उज्जैन तड़का

डायग्नोस्टिक लैब पर अवैध वसूली, एसडीएम ने मारा छापा

-आरटीपीसीआर जांच के तीन गुना अधिक शुल्क ले रहा था संचालक

उज्जैन। Sat-29 May 2021

एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस की टीम ने दशहरा मैदान स्थित डॉ. देवड़ा डायग्नोस्टिक लैब पर छापा मार कर सील कर दिया। संचालक द्वारा आरटीपीसीआर जांच के तीन गुना से अधिक रुपए वसूल रहा था। लगातार मिल रही शिकायत के बाद शनिवार को टीम ने कार्रवाई की।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दशहरा मैदान स्थित डॉ. देवड़ा डायग्नोस्टिक लैब की शिकायत मिल रही थी कि यहां पर आरटीपीसीआर की जांच के रुपए अधिक लिए जा रहे है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम संजय साहू, तहसीलदार अभिषेक शर्मा और माधवनगर थाना प्रभारी मनीष लोधा की टीम ने लैब पर छापा मारा। एसडीएम और पुलिस की टीम को देखकर लैब संचालक संदीप देवड़ा के होश उड़ गए।

तीन गुना दाम वसूले

एसडीएम साहू और पुलिस ने लैब में जांच की तो सामने आया कि संचालक द्वारा मनमाने रूप से जांच के रुपए मांगे जा रहे है। पूछताछ में संचालक संदीप देवड़ा ने इस बात को स्वीकारा कि वह 2200 रुपए आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए ले रहे थे। जबकि शासन ने इसके लिए 700 रुपए शुल्क निर्धारित किया है। गौरतलब है कि कोरोना पीड़ितों की आरटीपीसीआर जांच के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है।

शहर में बिक रही राजस्थान की टैट्रा पैक शराब

प्रशासन को नहीं दी सूचना

उल्लेखनीय है कि लैब में की जा रही रही जांच के बारे में शासन को भी खबर नहीं की जा रही है। जबकि कलेक्टर के आदेश है कि पॉजिटिव मरीज के बारे में जानकारी स्वास्थ्य महकमे को देना जरूरी है। जिसका मुख्य कारण यह है कि कोरोना संक्रमित मरीज का ठीक से इलाज किया जा सके और समय पर पीड़ित का मकान सील किया जा सके।

ये भी पढ़े  Ujjain News -फिल्मी स्टाइल में पकड़ा गया शराब तस्कर

जमीन से खोदकर निकाली कच्ची शराब, आरोपी फरार

इनका कहना है…

जांच में सामने आया कि देवड़ा डायग्नॉस्टिक भी उक्त टेस्ट इंदौर की एक लैब से करवा रहा था। अनियमितता को लेकर लैब को सील कर दिया है। संचालक संदीप देवड़ा के खिलाफ धारा 188 में मामला भी दर्ज किया है।

संजय साहू, एसडीएम

तीसरी लहर से बचने के लिए सुरक्षा कवच बनाने में जुटा प्रशासन

स्वास्थ्यकर्मियों को भीख मांगता देख आश्चर्य में पड़े लोग

पीपलीनाका चौराहे पर एक साथ जलाये मुख्यमंत्री के पांच पुतले

नहीं होगी ऑक्सीजन बेड की कमी, पीटीएस में शुरू हुआ प्लांट

नहीं होगी ऑक्सीजन बेड की कमी, पीटीएस में शुरू हुआ प्लांट

तस्कर सरपंच यहां से ला रहा था स्प्रिट, पूछताछ कर रही पुलिस

शहर के हर चौराहे पर पुलिस और कांग्रेस के बीच धक्का मुक्की

UJJAIN-संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने मांगों को लेकर बंद किया काम

सोशल डिस्टेंसिंग भुल कर सरकार के खिलाफ दिया धरना

तहसीलदार और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव

पुलिस और सेवाधाम ने करवाया की मां-बेटी का मिलाप

प्यार में धोखा देकर नर्स के साथ किया दुष्कर्म

आखिर क्या कारण था बेटियों की शादी के आठवें दिन पिता ने खा जहर

विद्युत वितरण कंपनी का कर्मचारी कर रहा था शराब की तस्करी

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.