा आरोग्य सेतु मोबाइल एप के माध्यम से 18 प्लस आयु वर्ग के लिये रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू कर दी गई है। बुधवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के लोग रजिस्ट्रेशन के बाद मोबाइल पर आए मैसेज के आधार पर नजदीकी टीकाकरण सेंटर पर जाना होगा। इसके बाद सेंटर पर दिए गए निर्देशों के अनुसार टीकारण किया जाएगा।

ऐसे होगा कोरोना मुक्त उज्जैन, 400 टीम करेगी सर्वे

दो दिन नहीं होगा टीकाकरण

जिला प्रशासन ने 29 व 30 अप्रैल सभी कोविड के सभी टीकाकरण सत्र निरस्त कर दिए गए है। इसमे मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल भी सम्मिलित है। टीकाकरण 1 मई से प्रारंभ होने वाले 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के नागरिकों के टीकाकरण सत्रों की पुनर्रचना (अस्पताल को छोड़कर अन्य स्थलों पर) की प्रक्रिया, टीम सदस्यों का प्रशिक्षण एवं अवश्यक अपेक्षित प्रोटोकोल की पूर्ण व्यवस्था करने के लिए निरस्त किए गए है। यह जानकारी जिला टीकाकरण अधिकारी ने दी।

मेडिकल कॉलेज में मृतक के परिजन और डॉक्टर के बीच मारपीट

Ujjain-रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकेगी पुलिस

कोरोना इफेक्ट-बिना बैण्ड-बाजा और बारात के होगी शादी

मेडिकल कॉलेज में मृतक के परिजन और डॉक्टर के बीच मारपीट

उज्जैन में एक बार फिर बड़ा लॉकडाउन

Ujjain-अंधविश्वास-झाड़ फूंक से कर रहा था बुखार का इलाज

सीएसपी ने बाइक सवारों को पकड़ा, लगवाई उठक-बैठक

Ujjain-बीमार को ले जा रही कार को रोका, अस्पताल में मौत

उज्जैन में लगा 19 अप्रैल तक लॉकडाउन

UJJAIN-लॉकडाउन लगते ही शहर में चली गोली 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close