उज्जैन तड़का

कोरोना इफेक्ट-बिना बैण्ड-बाजा और बारात के होगी शादी

-जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिये निर्णय, खरीदें जाऐगे 100 ऑक्सीजन काँसंट्रेटर

whatsaap
उज्जैन। Sat-17 Apr 2021

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार बिना बैण्ड-बाजा बारात के शादी करनी पड़ेगी। जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में निर्णय लिया गया कि जनता कर्फ्यू की अवधि 19 अप्रैल से बढ़ाकर 26 अप्रैल की जाये। इस दौरान सुबह 8 से 12 तक पूर्ववत दुकान खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया। शादी में 25 वर पक्ष के एवं 25 वधू पक्ष के लोग शामिल हो सकेंगे। विवाह का आयोजन धर्मशाला, गार्डन आदि स्थानों पर निर्धारित संख्या का कड़ाई से पालन करते हुए किया जा सकेगा। विवाह में बैंड-बाजा एवं प्रोसेशन नहीं निकाला जायेगा। 19 अप्रैल से नगरीय क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनता कर्फ्यू लागू किया जायेगा।

शनिवार को उज्जैन जिले के कोविड प्रभारी एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, रामलाल मालवीय, कलेक्टर आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एडीएम नरेन्द्र सूर्यवंशी, जिला पंचायत सीईओ अंकित अस्थाना, नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल, अपर कलेक्टर एसएस रावत, सीएमएचओ डॉ.महावीर खंडेलवाल, विवेक जोशी, बहादुरसिंह बोरमुंडला मौजूद थे। कोविड पॉजीटिव प्रकरणों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर 1500 ऑक्सीजन बेड की प्लानिंग करने का निर्णय लिया गया। वर्तमान में शासकीय अस्पतालों में कुल 556 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं। इनमें से 17 अप्रैल की दोपहर 2 बजे तक 516 बेड भरे हुए थे।

उज्जैन में एक बार फिर बड़ा लॉकडाउन

50 मशीनों के आदेश जारी

ऑक्सीजन बेड बढ़ाने को लेकर बैठक में चर्चा की गई तथा निर्णय लिया गया कि तत्काल 100 ऑक्सीजन काँसंट्रेटर मशीन क्रय की जाये। कलेक्टर ने बताया कि 50 मशीनों के आदेश जारी कर दिये गये हैं। साथ ही चरक में 56 नये ऑक्सीजन बेड बढ़ाये गये हैं। बैठक में जानकारी दी गई कि भर्ती मरीजों में से ऐसे मरीजों का चिन्हांकन करके, जिनको ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है, नॉन-ऑक्सीजन बेड पर आरडी गार्डी में शिफ्ट किया जाये, जिससे कि गंभीर मरीजों को समय पर बेड उपलब्ध हो सके।

सरपंच के खेत से पकड़ाई अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री

विधायक देंगे 50-50 लाख

शासन स्तर से ऑक्सीजन टेंकर की व्यवस्था करने के प्रयास निरन्तर करने के लिये निर्णय लेते हुए स्थानीय स्तर पर माधव नगर अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने के लिये बैठक में मौजूद उच्च शिक्षा मंत्री एवं अन्य दो विधायकों ने 50-50 लाख रुपये की राशि विधायक निधि से जारी करने पर सहमति व्यक्त की। सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा कि अस्पताल पहुंचने वाले प्रत्येक मरीज को गंभीरतापूर्वक चिकित्सकीय स्टाफ को अटेंड करना चाहिये। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ अधिकारी अपने मातहतों को निर्देश जारी करें।

Ujjain-घर में घुसकर दंपति पर हमला, नगदी और आभूषण लूटे

पीटीएस में शुरू होगा इलाज

पीटीएस में 600 से 700 नॉन-ऑक्सीजन बेड चालू किये जा सकते हैं। इस पर गंभीरता से प्रयास प्रारम्भ किये जायें। विभिन्न विकास खण्डों एवं तहसीलों में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी ऑक्सीजन बेड बढ़ाये जाने पर चर्चा की गई, जिससे जिला स्तर पर दबाव कम हो सके। उज्जैन जिले में रेमडीसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति कम होने पर चिन्ता व्यक्त की गई एवं शासन से आग्रह किया गया कि जितनी आवश्यकता है उतने इंजेक्शन की सप्लाई सुनिश्चित की जाये।.

Ujjain-अंधविश्वास-झाड़ फूंक से कर रहा था बुखार का इलाज

सीएसपी ने बाइक सवारों को पकड़ा, लगवाई उठक-बैठक

Ujjain-बीमार को ले जा रही कार को रोका, अस्पताल में मौत

उज्जैन में लगा 19 अप्रैल तक लॉकडाउन

UJJAIN-लॉकडाउन लगते ही शहर में चली गोली 

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

Ujjain-कुछ ही देर में सड़कों पर पसरेगा सन्नाटा

माधवनगर अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ताओं का पथराव

पत्नी का गला घोटकर पति ने लगाई फांसी

कांग्रेस विधायक मोरवाल के बेटे ने किया दुष्कर्म

रजिस्ट्रार कार्यालय में रिश्वतखोरी,रंगे हाथों पकड़ाया चपरासी

Tags

Related Articles

Back to top button
Close