रोजगार

Drone Pilot Jobs 30 हजार रूपए कमाने का मौका देगी सरकार- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान

Drone Pilot Jobs -India Needs Around 1 Lakh Drone Pilots सरकार करेगी ड्रोन पायलटों की भर्ती

Drone Pilot Jobs भारत को ड्रोन पायलट चाहिए: अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और आपके पास कॉलेज की डिग्री नहीं है, तब भी आपको Drone Pilot jobs salary in India 30,000 तक की सरकारी नौकरी मिल सकती है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आने वाले वर्षों में देश को एक लाख से अधिक ड्रोन पायलटों की भर्ती करनी होगी। केंद्रीय मंत्रालय देश भर में Drone Service की स्वदेशी मांग को बढ़ावा दे रहा है। ऐसे में ड्रोन पायलटों की बंपर भर्ती की जरूरत है।

ये भी पढ़े- कालीन भैया की पत्नी ने खोला राज-जल्द होगी लॉन्च

Drone Pilot jobs in India

Jyotiraditya Scindia ने कहा, ’12वीं पास करने वाले ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग ले सकते हैं। इसके लिए किसी कॉलेज की डिग्री की जरूरत नहीं है। आने वाले वर्षों में करीब एक लाख ड्रोन पायलटों की जरूरत होगी। इसके लिए सिर्फ दो-तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। लगभग 30,000 रुपये मासिक वेतन के साथ एक व्यक्ति Drone Pilot का काम कर सकता है।

ये भी पढ़े- ऑनलाइन देखिये कविता भाभी और आत्मा की हैरत कर देने वाली स्टोरी

Drone Operator Jobs Salary

Best Drone Pilot Jobs दिल्ली में ड्रोन पर नीति आयोग के अनुभव स्टूडियो का शुभारंभ करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “हमारा लक्ष्य 2030 तक भारत को वैश्विक ड्रोन हब बनाना है। हम विभिन्न औद्योगिक और रक्षा संबंधित क्षेत्रों में ड्रोन के उपयोग को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि नया प्रौद्योगिकी का विकास किया जाना चाहिए और अधिक से अधिक लोगों तक नई तकनीक की पहुंच होनी चाहिए।

ये भी पढ़े  Railway Recruitment Update 2022 रेलवे में बिना एग्जाम दिए करे नौकरी, इंटरव्यू में हो सकते हैं शामिल

ये भी पढ़े- तारक मेहता का उल्टा चश्मा की सोनू ने कर ली शादी? फोटो हो रहे वायरल

India Needs Around 1 Lakh Drone Pilots

उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कहा कि सरकार ड्रोन सेवाओं को सुलभ बनाने की दिशा में सक्रियता से काम कर रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘हम ड्रोन सेक्टर को तीन पहियों पर आगे ले जा रहे हैं। Commercial Drone Pilot Jobs पहला पहिया पॉलिसी का है। आपने देखा है कि हम कितनी तेजी से इस नीति को लागू कर रहे हैं। दूसरा है व्हील इनिशिएटिव बनाना। वहीं, तीसरा पहिया स्वदेशी मांग पैदा करना है और 12 केंद्रीय मंत्रालयों ने उस मांग को पैदा करने की कोशिश की है.

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.