टेक तड़का

रेडमी 10 प्राइम के फीचर-पावर बैंक का भी काम करेगा फोन । redmi 10 prime phone launch

redmi 10 prime phone launch

-2 वैरिएंट में मिलेगा रेडमी 10 प्राइम-फोन यह होगें फीचर

दोस्तो शाओमी ने रेडमी 10 प्राइम फोन (redmi 10 prime phone) को लॉन्च कर दिया है। इसके बेहतर फीचर जानकर आप को भी इस फोन को खरीदने का मन करेगा। तो चलिए जानिए फोन के खास फीचर के बारे में जो इस फोन को ओर भी ज्यादा खास बनाता है।

शाओमी ने रेडमी 10 प्राइम फोन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस फोन का इसका एक फीचर इस बहुत खास बना देता है। यह फिचर है, रिवर्स जार्चिंग। कंपनी ने इस फोन को दो स्टोरेज वैरिएंट के साथ लॉन्च किया है। जिसमें 4+64जीबी की कीमत 12499 रुपए और 6+64जीबी वैरिएंट की कीमत 14499 रुपए है। गौरतलब है की फोन की पहली सेल 7 सितंबर से शुरू होगी। अगर आप चाहते है की आपको फोन खरीदने पर डिस्काउंट भी मिले तो इसके लिए आपके पास एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है।

रेडमी 10 प्राइम स्पेसिफिकेशन

  • 6.5 इंच के डिस्प्ले के साथ फुल HD+ भी है। (1,080×2,400 पिक्सल्स) और 20:9 रेशियों के साथ आता है। डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ है। डिस्प्ले के 90Hz का रिफ्रेश रेट से डेलाइट में बेहतर वीडियो और गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है।
  • इसमें मीडिया टेक हीलियो G88 SoC मिलता है। साथ ही फोन की रैम को 2जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
  • रेडमी 10 प्राइम फोन में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए 3 रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50एमपी का मेन कैमरा है। जबकि 8एमपी का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 2एमपी का डेप्थ सेंसर और 2 एमपी का माइक्रो शूटर दिया गया है। सेल्फी और वीडिया कॉलिंग के लिए 8एमपी का फ्रंट कैमरा मिलता है।
  • रेडमी 10 प्राइम में 128जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया जा रहा है।
  • इसकी बैटरी 6,000mAh की है। जो 10W के फास्ट चार्जर को सपोर्ट करती है। वहीं इसमें 9 वॉट रिवस्र चार्जिंग मिलती है।
  • फोन के कनेक्टिविकी ऑप्शन में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, USB टाइप-C केबल और फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है।
ये भी पढ़े  अब व्हाट्सएप से बुक करें वैक्सीन स्लॉट । Now book Covid Vaccine Slot from WhatsApp

इसे कहते है रिवर्स चार्जर

रिवर्स चार्जर को लेकर कस्टमर में काफी उत्साह है। अगर आपका मोबाइल रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करता है, तो आप अपने मोबाइल से किसी दूसरे का मोबाइल भी चार्ज कर सकते है। इसके अलावा आप ईयरबड्स, ब्लूटूथ स्पीकर को भी चार्ज कर सकते है। यह भी कह सकते है कि रिवर्स चार्जिंग फीचर वाला फोन एक तरह से पावर बैंक का भी काम करता है।

ऐसे करें उपयोग

रेडमी 10 प्राइम की सहायता से किसी भी दूसरे डिवाइस को आसानी से चार्ज किया जा सकता है। आपके पास उसमें कनेक्ट करने वाली केबल होनी चाहिए। इस तरह की केबल कनेक्टर मार्केट में 10 से 20 रुपए तक मिल जाती है। इसके बाद फोन सेटिंग में जाकर OTG कनेक्शन को ऑन करना होगा। जिसके बाद दूसरा डिवाइस चार्ज हाने लग जाएगा।

रिवर्स चार्जिंग वाले फोन


फोन
बैटरीकीमत
रियलमी नार्जो 30A6000mAh10,999 रुपए
रेडमी नोट 96000mAh11,999 रुपए
सैमसंग गैलेक्सी M31s6000mAh20,499 रुपए
सैमसंग गैलेक्सी S10340054,900 रुपए

यह भी पढ़ें…

सावधान-व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड हो रही डीमार्ट की फर्जी लिंक । Beware – fake link of DMart is being forwarded on WhatsApp

अब व्हाट्सएप से बुक करें वैक्सीन स्लॉट । Now book Covid Vaccine Slot from WhatsApp

PUBG 1.5 अपडेट-डाउनलोड करें APK फाइल+ओबीबी, फीचर्स, पैच । How to download pubg 1.5 update apk file

व्हाट्सऐप से डाउनलोड करे कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट – how to download corona vaccine certificate from whatsapp

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.