हमारा देश

COVID-19: बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू करने से पहले मोदी सरकार बरत रही बेहद सावधानी

Coronavirus Vaccine For Kids: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अधिकारियों को ‘सोच-समझकर छोटे कदम’ लेने और अंतरराष्ट्रीय रुझानों पर नजर रखने के लिए कहा है.

Coronavirus Vaccine For Kids: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अधिकारियों को ‘सोच-समझकर छोटे कदम’ लेने और अंतरराष्ट्रीय रुझानों पर नजर रखने के लिए कहा है.

नई दिल्ली. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बच्चों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने से पहले काफी सावधानी बरत रही है. यही वजह है कि वैक्सीनेशन को लेकर वैज्ञानिक सलाह, वैश्विक रुझान और अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में प्रकाशित लेखों पर गौर किया जा रहा है.

शीर्ष सूत्रों ने News18.com को बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से कहा है कि बच्चों के लिए टीका अभियान शुरू करने में कोई जल्दबाजी नहीं होनी चाहिए. सूत्रों ने कहा कि विशेषज्ञों के शीर्ष पैनल – टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीजीआई) – को भी अभियान शुरू करने के लिए अंतिम योजना प्रस्तुत करने से पहले सभी पहलुओं को बारीकी से परखने के लिए कहा गया है.

सूत्रों ने बताया कि मंडाविया ने अधिकारियों को ‘सोच-समझकर छोटे कदम’ लेने और अंतरराष्ट्रीय रुझानों पर नजर रखने के लिए भी कहा है. इतना ही नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों से विकसित देशों में बच्चों के लिए चल रहे टीकाकरण की धीमी गति के कारणों का अध्ययन करने को कहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.




Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.