सिनेमा झलक

Best OTT Films 2023: ओटीटी पर तोड़फोड़ मचाने वाली 10 फिल्में

Best OTT Films 2023: 2023 साल Vikramaditya Motwane और Randeep Jha जैसे डायरेक्टर्स ने सॉलिड कंटेंट दिया. उनकी films और series को कहां देख सकते हैं

Best OTT Films 2023: साल 2023 Indian cinema के लिए तोड़फोड़ मचाने वाला साल था. बड़े परदे पर ‘Pathan’, ‘Jawan’ और ‘Animal’ ने जमकर गदर मचाया. लेकिन इस साल ने सिर्फ बॉक्स ऑफिस वालों की ही चांदी नहीं की बल्कि सॉलिड कंटेंट भी परोसा.

OTT पर नेल बाइटिंग, heart warming किस्म की फिल्में और सीरीज रिलीज़ हुई. बेस्ट नामों की लिस्ट बताएंगे, अगर इनमें से कोई देखनी छूट गई हो तो नए साल वाले long weekend का पूरा इस्तेमाल किया जाए.

1. कोहरा (Kohrra) Best OTT Films 2023

Best OTT Films 2023

एक NRI लड़का शादी करने के लिए पंजाब आता है. कुछ दिन बाद गांव में उसकी लाश मिलती है. उसे किसने मारा, क्या मकसद था, ये पता लगाने की ज़िम्मेदारी दो पुलिसवालों पर है. शो जब तक खत्म होता है, तब तक हम इतना कुछ देख चुके होते हैं कि खूनी की पहचान जानने की कोई इच्छा बाकी नहीं रह जाती.

  • क्रिएटर: गुंजित चोपड़ा, दिग्गी सिसोदिया, सुदीप शर्मा
  • कहां देखें: Netflix

2 ट्रायल बाय फायर (Trial by fire)

Best OTT Films 2023

साल 1997 की उपहार सिनेमा ट्रैजडी पर आधारित सीरीज़. उस घटना के प्रभाव को दर्शाने के लिए सीरीज़ किसी किस्म की सनसनी का सहारा नहीं लेती. दो पेरेंट्स हैं जिनके बच्चे उस दुर्घटना में मारे जाते हैं. (Best OTT Films 2023) वो इंसाफ के लिए लड़ते हैं. अभय देओल और राजश्री देशपांडे ने उनके रोल किए हैं.

  • डायरेक्टर: रणदीप झा, प्रशांत नायर, अवनी देशपांडे
  • कहां देखें: Netflix

3 द जेंगाबुरु कर्स (The Jengaburu Curse)

Best OTT Films 2023

इंडिया की पहली Cli-Fi यानी क्लाइमेट फिक्शन सीरीज़. कहानी शुरू होती है बॉक्साइट माइन और उसका विरोध करने वाले एक प्रोफेसर से. कुछ दिन बाद खबर मिलती है कि प्रोफेसर गायब हो गए. उनकी बेटी ज़मीनी हकीकत तक पहुंचने की कोशिश करती है. सामने आने वाले जवाब के लिए वो और ऑडियंस दोनो ही तैयार नहीं है.

  • डायरेक्टर: नील माधव पांडा
  • कहां देखें: Sony Liv
ये भी पढ़े  Godaniya Voovi Web Series 2023, देखिए सभी एपिसोड, एक्ट्रेस और स्टोरी

4 जुबली (Jubilee)

Best OTT Films 2023

सीरीज़ की कहानी हिंदी सिनेमा के स्वर्णिम काल पर आधारित है. ये सीरीज़ देखते वक्त एहसास होता है कि हम किस वजह से हिंदी सिनेमा के प्रेम में पड़े थे. उसके ग्लैमर, (Best OTT Films 2023) चका-चौंध के पार सोने-चांदी के बुत बने फिल्म स्टार्स की लाइफ में क्या घट रहा था, वो कैसे इतिहास बना रहे थे, सीरीज़ ऐसी बातों को जगह देती है.

  • डायरेक्टर: विक्रमादित्य मोटवानी
  • कहां देखें: Amazon Prime Video

5 काला पानी (Kaala Paani)

Kaala Paani

शो की कहानी अंडमान-निकोबार से खुलती है. एक वायरस आउटब्रेक से लोग बीमार पड़ने लगते है. अलग–अलग अस्पतालों के रजिस्टर मरने वालों की संख्या से भरे जाने लगते हैं. इसके पीछे का सच ऐसा है जिसे एक लाइन में बताकर आगे नहीं बढ़ा जा सकता. उसके लिए सात एपिसोड में बंटी सीरीज़ देखनी होगी.

