रोजगार

Employment Update तीन महीने में होंगी बंपर भर्तियां बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर

Employment Update फोनपे कर्मचारियों की संख्या जून तक करेगी दोगुनी

Employment Update कोरोना का कहर थमने के साथ ही हालात एक बार फिर सामान्य हो रहे हैं. जैसे-जैसे कोविड-19 महामारी का असर कम हुआ और दफ्तरों के दोबारा खुलने से नौकरियों की मांग बढ़ी, 54 फीसदी कंपनियों ने चालू तिमाही में हायरिंग की बात कही है. टीमलीज सर्विसेज ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की अप्रैल-जून तिमाही की रिपोर्ट पेश की है। एम्प्लॉयमेंट आउटलुक रिपोर्ट के मुताबिक इस तिमाही में भर्ती गतिविधियों में इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं इस रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल-जून तिमाही में 54 फीसदी कंपनियों ने हायर करने की इच्छा जताई है, जो जनवरी-मार्च तिमाही के मुकाबले 4 फीसदी ज्यादा है.

यह भी पढ़े…

रिपोर्ट में दी गई यह जानकारी

टीमलीज की सह-संस्थापक और कार्यकारी उपाध्यक्ष, रितुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा, “कर्मचारियों के कार्यालयों में लौटने और सकारात्मक आर्थिक विकास पूर्वानुमान के साथ, सभी क्षेत्रों में प्रतिभाशाली लोगों की मांग बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भर्ती की मंशा में समग्र वृद्धि बनी रह सकती है लेकिन 14 से अधिक क्षेत्रों में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की उम्मीद है. यह इंगित करता है कि सुस्त या नरम दृष्टिकोण जल्द ही कम हो जाएगा और कार्यबल को बढ़ाने की आवश्यकता बढ़ जाएगी। यह रिपोर्ट देश के 21 क्षेत्रों में सक्रिय 796 छोटी, मध्यम और बड़ी कंपनियों के बीच किए गए एक सर्वेक्षण पर आधारित है।

ये भी पढ़े  Drone Pilot Jobs 30 हजार रूपए कमाने का मौका देगी सरकार- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान

PhonePe कर्मचारियों की संख्या को दोगुना कर देगा

आपको बता दें कि डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म PhonePe भी दिसंबर 2022 तक अपने कर्मचारियों की संख्या को 2,600 से बढ़ाकर 5,400 कर देगा। PhonePe ने कहा, “कंपनी की योजना अगले 12 महीनों में देश के बेंगलुरु, पुणे, मुंबई, दिल्ली और अन्य हिस्सों में विभिन्न पदों पर लगभग 2,800 लोगों को नियुक्त करने की है।

यह भी पढ़े…अचानक जलने लगा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, खरीदने से पहले देखें VIDEO

इन पदों पर होगी भर्ती

इसके तहत इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट, एनालिसिस, बिजनेस डेवलपमेंट और सेल्स टीम पदों जैसे विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कंपनी ने दावा किया है कि उसकी ड्रॉपआउट दर कम है क्योंकि वह अपने कर्मचारियों को बाजार के मानक से अधिक वेतन पैकेज प्रदान करती है। इसके साथ ही कर्मचारी शेयर स्वामित्व योजना (ESOP) के माध्यम से सभी कर्मचारियों को बचत का अवसर भी देता है। फोनपे के मानव संसाधन प्रमुख मनमीत संधू ने कहा, “हम एक दीर्घकालिक स्थायी संगठन का निर्माण कर रहे हैं जो प्रौद्योगिकी संचालित है और सभी के लिए मूल्य पैदा कर रहा है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.