उज्जैन तड़का

सोशल मीडिया पर प्रशासन और पुलिस के खिलाफ आक्रोश

छात्रा की मौत के बाद सोशल मीडिया पर भड़ास निकाल रहे लोग

Anger on social media उज्जैन में चाइना की डोर से गला कटने पर छात्रा की हुई मौत के बाद सोशल मीडिया पर उज्जैन प्रशासन और पुलिस के खिलाफ कड़ा आक्रोश देखा जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक हो या फिर इंस्टाग्राम सभी पर जिला प्रशासन और पुलिस की नाकामयाबी को लेकर मैसेज पोस्ट किए जा रहे हैं।
Anger on social media शनिवार को जीरो पॉइंट ब्रिज पर छात्रा नेहा आंजना की मौत चाइना डोर के कारण हो गई थी। उक्त घटना ने शहर को झझोड़ कर रख दिया है। अभी तक चाइना की डोर से छोटे-मोटे हादसे ही सामने आ रहे थे। लेकिन छात्रा की मौत से प्रशासनिक और पुलिस की कार्रवाई के साथ-साथ चाइना डोर का दुरुपयोग करने वालों को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है। हालांकि छात्रा की मौत के बाद पुलिस में ताबड़तोड़ तलाशी अभियान चलाया और दो लोगों के खिलाफ के दर्ज किया।

पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

चाइना डोर से छात्रा की मौत
सोशल मीडिया पर यूजर्स उज्जैन पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों पर भी उंगली उठा रहे हैं। लोगों का आरोप कि पुलिस की लापरवाही के कारण ही मकर संक्रांति और उसके आसपास बड़ी संख्या में चाइना डोर बिक जाती है। कार्रवाई के नाम पर चंद लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ मामूली धाराओं में केस दर्ज कर लिया जाता है। अगर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करती तो संभवतः छात्रा की जान बच जाती।

उज्जैन नगरी ग्रुप ने किया था स्टिंग

चाइना डोर से छात्रा की मौत
गौरतलब है कि फेसबुक पर उज्जैन नगरी के नाम से एक ग्रुप संचालित किया जाता है। जिस पर मकर संक्रांति के एक दिन पहले ही एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो अपलोड किया गया था। जिसमें शहीद पार्क पर लगने वाली पतंगों की दुकान पर खुलेआम चाइना डोर बेची जा रही थी। आरोप है कि वीडियो सामने आने के बाद भी पुलिस ने उक्त मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। दुकानदारों द्वारा खुलेआम और चोरी-छिपे चाइना डोर बेची गई। और इसी प्रकार लोगों ने चाइना डोर का उपयोग भी किया। परिणाम स्वरूप एक निर्दोष छात्रा की जान चली गई।

करणी सेना ने खोला मोर्चा

चाइना डोर से छात्रा की मौत
चाइना डोर से गला कटने पर काल का ग्रास बनी छात्रा को श्रद्धांजलि देते हुए श्री करणी सेना के पदाधिकारी शैलेंद्र सिंह झाला ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है। जिसमें उन्होंने स्पष्ट रूप से चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि चाइना डोर बेचने वाले और उन्हें समर्थन देने वाले लोग और अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

उपयोग करने वालों पर भी कार्रवाई की मांग

चाइना डोर से छात्रा की मौत
सोशल मीडिया विशेषकर फेसबुक पर यूजर्स का गुस्सा फूटा है। छात्रा की मौत के मामले में कुछ लोग जहां पुलिस और प्रशासन को दोषी बता रहे हैं वहीं दूसरी ओर कई लोग ऐसे भी हैं जो चाइना डोर बेचने तथा उसका उपयोग करने वालों को भी दोषी मान रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस और प्रशासन तो अपने स्तर पर कार्रवाई कर ही रहा है। लोगों और व्यापारियों को भी आगे आकर चाइना डोर पर प्रतिबंध का सख्ती से पालन करना चाहिए। कुछ लोगों की लापरवाही से एक मासूम की जान चली गई है।

रात में की कार्रवाई

चाइना डोर से छात्रा की मौत
उक्त घटना के बाद पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने सभी अधिकारियों को चाइना डोर बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद कोतवाली और खारा कुआं थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे चाइना डोर जब्त की है। दोनों ही थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 188 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

अज्ञात पर प्रकरण दर्ज

चाइना डोर से छात्रा की मौत
जीरो पॉइंट ब्रिज पर चाइना की डोर से गला कटने के बाद देवास गेट पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 304 ए के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि उक्त मामले में जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि आरोपी तक पहुंचने के संबंध में पुलिस के पास कोई ठोस जानकारी और सबूत नहीं है।
ये भी पढ़े  अब आरटीओ के चक्कर नहीं लगाना होंगे, यह सुविधाएं होगी ऑनलाइन

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.