योजनाएं

में हूं लाड़ली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लेकर जीतिए हजारों का इनाम

CM Ladli Bahna Selfie Contest | हर जिले में मिलेगा लाड़ली बहना को पुरस्कार, इस तहर ले सकते है प्रतियोगिता में भाग

CM Ladli Bahna Selfie Contest मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की महिलाओं को सार्वजनिक क्षेत्र में बराबरी के अवसर प्रदान करने और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। महिलाओं के आर्थिक विकास को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मुंख्यमंत्री लाडली बहना योजना की शुरूआत की। योजना का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाना है। योजना के तहत बड़ी संख्या में महिलाओं का चयन किया गया। इसी योजना के तहत प्रदेश सरकार ने में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) की शुरूआत की है। जिसमें भाग लेने वाली बहनों को जिला स्तर पर पुरस्कार दिया जाएगा।

10 जून को बैंक खातों में आएंगी राशि

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत चयनित महिलाओं को हर महीने 1000 एंव सालाना 12000 रुपए राशि सीधे उनके बैंक खातों में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जमा करवाए जाएंगे। योजना के क्रियावनयन के लिए पूर्व में आवेदन लिए गए थे। लाडली बहना योजना के तहत संपूर्ण मध्यप्रदेश से 1 करोड 25 लाख से अधिक बहनों ने अपना पंजियन करवाया हैं। सरकार द्वारा सभी पंजीकृत बहनों के बैंक खातों में 10 जून 2023 को 1-1 हजार रुपए जमा कराए जायेंगे।

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लेकर जीते पुरस्कार

प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के तहत पात्र बहनों से अपनी प्रसन्नता और अभिव्यक्ति को साझा करने के उद्देश्य से में हूं लाड़ली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जा रहा हैं। में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) के माध्यम से सभी पात्र बहनें अपनी सेल्फी और संदेशों को सीधे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान तक पहुंचा सकती हैं। कॉन्टेस्ट में सहभागिता के लिए सभी बहनों को अपनी सेल्फी और संदेश 08 जून से 20 जून 2023 तक झासा करनी होगी।

ये भी पढ़े  Post Office Scheme-जमा करे 1500 मिलेगे 35 लाख-जानिए सबकुछ

CM Ladli Bahna Selfie Contest में इस तरह हो शामिल

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) भाग लेने के लिए पात्र बहनों को mp.mygov.in पोर्टल पर अपनी सेल्फी अपलोड़ करनी होगी। सेल्फी किस तरह से अपलोड़ करना है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे विस्तृत रूप से मिल जाएगी।

  • स्थानीय स्तर पर बनाए गए सेल्फी पाइंट पर दिए गए क्यूआर कोड को मोबाइल से स्केन कर अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुए आसानी से अपनी सेल्फी अपलोड़ कर सकते हैं।
  • पात्र बहनें सीधे mp.mygov.in पोर्टल पर जाकर में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट का हिस्सा ले सकती हैं। इसी के लिए स्टेप बॉय स्टेप बताई गई है।

में हूं लाड़ली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट

स्टेप-1
में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट के लिए पात्र बहनें mp.mygov.in पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें।

स्टेप-2
सबसे पहले अपने मोबाइल के सर्च बार में mp.mygov.in पोटर्ल दर्ज करें और इसके बाद क्लिक करें।

स्टेप-3
यहां पर क्लिक करते ही आपके सामने पोर्टल का होम पेज ओपन हो जाएगा। यहां पर में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) के बैनर पर क्लिक करें।

स्टेप-4
में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) का पेज ओपन हो जाएगा, यहां पर कॉन्टेस्ट से जुडी आवश्यक जानकारी, नियम और शर्त पढ़े।

स्टेप-5
इसके बाद में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट के नीचे बॉक्स में अपनी इमेज अपलोड कर मांगी गई सभी जानकारी जिसमें नाम, पूरा पता, पिनकोड आदी दर्ज करें।

स्टेप-5
में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) के तहत अपनी सेल्फी अपलोड़ करने के बाद सेव बटन पर क्लिक करें। इसी के साथ आपका में हूं लाड़ली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

ये भी पढ़े  PM Vishwakarma Yojana 2024: पीएम विश्वकर्मा योजना में ऑनलाइन आवेदन करें

हर जिले में मिलेगा पुरस्कार

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) में सर्वश्रेष्ठ सेल्फी और संदेश का चयन किया जाएगा। प्रदेश के सभी जिले से 3 बहनों को विजेता के रूप में चयनित किया जाएगा। में हूं लाड़ली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट के तहत विजयी होने वाली तीन बहनों को जनसम्पर्क संचालनालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट पुरस्कार राशि

-प्रथम पुरस्कार 3000
-द्वितीय पुरस्कार 2000
-तृतीय पुस्कार 1000

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट के लिए देनी होगी जानकारी

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट (CM Ladli Bahna Selfie Contest) के तहत बहनों को सेल्फी और संदेश के साथ ही पोर्टल पर अपनी निम्न लिखित जानकारी देनी होगी। उक्त जानकारी गलत पाई जाती हैं तो उनकी प्रविष्टियां निरस्त कर दी जाएगी।

  1. -पूरा नाम
  2. -पूरा पता (शहर/नगर/गांव का नाम एवं जिला पिन कोड सहित)
  3. -मोबाइल नंबर

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट की महत्वपूर्ण तारीख

  • में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट की प्रारंभ तारीख 08 जून 2023
  • में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट की अंतिम तारीख 20 जून 2023

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट नियम और शर्तें

  • में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए कुछ नियम और शर्त तय किए गए हैं। में हूं लाड़ली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए इनका पालन करना आवश्यक हैं।
  • -बहनें अपनी सेल्फी को जेपीजी/पीएनजी/ पीडीफ फॉर्मेट में ही अपलोड़ करें एवं संदेश को टेक्सट बॉक्स में ही लिखें।
  • -में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए बहनों को अपनी जानकारी अनिवार्य और स्पष्ट रूप से देनी होगी।
  • -में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में चयन होने के लिए एक बहन से केवल एक ही प्रविष्टि स्वीकार की जाएगी।
  • -प्रविष्टियों का चयन विशेषज्ञों की पैनल द्वारा किया जाएगा। उनका निर्णय मान्य होगा।
  • -पोर्टल पर अपलोड की गई सेल्फी विषय से संबंधित होना चाहिए। सेल्फी को किसी भी तरह से एडिट ना करें। अगर ऐसा किया गया तो वह प्रविष्टि स्वत: ही अमान्य हो जाएगी।
  • -सेल्फी के साथ भेजे गए संदेश में भाषा का चयन महत्वपूर्ण है। इसलिए अनुचित और आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग न करें।
  • -पुरस्कृत एवं प्राप्त प्रविष्टियों को जनसंपर्कसंचालनायल किसी भी रुप में उपयोग करने के लिए स्वतंत्र होगा।
  • -प्रचारक लिंक वाली प्रविष्टियों को में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट से बाहर कर दिया जाएगा।
ये भी पढ़े  PM Kisan Yojana 11th Installment Date कब जमा होगी पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त - इस तरह चेक करें अपना स्टेटस

में हूं लाडली बहना-सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लेने से पहले ध्यान दें

-प्रतिभागी बहनों को प्रवेश की सभी शर्तों का पालन करना होगा।
-उनकी प्रविष्टियां मौलिक हों।
-उनकी प्रविष्टियां किसी भी प्रकार से किसी अन्य व्यक्ति के अधिकारों का उल्लंघन नही करती हो।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.