ऑटोमोबाइल

नई Bajaj Pulsar N160 लॉन्च लुक देखकर रह जाएंगे दंग-जानिए बाइक की खूबिया

Bajaj Pulsar N160 launch news खत्म हुआ इंतजार बजाज की नई बाइक मचाएगी धूम

Bajaj Pulsar N160 launch news बजाज ऑटो ने बुधवार को भारतीय बाजार में अपना नया पल्सर एन160 मोटरसाइकिल मॉडल लॉन्च किया। इसकी कीमत (एक्स-शोरूम-दिल्ली) 1.28 लाख रुपये है। पल्सर N160 बजाज ऑटो के उसी नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिस पर पिछले साल अक्टूबर में पल्सर 250 को लॉन्च किया गया था। कंपनी ने कहा कि यह बाइक डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है।

ये भी पढ़े- एक बार चार्ज करने पर 437 किमी दौड़ेगी टाटा की नई कार

बाइक में मिलेगी यह विशेषताएं

पल्सर N160 एक 165CC इंजन द्वारा संचालित है जो 16PS की शक्ति का उत्पादन करता है और सवारों को USB मोबाइल चार्जिंग, गियर पोजीशन इंडिकेटर और डिस्टेंस टू फ्यूल खाली रीडआउट जैसी सुविधाएँ भी मिलती हैं। बजाज ऑटो के मोटरसाइकिल अध्यक्ष सारंग कनाडे ने पल्सर एन160 के लॉन्च के मौके पर कहा। पल्सर 250, जिसे अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था, को ग्राहकों और ऑटो विशेषज्ञों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

ये भी पढ़े- भारत में बनी बाइक 3 सेकेंड में पहुंच जाती है 100 Kmph रफ्तार पर

160CC सेगमेंट को मिला विस्तार

Bajaj Pulsar N160 launch news  उन्होंने कहा कि हम 160सीसी सेगमेंट में अपने नए प्लेटफॉर्म का विस्तार करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। नई पल्सर N160 एक रोमांचक नए प्रस्ताव को पेश करती है जो कि सही स्ट्रीट राइडिंग अनुभव के लिए बनाया गया है।

ये भी पढ़े- Svitch CSR 762 अगस्त में लॉन्च होगी ऐसी दमदार इलेक्ट्रिक बाइक- देखकर उड़ जायेंगे होश

नई बाइक से होगा मुकाबला

नई पल्सर N160 में 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो MRF टायर्स के साथ आते हैं। हमारा अनुमान है कि कंपनी नई बाइक की कीमत में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं करेगी और नई कीमत पुरानी के समान ही होगी। बता दें कि मौजूदा मॉडल की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.28 लाख रुपये है। स्पाई फोटो के मुताबिक नई Bajaj Pulsar N160 को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है, यानी इसे दिवाली के आसपास पेश किया जा सकता है. बाइक का मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V, Yamaha FZ-S FI, Hero Xtreme 160R और Suzuki Gixxer जैसी बाइक्स से होने वाली है।

ये भी पढ़े  ये है Best Mileage Car India इसे चलाया तो नहीं पड़ेगा महंगा

ये भी पढ़े- धमाकेदार एसयूवी कार 10 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

बाइक में दिया अपडेटेड इंजन

Bajaj Pulsar N160 launch news  नए बजाज पल्सर N160 को अपडेटेड 165cc सिंगल-सिलेंडर इंजन के अलावा पल्सर N250 के समान फ्रेम दिया जा सकता है जो 17bhp की पावर और 14.6Nm का पीक टॉर्क बनाता है। नई पल्सर का इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले थोड़ा ज्यादा पावरफुल होगा। फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। कंपनी ने दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक देने के साथ ही इसे सिंगल-चैनल ABS से लैस किया है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.