ऑटोमोबाइल

बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना बैटरी चार्ज किए चल सकेगा

बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर Bounce Infinity E1 E-Scooter-बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी Bounce ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity E1 लॉन्च कर दिया है। ग्राहक इसे आज से बुक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें सिर्फ 499 रुपये खर्च करने होंगे। गुजरात में इसकी कीमत 59,999 रुपये है। इस ई-स्कूटर की खास बात यह है कि इसे आप बैटरी के साथ और बिना बैटरी के भी खरीद पाएंगे। इसके लिए कंपनी ने बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है। इसकी मदद से यूजर को इसके बिना बैटरी खरीदने और चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यानी स्कूटर बिना बैटरी चार्ज किए चल सकेगा।

यह भी पढ़े  महंगा हुआ जिओ रिचार्ज -जानिए क्या होगी बड़ी हुई कीमतें

भारतीय बाजार में बाउंस इन्फिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bounce Infinity E1 E-Scooter) का मुकाबला ओला ई-स्कूटर से होगा। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या अंतर है? हम एक दूसरे को कैसे चुनौती दे सकते हैं? आखिर क्या है स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर? बाउंस ई-स्कूटर की विशेषताएं और विनिर्देश क्या हैं? इस खबर में जानिए ये सारी बातें, लेकिन शुरुआत करते हैं ई-स्कूटर की कीमत से…

बाउंस इन्फिनिटी E1 . का बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर

बाउंस इन्फिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bounce Infinity E1 E-Scooter) कंपनी ई-स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को दो विकल्प दे रही है। पहला ई-स्कूटर बैटरी वाला और दूसरा बिना बैटरी वाला खरीदें। अगर ग्राहक बिना बैटरी वाला स्कूटर खरीदता है तो उसकी कीमत में भी कमी आएगी। ऐसे में ग्राहक स्कूटर चलाने के लिए कंपनी के बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद ले सकेंगे. स्कूटर में लिथियम-आयन रिमूवेबल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़े  Simple One एक बार चार्ज करने पर 300 किमी दौड़ने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर-जानिए क्या होगी कीमत

यह भी पढ़े  whatsapp account ban in india -22 लाख से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट बैन

बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की कार्य प्रक्रिया

1. बिना बैटरी के बाउंस इनफिनिटी ई1 ई-स्कूटर खरीदा
2. बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित
3. स्कूटर को उसकी 85km रेंज तक चलाएं
4. जब बैटरी डिस्चार्ज हो जाए तो उसे यहां से बदलवा लें
5. ई-स्कूटर को बैटरी स्वैपिंग द्वारा संचालित रखें

इस बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बनाने के लिए बाउंस ने कई अलग-अलग कंपनियों के साथ सहयोग किया है। ग्राहक को यह बैटरी यहीं लेनी होगी। जब बैटरी डिस्चार्ज होने लगे, तो फिर से पास के बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में जाएं और बैटरी बदलें। यानी ग्राहक के लिए बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म हो गई है. कंपनी का कहना है कि बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर हर एक किलोमीटर के दायरे में होगा। यह एक बार चार्ज करने पर 85 किमी तक चल सकेगी। और इसकी टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटा होगी।

बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

बैटरी की अदला-बदली बेहद आसान होगी

बाउंस इन्फिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर से उन सभी ग्राहकों को फायदा होगा जो स्कूटर को चार्ज करना भूल जाते हैं। इस वजह से कंपनी ने अपने ई-स्कूटर में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया है। स्कूटर में इस तरह की बैटरी लगाई गई है जिसे आसानी से निकाल कर इंस्टॉल किया जा सकता है. इतना ही नहीं बैटरी को निकालकर आप इसे घर के अंदर या कहीं भी चार्जर की मदद से चार्ज कर पाएंगे।

स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस कंपनी बाउंस ने अपने बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए रीडअसिस्ट, हेलोवर्ल्ड, किचन@ और गुडबॉक्स के साथ साझेदारी की है। वे मिलकर 10 शहरों में 900 स्थानों पर बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेंगे। इसके अलावा उन्होंने Park+ Company के साथ भी पार्टनरशिप की है।

ये भी पढ़े  whatsapp account ban in india -22 लाख से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट बैन

ये दोनों देश के 10 शहरों में 3,500 ईवी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करेंगे। ऐप को ग्राहक के लिए बैटरी स्वैपिंग को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा। इसमें नजदीकी स्वैपिंग स्टेशन से पार्किंग ढूंढने जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। बता दें कि इस ई-स्कूटर का प्रोडक्शन भिवाड़ी (राजस्थान) में हो रहा है। इस प्लांट से हर साल 1 लाख 80 हजार स्कूटर बनाए जाएंगे।

बाउंस इनफिनिटी E1 और ओला S1 में अंतर

बाउंस इनफिनिटी E1 ओला S1
85Km रेंज 121Km
65km/h टॉप स्पीड 90km/h
बैटरी स्वाइप चार्जिंग टाइम 6 घंटे
स्मार्टफोन, ऐप, मोड्स कंट्रोल स्मार्टफोन, ऐप, मोड्स
5 कलर कलर्स 5 कलर
59,999 रुपए कीमत गुजरात 79,999 रुपए
499 रुपए बुकिंग अमाउंट 499 रुपए
बाउंस और ओला ई-स्कूटर की कीमत में अंतर
59,999 रुपए गुजरात 79,999 रुपए
68,999 रुपए कर्नाटक
68,999 रुपए दिल्ली 85,099 रुपए
69,999 रुपए महाराष्ट्र 94,999 रुपए
72,999 रुपए राजस्थान 89,968 रुपए
79,999 रुपए अन्य 99,999 रुपए

 

यह भी पढ़े  Facebook Policy -फेसबुक पर मजाक करना पड़ेगा भारी- अकाउंट हो सकता है बंद

बाउंस इन्फिनिटी ई1 ई-स्कूटर बुकिंग प्रक्रिया

बाउंस इन्फिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bounce Infinity E1 E-Scooter) बुकिंग प्रक्रिया बहुत आसान है। फिलहाल ग्राहक इसकी ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें कंपनी की वेबसाइट बाउंसिनफिनिटी डॉट कॉम पर जाना होगा। यहां उन्हें PRE Book के विकल्प पर क्लिक करना है। अब एक नया पेज खुलेगा जहां नाम, ईमेल, फोन और पिनकोड की डिटेल देनी होगी। इसके बाद 499 रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान विवरण एसएमएस और आपको मेल किया जाएगा। कंपनी आपको डिलीवरी की जानकारी एसएमएस और मेल पर भी देगी। ग्राहक infinity-support@bounceshare.com पर मेल कर सकते हैं या 9513744949 पर कॉल भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़े  Ola Electric Scooter Price, Launch Date in India । ओला इलेक्ट्रानिक स्कूटर कीमत, लॉन्च डेट इन इंडिया

सामान्य पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

प्रश्न 1- किस कंपनी का है ई-स्कूटर
उत्तर- बांउस इनफिनिटी ई1 कंपनी।

प्रश्न 2- क्या खास है ई स्कूटर में।
उत्तर- बिना बैटरी और बैटरी के साथ भी खरीद सकेंगे।

प्रश्न 3- ई-स्कूटर में कौन सी बैटरी लगेगी।
उत्तर- स्कूटर में लीथियम-आयन रिमूवेबल बैटरी लगेगी।

प्रश्न 4- ई-स्कूटर की रैंज क्या होगी।
उत्तर- ई-स्कूटर की 85किमी की रैंज होगी।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.