उज्जैन तड़का

14 घंटे में 6 हजार श्रद्धालुओं ही कर सकेंगे महाकाल के दर्शन

मंदिर समिति के एप पर सुबह 6 से रात 8 बजे तक होती है दर्शन बुकिंग

उज्जैन। Wed-31 Mar 2021

श्री महाकालेश्वर मंदिर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए दर्शनार्थियों की संख्या प्रत्येक स्लाट में घटाई गई है। अब सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक 14 घंटे के दौरान करीब छह हजार श्रद्धालुओं को अनुमति दी जाएगी। वहीं आरतियों के दौरान श्रद्धालुओं के रूकने पर प्रतिबंध लगाया है।

बॉडी बिल्डर ने टॉवर पर लगाई दंड बैठक, किया अनूठा प्रदर्शन

श्री महाकालेश्वर मंदिर में अब बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण दर्शनार्थियों की संख्या को ओर कम किया है। लगातार मरीजों के बढ़ने और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से कोरोना संक्रमण बचाव के लिए मंदिर प्रबंध समिति द्वारा करीब दो हजार दर्शनार्थियों की संख्या कम की है। मंदिर समिति की सहायक प्रशासक व तहसीलदार पूर्णिमा सिंगी ने बताया कि अभी तक मंदिर में प्री-बुकिंग पर सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक के दौरान करीब सात हजार दर्शनार्थी प्रत्येक स्लाट पर दर्शन करते थे।

Ujjain-जिम में कर रहे थे कसरत, पुलिस ने मारा छापा

अब इन 14 घंटे के 7 स्लाट (दो घंटे का एक स्लाट) पर करीब छह हजार दर्शनार्थी आॅनलाइन अनुमति लेकर दर्शन करेंगे। इसी तरह बाबा महाकाल की भस्म आरती को छोड़कर अन्य आरतियों के दौरान दर्शन व्यवस्था लागू होने से दर्शन को आने वाले श्रद्धालु आरती में खड़े हो जाते थे। अब आरती के दौरान कोई भी श्रद्धालु बेरिकेट्स में नही रहेगा। सहायक प्रशासक सिंगी ने बताया कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है कि आरती के दौरान श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ नही हो।

बदमाश को गिरफ्तार करने पहुंंचे एसआई की आंखों में झोंकी मिर्ची
कर्मचारी हुए बीमार

श्री महाकालेश्वर मंदिर में कार्य करने वाले करीब एक दर्जन कर्मचारी बीमार है। इनमें कुछ के कोरोना पॉजिटीव होने की सूचना भी है। ऐसे में मंदिर में बाहर से आ रहे श्रद्धालु की भीड़ के बीच सुरक्षा उपाय बरतने की सलाह अधिकारी दे रहे है। कारण है कि कुछ कर्मचारी सीधे श्रद्धालुओं के सपंर्क में आते है।

ये भी पढ़े  Ujjain-आरक्षक मांग रहा दहेज, मुख्यमंत्री से शिकायत

होमगार्ड सैनिक के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों को 6 महिने की कैद

Ujjain-हामूखेड़ी में पड़ोसियों का झगड़ा, एक युवक की मौत

Ujjain-पहली बार भक्तों के बिना महाकाल में मनी होली

कोरोना इफेक्ट-उज्जैन में हर संडे को रहेगा लॉकडाउन

Ujjain-खिड़की में गर्दन फंसने से मासूम बालिका की मौत

Ujjain-गांजा तस्कर के तीन मंजिला मकान पर चले हथौड़े

पत्नी का बर्थ-डे नहीं बना पाया तो कर ली आत्महत्या

Ujjain-वीडियो बनाकर महिला को धमकाया, जबरन की शादी

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.