तड़का खास

KBC का एक मैसेज साफ कर देगा आपकी जिंदगी भर की कमाई, जानिये क्या छिपा है मैसेज में

Fraud of Rs 25 lakh in the name of KBC ऐसे मैसेज से सतर्क रहने को कहा पुलिस ने-सावधानी में ही सुरक्षा है

Fraud of Rs 25 lakh in the name of KBC इंटरनेट पर कई धोखेबाज सक्रीय हो कर लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे है। हर बार अलग अलग तरीकों से लोगो को झांसे में लेकर लाखों रूपए की धोखाधड़ी की वारदात सामने आ रही है। व्हाट्सएप हो या फिर कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म हर जगह ये ठग सक्रीय है। जरा सी असावधानी की बहुत बढ़ी कीमत चुकानी पड़ती है। आज हम आपको ऐसे ही फ्राड के बारे में बताने जा रहे है।

ये भी पढ़े- कांग्रेस की महिला नेता ने पकड़ लिया पुलिस वाले का गिरेबान, VIDEO वायरल

Fraud of Rs 25 lakh in the name of KBC

व्हाट्सएप पर इन दिनों केबीसी से जुड़े होने का दावा करने वाला एक मैसेज वायरल हो रहा है। यहां दावा किया जा रहा है कि सवालों का सही जवाब देने पर यूजर्स को 25 लाख रुपये दिए जाएंगे। जहां एक तरफ कई यूजर्स ने ऐसा ही बताया, वहीं इस वायरल मैसेज को साइबर पुलिस ने भी हरी झंडी दिखाई है. साथ ही लोगों को सावधान रहने को भी कहा है। रिपोर्ट के मुताबिक यूपी और बिहार के कई लोग इस फ्रॉड का शिकार हो चुके हैं. वहीं इससे जुड़े वीडियो और लॉटरी प्राइज के पर्चे व्हाट्सएप पर यूजर्स को शेयर किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े- फ्री राशन लेना हो तो इन बातों का रखें ध्यान वरना लग सकता है जुर्माना

क्या है KBC फ्राड

दरअसल ये घोटाला सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम से चलाया जा रहा है. यह व्हाट्सएप के जरिए यूजर्स को टारगेट करता है। और इस पर्चे पर अमिताभ बच्चन और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं। उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेजकर एक वापसी योग्य प्रसंस्करण राशि स्थानांतरित करने के लिए कहा जाता है। इसके बदले में उन्हें 25 लाख तक की लॉटरी मिलेगी। ऐसा करके जब यूजर्स उन तक वापस पहुंचने की कोशिश करते हैं तो ठग पहुंच से बाहर हो जाते हैं।

ये भी पढ़े  Ujjain Weather Today Rain: चक्रवाती हवाओं से बदलेगा मौसम, उज्जैन सहित इन जिलों में होगी बारिश

ये भी पढ़े- सरकार ने बनाया राशन लेने का नया नियम -आपके लिए है जरुरी

वीडियो से दी गई जानकारी

राजस्थान की राजसमंद पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो के जरिए इससे जुड़ी जानकारी दी है. साथ ही यूजर्स से इस तरह के लुभावने मैसेज से सावधान रहने की अपील की गई है। राजसमंद पुलिस ने कहा, “सावधान रहें! सोशल मीडिया पर 25 लाख #KBC लॉटरी का वायरल संदेश फर्जी है। व्हाट्सएप पर अज्ञात नंबरों से प्राप्त संदेशों पर अपना खाता या व्यक्तिगत जानकारी न दें। सावधान रहें, सतर्क रहें।

ये भी पढ़े- राशन कार्ड पर इस महीने से कम मिलेगा गेहूं -बदलें में मिलेगा ये अनाज

इन बातों का रखें ध्यान

Fraud of Rs 25 lakh in the name of KBC अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे कार्ड विवरण, पैन-आधार विवरण आदि किसी भी अज्ञात व्यक्ति के साथ साझा न करें। साथ ही किसी अनजान पोर्टल पर अपनी यूपीआई आईडी का इस्तेमाल करने से बचें। इसके अलावा अपने मोबाइल पर आए ओटीपी को एसएमएस के जरिए या किसी अन्य तरीके से कभी भी किसी से शेयर न करें। ऐसे ठगों से सावधान रहना ही बचाव है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.