उज्जैन तड़काभैंकर

Ujjain-700 रुपए के खातिर काट दिया दोस्त का गला

-शव की पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल डालकर लगा दी आग

उज्जैन। Fri-30 Apr 2021

घट्टिया थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुरा में केवल 700 रुपए के लिए दोस्त ने अपने ही दोस्त का गला काटकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान छिपाने के लिए आरोपी ने पेट्रोल से शव को आग लगा दी। आरोपी के घर से शव मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गई। पुलिस को शुरूआत में लग रहा था कि आरोपी ही मृतक है। लेकिन एफएसएल जांच में मामला संदिग्ध दिखाई पड़ा तो पुलिस ने जांच की।

घट्टिया थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम दौलतपुरा निवासी लालसिंह पिता दयाराम के घर में जली हुई लाश पड़ी होने की सूचना मिलने के बाद मौके पर एफएसएल अधिकारी डॉ. प्रीति गायकवाड़ और थाना प्रभारी विपिन बाथम मौके पर पहुंचे। प्रांरभिक जांच में पुलिस को लगा की उक्त मामला आत्महत्या का होगा। लेकिन एफएसएल जांच में मामला संदिग्ध प्रतित हो रहा था। यहीं कारण है कि जांच के दौरान सामने आया कि उक्त लाश लालसिंह की नहीं है। यह स्पष्ट होने के बाद पुलिस के सामने यह प्रश्न था कि आखिर घर में मिली लाश किसकी है।

बहन ने खिड़की से देखा तो फंदे पर लटका हुआ था भाई

पूछताछ में हुआ खुलासा

परिजनों से की गई पूछताछ में सामने आया कि बुधवार-गुरूवार रात में लालसिंह के घर में पार्टी मनाई गई थी। जिसमें लालसिंह के अलावा घर में पंकज पिता देवीलाल, बलराम पिता राधेश्याम, जितेनद्र मोंगिया और एक अन्य युवक शामिल हुआ था। पुलिस ने उक्त लोगों की तलाश शुरू की तो बलराम पुलिस की हिरासत में आ गया। पूछताछ में बलराम ने पुलिस को बताया कि घर में मिली लाश पंकज पिता देवीलाल ग्राम बिछड़ौद की है। पंकज की हत्या का आरोप लालसिंह पर लगाया। मृतक की पहचान होने पर पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दी। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर शव की शिनाख्त की।

आईटी सेल ने उठाई जनता की आवाज, माफ हो बिजली बिल

हत्या के बाद मौके से भागे

हत्या की जानकारी सामने आते ही पुलिस ने लालसिंह, बलराम और जितेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमें सामने आया कि शराब पार्टी करते समय पंकज और लालसिंह के बीच 700 रुपए को लेकर विवाद हुआ था। लालसिंह ने दराते से पंकज का गला काट दिया और पेट्रोल डालकर शव को जला दिया। पार्टी में कुल 5 लोग थे। पंकज की हत्या के बाद चारों भाग गये थे। इनमें से तीन को पुलिस हिरासत में ले चुकी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ घट्टिया थाने में चोरी और अन्य मामलों में अपराधिक प्रकरण दर्ज है।

जिले में 12 सेंटरों पर लगाए जाएगें 18 प्लस को वैक्सीन

घर से ले गया था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी बुधवार शाम को मृतक को उसके घर से पार्टी मनाने का कहकर लेकर गया था। पंकज मजदूरी करता था और विधवा मां का इकलौता सहारा था। उसकी हत्या क्यों की गई इसकी जानकारी परिजनों को भी नहीं है। पुलिस को शंका है कि हत्या के पीछे कुछ और कारण भी हो सकते हैं जिसकी जांच जारी है। साथ ही फरार आरोपी की तलाश जारी है। परिजनों का कहना है कि एकलोते पुत्र की मौत की जानकारी उसकी मां को नहीं दी गई है।

कुछ रुपयों के लिए आरोपी ने हत्या कर दी। गला काटने के बाद आरोपी ने पहचान छिपाने के लिए शव पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

विपिन बाथम, घट्टिया थाना प्रभारी

कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान गिरफ्तार, जमानत पर छोडा

Ujjain- सीएसपी ने भांग बेच रहे पिता-पुत्र को दबोचा

मेडिकल कॉलेज में मृतक के परिजन और डॉक्टर के बीच मारपीट

Ujjain-रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकेगी पुलिस

कोरोना इफेक्ट-बिना बैण्ड-बाजा और बारात के होगी शादी

उज्जैन में एक बार फिर बड़ा लॉकडाउन

Ujjain-अंधविश्वास-झाड़ फूंक से कर रहा था बुखार का इलाज

Tags

Related Articles

Back to top button
Close