हमारा देश

Delhi COVID-19: लॉकडाउन के बाद भी कोरोना बेलगाम, 24 घंटे में 24500 से ज्यादा केस, 249 की मौत

दिल्ली में लॉकडाउन के तीसरे दिन भी कोरोना के आंकड़े डराने वाले हैं, (सांकेतिक फोटो)

Delhi COVID-19 Update: दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे दिन भी कोरोना (Coronvirus) के आंकड़े डराने वाले हैं. बुधवार को 24 घंटे के जो आंकड़े आए हैं, उसके बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नींद और उड़ सकती है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 24638 नए मामले सामने आए हैं और 249 लोगों की मौत हुई है.

नई दिल्ली. दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे दिन भी कोरोना (Coronvirus) के आंकड़े डराने वाले हैं. बुधवार को 24 घंटे के जो आंकड़े आए हैं, उसके बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नींद और उड़ सकती है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 24638 नए मामले सामने आए हैं और 249 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 9,30, 179 हो गई है. इनमें से 83, 19, 28 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, कोरोना से अब तक 12, 887 लोगों की मौत हो चुकी है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह आंकड़ा लगातार 31.28-प्रतिशत तक बना हुआ है. दिल्ली में इस समय कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 85, 364 है. दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन लागू है.

दिल्ली में कोरोना के आ रहे आंकड़े लगातार डराने वाले हैं
दिल्‍ली में मंगलवार को भी कोरोना के आंकड़े हैरान करने वाले थे. बीते मंगलवार को दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा केस के साथ सबसे ज्यादा मौत और अब तक की सबसे बड़ी संक्रमण दर भी सामने आई थी. मंगलवार को कोरोना के 28, 395 नए मामले सामने आए थे और 277 लोगों की मौत हुई थी. बुधवार को पॉजिटिविटी रेट 32.82 प्रतिशत तक पंहुच गई थी.

covid-19 cases update, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Ministry, Covid-19 vaccine, Delhi corona cases update, Health Bulletin,Corona cases in delhi, दिल्ली में कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, कोरोना के कितने नए मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, कोरोना केस अपडेट, कोविड-19 केस अपडेट, एयरपोर्ट गाइडलाइन, दिल्ली के अस्पतालों की क्या है स्थिति

इस बीच दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए एक खुशखबरी भी आई है.

दिल्ली में गुरुवार से ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाई गई

इस बीच दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए एक खुशखबरी भी आई है. अब केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले देखकर दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने का निर्णय किया है. दिल्ली में ऑक्सीजन की सप्लाई 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 480 मेट्रिक टन रोज़ाना कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Corona News: सोनू सूद की ‘भूमिका’ में आए कुमार विश्‍वास, जरूरतमंदों के बने मददगार

डिप्टी सीएम ने यह मांग की थी
इससे पहले बुधवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऑक्सीजन को लेकर शुरू हुए संकट पर बात करते हुए कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर दूसरी परेशानी ये आ रही है कि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली को जितनी मात्रा में ऑक्सीजन मिलनी चाहिए, अन्य राज्यों के हस्तक्षेप से उसे दिल्ली तक लाने में कठिनाई हो रही है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में बुधवार रात दोबारा ऑक्सीजन की शॉर्टेज होने वाली है, क्योंकि फरीदाबाद के प्लांट से दिल्ली के लिए जो ऑक्सीजन भेजी जाने वाली थी, वह हरियाणा के एक अधिकारी द्वारा उस ट्रक को हरियाणा के लिए ही रोक दिया गया. एक ऐसा ही वाकया कल रात मोदीनगर प्लांट में भी हुआ जहां अधिकारियों द्वारा दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन ट्रक को रोक दिया गया और केंद्र सरकार के एक बड़े मंत्री से फ़ोन पर बात करने और उनके दखल के बाद मोदीनगर से उस ट्रक को दिल्ली आने दिया गया.








Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
the tadka news
Close