उज्जैन तड़काभैंकर

डॉक्टर्स-डे पर पुलिस जवान और डॉक्टर के बीच हुई मारपीट

-जिला अस्पताल में हुआ हंगामा, घटना के बाद अस्पताल में बंद काम

उज्जैन।

इंटरनेशनल डॉक्टर्स-डे पर बुधवार को जिला अस्पताल में डॉक्टर और पुलिस जवान के बीच विवाद और उसके बाद मारपीट हो गई। घटना के बाद डॉक्टर और स्टॉफ ने काम बंद कर पुलिस जवान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मारपीट की सूचना मिलते ही मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंच गए थे।
बुधवार को इंटरनेशनल डॉक्टर्स-डे पर उज्जैन के जिला अस्पताल में डॉ अमित पाटीदार और पुलिस लाइन में पदस्थ राजू निकारे के बीच आरएमओ कार्यालय के बाहर विवाद के बाद मारपीट हो गई। इस दौरान डॉक्टर और पुलिस जवान ने एक दूसरे पर लात-घुसा से हमला कर दिया। मारपीट का शोर सुनते ही आरएमओ कार्यालय और अस्पताल का अन्य स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया। विवाद के बीच कुछ लोगों ने समझाइश का प्रयास किया तो आरक्षक से उनकी भी अनबन हो गई। इतनी अधिक संख्या में अस्पतालकर्मियों को देखकर आरक्षक भी अपने बचाव में आ गया। अस्पताल कर्मचारियों ने उसे घेर लिया। सूचना मिलते ही अस्पताल चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आरक्षक को चौकी में ले आए। वहीं दूसरी ओर घटना का विरोध करते हुए जिला अस्पताल के तमाम डॉक्टर और नर्स आरएमओ कार्यालय के बाहर जमा हो गए। घटना की जानकारी लगते ही सिविल सर्जन और आरएमओ भी वहां पहुंच गए। जिसके बाद सिविल सर्जन ने उक्त घटना की जानकारी एसपी मनोज सिंह और कलेक्टर आशीष सिंह को दी। आरएमओ कार्यालय के बाहर जमा हुए डाक्टर और स्टाफ का कहना था कि हमला करने वाले पुलिस जवान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़े  महाकाल मंदिर में नारेबाजी, धरने पर बैठे विधायक-वीडियो वायरल

वीडियों भी देखें…

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई मारपीट

डॉ अमित पाटीदार और पुलिस जवान राजू के बीच हुई मारपीट की घटना सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि डॉक्टर और पुलिस जवान के बीच इलाज को लेकर पहले तनातनी हुई और उसके बाद कुछ ही देर में दोनों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया। इस दौरान अस्पताल में मौजूद स्टॉप और डॉक्टर भी बीच-बचाओ में आ गए थे। हालांकि डॉक्टर और पुलिस जवान दोनों एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते रहे।

दोनों ने लगाए एक दूसरे पर आरोप

मारपीट के संबंध में डॉ अमित पाटीदार का कहना था कि आरक्षक को घबराहट हो रही थी। कोरोना संक्रमण दौरान जारी प्रोटोकॉल के तहत उसे संबंधित उसे फ्लू ओपीडी में पहुंचाया गया था। लेकिन वह वहां पर वापस जाना नहीं चाह रहा था। मैं खुद उसका पर्चा लेकर डॉक्टर के पास ले जा रहा था। इसी दौरान उसने अभद्रता करते हुए मारपीट शुरू कर दी। जिसके बाद अन्य स्टाफ बीच-बचाओ में आ गया। लेकिन आरक्षक ने उनके साथ भी मारपीट की। वहीं दूसरी ओर पुलिस जवान का कहना है कि मुझे लू लगी है जिसके इलाज के लिए मैं जिला अस्पताल गया था। लेकिन लगातार मुझे इधर से उधर भेजा जा रहा था। मैंने जब आरएमओ कार्यालय के बाहर डॉक्टर से अपना पर्चा मांगा तो उन्होंने विवाद शुरू कर दिया। मेरे ऊपर हमला किया गया। मैं लगातार अपने बचाव का प्रयास करता रहा। डॉक्टर द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

ये भी पढ़े  भागने की फिराक में था हत्या का आरोपी, पुलिस ने पकड़ा

अधिकारियों ने देखे सीसीटीवी फुटेज

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर सीएमएचओ महावीर खंडेलवाल सहित एएसपी अमरेंद्र सिंह, सीएसपी डॉ रवींद्र वर्मा, कोतवाली थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। विवाद ना बड़े इसलिए पुलिस ने जवान को कोतवाली थाने पहुंचा दिया था। घटना के संबंध में एएसपी ने डॉक्टर से चर्चा की। इसके बाद सभी अधिकारियों ने सिविल सर्जन कार्यालय में लगे डीवीआर पर घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज देखे।

यह भी पढ़े…

हमेशा कई किलो सोने के गहनों से लदे रहने वाले ‘गोल्डन बाबा’ की लंबी बीमारी के बाद मौत

शादी में ‘लापरवाही’ के कारण फैला कोरोना तो दूल्‍हे के पिता को थमाया 6 लाख से अधिक की वसूली का नोटिस और…

शांति पैलेस होटल संचालक सहित 12 लोगों पर FIR

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.