बैंकिंग & फाइनेंस

Corona Kavach Policy Update 2022 सरकार की इस राहत से होगा 5 लाख का फायदा, स्पेशल पॉलिसी की डेडलाइन बढ़ाई

Corona Kavach Policy Update IRDAI ने आम लोगों को दी राहत- कोरोना कवच पॉलिसी की समय सीमा को आगे बढ़ा दिया

Corona Kavach Policy Update 2022 आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है। बीमा नियामक IRDAI 2022 ने विशेष कोरोना पॉलिसी ‘कोरोना कवच’ को अगले 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है। अब आप इस पॉलिसी का लाभ 30 सितंबर तक उठा सकते हैं। पहले यह नीति केवल 31 मार्च, 2022 तक थी। IRDAI ने पहले कोरोना के लिए ये विशेष नीतियां 31 मार्च, 2021 तक जारी की थीं, जिनकी समय सीमा बाद में 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दी गई थी ।

यह भी पढ़े…

अब जरूरी दवाएं हो जाएंगी महंगी, 1 अप्रैल से 10.7% बढ़ेंगे दाम

जुर्माने से बचना है तो आधार कार्ड से जुड़ा ये जरूरी काम तत्काल निपटाए

मात्र 13,650 रुपये लगाकर बन सकते है बाबा रामदेव के बिजनेस पार्टनर, जानिए डिटेल

आईआरडीएआई ने दी जानकारी

Corona Kavach Policy Update 2022 यह विशेष पॉलिसी कोविड-19 के दौरान महामारी से संबंधित खर्चों को बेहद कम प्रीमियम पर कवर करती है। कोरोना कवच नीति को काफी तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है। यही कारण है कि नियामक IRDAI ने इस नीति की समय सीमा बढ़ा दी है। IRDAI ने बयान जारी कर कहा, ‘कोरोना स्पेशल प्रोडक्ट्स 30 सितंबर 2022 तक जारी रहेंगे, जिसमें कोरोना प्रोडक्ट्स के रिन्यूअल और खरीद को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. लाखों लोगों ने कोरोना काल में इन नीतियों को खरीदा है।

क्या है कोरोना कवच पॉलिसी?

कोरोना कवच पॉलिसी कोविड-19 से संबंधित अस्पताल के खर्चों को कवर करने के लिए बनाई गई पॉलिसी है। इस पॉलिसी को लेने के बाद कोविड की स्थिति में आपको अपने इलाज में होने वाले सभी प्रकार के चिकित्सा खर्चों का पूरा कवर मिलेगा। आपको बता दें कि इसे विशेष रूप से भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) की सिफारिश पर डिजाइन किया गया है।

ये भी पढ़े  Paytm Payments Bank update | RBI की पेटीएम पर सख्ती नए कस्टमर्स जोड़ने पर लगाई रोक

कितना कवर कर सकते हैं

इस विशेष पॉलिसी में आपको कम से कम 50,000 रुपये से लेकर अधिकतम 5 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिलेगा। वैश्विक महामारी कोरोना महामारी को देखते हुए यह नीति बनाई गई है। इस विशेष पॉलिसी की अवधि साढ़े तीन महीने, साढ़े छह महीने और साढ़े नौ महीने की है. वहीं, कवर का प्रीमियम 500 रुपये से लेकर 6 हजार रुपये तक है।

कौन ले सकता है पॉलिसी

आपको बता दें कि इस पॉलिसी को खरीदने के लिए खरीदार की उम्र 18 साल से लेकर 65 साल तक हो सकती है। वहीं, पॉलिसी लेने की तारीख से 15 दिन बाद इसे प्रभावी माना जाएगा। यानी उसके बाद ही आपको इसका लाभ मिलेगा।

इन खर्चों को कवर किया जाता है

  • इसके तहत आईसीयू चार्ज और डॉक्टर के परामर्श शुल्क को कवर किया जाएगा।
  • अस्पताल के बिस्तर का शुल्क शामिल है
  • रक्त परीक्षण, पीपीई किट, ऑक्सीजन की लागत शामिल है
  • यह जांच और निदान की लागत को भी कवर करता है
  • इस विशेष नीति में डॉक्टर परामर्श शुल्क भी शामिल है।
  • इसमें अस्पताल से छुट्टी मिलने के 30 दिन बाद तक का मेडिकल खर्चा मिलता है।
  • अगर आपके घर से ही कोरोना का इलाज चल रहा है तो 14 दिन तक दवा और निगरानी का खर्चा आपके ऊपर रहेगा.

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.