उज्जैन तड़का

महाकाल मंदिर के कर्मचारी और 5 सुरक्षाकर्मियों पर FIR

- जिला सत्कार कार्यालय के कर्मचारी सहित मंदिर के पांच सुरक्षाकर्मी के खिलाफ धारा 420 में प्रकरण दर्ज

उज्जैन। महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) की भस्माआरती (Bhasma Aarti ) की फर्जी अनुमति तैयार कर बाहर से आये लोगों से रूपए लेकर आरती में शामिल करने के खुलासे के बाद महाकाल मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष एवं कलेक्टर आशीषसिह ने 5 सुरक्षाकर्मियों सहित जिला सत्कार शाखा मे पदस्थ एक कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज करवाने के आदेश जारी किये है।

कलेक्टर एवं अध्यक्ष श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति (Shri Mahakaleshwar Temple Management Committee) आशीष सिंह के निर्देश पर जिला सत्कार शाखा में पदस्थ कर्मचारी मंगल तिवारी सहित महाकालेश्वर मन्दिर में कार्यरत केएसएस सुरक्षा कंपनी के 5 सुरक्षाकर्मी एवं 1 जिला सत्कार शाखा के कर्मचारी के विरूद्ध धोखाधड़ी कर महाकाल मन्दिर क्षेत्र में स्थित होटल विजय पैलेस में ठहरे कुछ दश्रनार्थियों को भस्म आरती कराये जाने के प्रकरण में धारा 420 एवं अन्य धाराओं में महाकाल थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है।

यह है पूरा मामला…

बताया जाता है कि 2 अक्टूबर को महाकाल क्षेत्र स्थित होटल विजय पैलेस में ठहरे कुछ दर्शनार्थियों से महाकाल मन्दिर में दर्शन कराये जाने हेतु केएसएस कंपनी के सुरक्षाकर्मी सुरेश राठौर निवासी इंदिरा नगर उज्जैन ने सत्कार शाखा के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी मंगल तिवारी तथा सुरक्षा गार्ड संजय मालवीय, नीलम, जीलेश कश्यप व शुभम कटारिया के साथ मिलीभगत कर बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों से भस्म आरती के लिये अतिरिक्त रुपये लिये और उन्हें कूटरचित भस्माआरती के पास प्रदान किए थे।

कलेक्टर ने दी चेतावनी

महाकाल मंदिर में भस्माआरती की फर्जी अनुमति का मामला सामने आने के बाद श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष एवं कलेक्टर आशीषसिंह ने मंदिर और प्रोटोकॉल कर्मचारियों के साथ साथ ऐसे दुष्कृत्य में लिप्त अन्य लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि भविष्य में ऐसा कृत्य पाए जाने पर इससे भी कड़ी सजा दी जाएगी। जो मंदिर के नियमों के साथ खिलवाड़ करेंगा उसे बर्दास्त नही किया जायेंगा।

ये भी पढ़े  Ujjain-ब्लैक फंगस का कहर: 7 मरीजों की आंख निकाली

समिति को पहुंचाया नुकसान

अपने आर्थिक हितों को साधने के उद्देश्य से महाकाल मंदिर भस्माआरती के पास जारी करने के लिए कूटरचना करने वाले सुरक्षाकर्मियों और एक अन्य कर्मचारी ने समिति के साथ धोखाधड़ी तो की ही है साथ ही इन्होंने मंदिर समिति को आर्थिक नुकसान पहुंचाने का कृत्य भी किया है, जिसे लेकर कलेक्टर सख्त नाराज है। सभी के खिलाफ महाकाल थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

उज्जैन में कलेक्टर कार्यालय का घेराव-प्रशासन की कार्रवाई का विरोध

उज्जैन में लगी भीषण आग, ऑटो पार्ट्स शोरूम जलकर खाक

Fssal Certificate महाकाल का प्रसाद और अन्नक्षेत्र को मिला शुद्धता का प्रमाण

उज्जैन में बॉयोडीजल पंप के नाम पर चल रहा फर्जीवाडा । Illegal biodiesel pump

भले ही जेल में डाल दो-मकान तो नहीं टूटने देंगे

उज्जैन में छत पर बना रहा था नकली हींग लाखों का माल जप्त

उज्जैन में बाफना नमकीन पर जीएसटी की रेड । GST raid on Bafna Namkeen in Ujjain

महाकाल मंदिर के पीछे गिरी बिजली, पेड के हो गए दो हिस्से 

अवैध कॉलोनी काटने वालों के तोड़े जाऐंगे मकान

महाकाल मंदिर के पीछे गिरी बिजली, पेड के हो गए दो हिस्से 

‘दबंग फेम बॉलीवुड राइटर डायरेक्टर दिलीप शुक्ला नई शार्ट फिल्म होगी महाकाल डायरी

उज्जैन के लिए खुश खबरी-गंभीर डेम का बढ़ रहा जल स्तर

श्राद्ध पक्ष-पितृ मोक्ष के लिए किया जाता है तर्पण और पिण्डदान

ये भी पढ़े  Ujjain News अश्लील वीडियो बनाने वाले को पुलिस ने पकड़ा, डंडे मारते हुए निकला जुलूस

उज्जैन को राहत-गंभीर डेम में 1130 एमसीएफटी पानी

उज्जैन लोकायुक्त ने सीएमओ और पंचायत समन्वयक को पकड़ा

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.