  • डायरेक्टर: समीर सक्सेना, अमित गोलानी
  • कहां देखें: Netflix

6 खो गए हम कहां (Kho Gaye Hum Kahan)

Best OTT Films 2023

इंटरनेट ने पूरी दुनिया हमारे लिए खोलकर रख दी है. अमेरिका से लेकर रूस, सब पास आ गया. बस एक छत के नीचे, एक शहर में रहने वाले दोस्त ही दूर हो गए. फिल्म इसी पर फोकस करती है. (Best OTT Films 2023) बदलती दुनिया में हमारे लिए प्यार और दोस्ती जैसे शब्दों के मायने कैसे बदल गए हैं.

  • डायरेक्टर: अर्जुन वरैन सिंह
  • कहां देखें: Netflix

7 मस्त में रहने का (Mast Mein Rehne Ka)

Best OTT Films 2023

जैकी श्रॉफ ने बहुत सॉलिड परफॉरमेंस दी है. एक रिटायर्ड आदमी बने हैं जो अपनी ज़िंदगी के फेर में ही फंसा हुआ है. लाइफ में मिसेज़ हांडा की एंट्री होती है. दोनो में कुछ अधूरा है.

ये भी पढ़े  Mastram Part 4 Atrangi Web Series 2024 एक्ट्रेस, स्टोरी, ऑनलाइन मुफ्त में कैसे देखें

साथ मिलकर उसी को पूरा करते हैं. उनके जैसे और भी लोगों को सिर्फ ऑडियंस की नज़र से नहीं दिखाया गया. बल्कि मुंबई शहर की नज़र से भी हम उनकी दुनिया देखते हैं.

  • डायरेक्टर: विजय मौर्या
  • कहां देखें: Amazon Prime Video

8 गुलमोहर (Gulmohar)

Best OTT Films 2023

दिल्ली में एक घर है, गुलमोहर विला. पुश्तैनी धरोहर है. घर में बसता है बत्रा परिवार. उनकी मां ने ये घर बेच दिया है. चंद दिन हैं उनके पास. उसके बाद नए घर जाना होगा. इन चंद दिनों की मोहलत मां ने ली है.

वो चाहती है कि पूरा परिवार एक आखिरी बार साथ होली मनाकर इस घर से विदा हो. होली आने तक इन लोगों के बीच उस एक छत के नीचे क्या घटता है, यही फिल्म की कहानी है. मनोज बाजपेयी और शर्मिला टैगोर अहम भूमिकाओं में हैं.

  • डायरेक्टर: राहुल चिटेला
  • कहां देखें: Disney Plus Hotstar

9 सिर्फ एक बंदा काफी है (Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai)

Best OTT Films 2023

फिल्म की कहानी एक 16 साल की लड़की के बारे में है. जिसे देश के एक चर्चित साधु ने मोलेस्ट किया है. कोई भी उस स्वघोषित साधु के खिलाफ जाने को तैयार नहीं है. ऐसे में PC सोलंकी नाम का एक वकील ये केस लड़ने को तैयार होता है. मसला ये है कि उस साधु के

बहुत सारे (अंध) भक्त हैं. जो ये बात स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं कि साधु बाबा ऐसा कुछ कर सकते हैं. उसके समर्थन में मोर्चे निकाले जाते हैं. हिंसा होती है. राजनीति होती है. (Best OTT Films 2023) देखना बस ये बाकी रहता है कि न्याय हो पाता है या नहीं.

  • डायरेक्टर: अपूर्व सिंह कार्की
  • कहां देखें: ZEE5
ये भी पढ़े  Adhure Hum Atrangi Web Series 2024 की स्टोरी, रिलीज डेट, कास्ट देखें ऑनलाइन फ्री देखें

10 कटहल (kathal)

Best OTT Films 2023

कहानी सेट है मथुरा में. एमएलए साहब के दो अंकल हॉन्क ब्रीड के कटहल चोरी हो गए हैं. पूरी पुलिस फोर्स उन्हें ढूंढ़ रही है. पुलिस के पास तमाम महत्वपूर्ण काम हैं, पर माननीय से ज़्यादा महत्वपूर्ण भारतीय लोकतंत्र में कभी कुछ रहा है? ऐसी एक दो खबरें आपको याद

भी आ रही होंगी, जिनमें किसी नेता के यहां से कुछ चोरी हुआ और पुलिस महकमा सब काम छोड़कर उसके पीछे लग गया. ‘कटहल’ (Best OTT Films 2023) ऐसी ही घटनाओं पर बनाई गई एक बारीक व्यंग्य फिल्म है.

  • डायरेक्टर: यशोवर्धन मिश्रा
  • कहां देखें: Netflix

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.