टेक तड़का

गूगल पिक्सल 6 सीरीज (google pixel 6 series) मोबाइल फोन के बेहतरीन फीचर-लाइव ट्रांसलेशन फीचर

गूगल पिक्सल 6 सीरीज में मिलेगा 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट

गूगल पिक्सल 6 सीरीज (google pixel 6 series) आखिरकार लॉन्च हो गई है। इसमें पिक्सल 6 तथा पिक्सल 6 प्रो शामिल हैं। पिक्सल 6 प्रो वेरिएंट के बैक पर ट्रिपल कैमरा और पिक्सल 6 के बैक पर डुअल कैमरा सेटअप है। कंपनी ने दोनों ही फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है।

truecaller के महत्वपूर्ण फिचर, आएंगे आपके बहुत काम

पिक्सल 6 सीरीज में विशेष रूप से यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट भी दिया गया है। फोन को प्री-ऑर्डर भी कर सकते है। गूगल पिक्सल 6 सीरीज  में गूगल का टेंसर चिपसेट दिया गया है। इस संबंध में गूगल का कहना है कि टेंसर आर्टिफिशियल फंक्शन को बेहतर करेगा।

गूगल पिक्सल 6 सीरीज डिस्प्ले

गूगल पिक्सल 6 सीरीज डिस्प्ले

पिक्सल 6 के डिस्प्ले की अगर हम बात करते तो इसमें 6.4 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले मिलेगा। जबकि पिक्सल 6 प्रो में 6.7 इंच का एलटीपीओ डिस्प्ले मिलेगा। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 10एचझेड से 120एचझेड के बीच होगा। पिक्सल 6 को कंपनी ने 3 कलर आॅप्शन ब्लैक, रेड और ब्लू आॅप्शन और पिक्सल 6 प्रो को व्हाइट, ब्लैक और लाइट गोल्ड के साथ लॉन्च किया है। अगर हम कीमत की बात करें तो पिक्सल 6 की कीमत करीब 44,900 रुपये औरपिक्सल 6 प्रो की कीमत करीब 67,500 रुपये होगी।

बिना इंटरनेट के भेजे ईमेल, जानिए 10 इम्पोटेंट फीचर

नए कवर के साथ मिलेगा पिक्सल 6 सीरीज

गूगल पिक्सल 6 सीरीज (google pixel 6 series) में गूगल द्वारा बनाए नए कवर भी दिए जाएंगे। गौतलब यह है कि एक्सेसरीज को रिसाइकल्ड मैटेरियल से बनाया गया है। पिक्सल फोन मटेरियल यू फीचर से लैस होगा। जो वॉलपेपर के कलर के हिसाब से इंटरफेस को एडाप्ट कर सकता है। यानी घड़ी और आइकन का रंग बैकग्राउंड के रंग जैसा ही होगा।

ये भी पढ़े  बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

ओला इलेक्ट्रानिक स्कूटर कीमत, लॉन्च डेट इन इंडिया

5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट

गूगल पिक्सल 6 सीरीज के पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो की सुरक्षा बढ़ाने के लिए टाइटन एम2 को पेश किया था। स्मार्टफोन्स को 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट दिया जाएगा। पिक्सल 6 में एक सिक्योरिटी हब भी दिया गया है। इससे आप सुरक्षा सेटिंग्स और एक प्राइवेसी डैशबोर्ड को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। इससे आप देख सकते हैं कि कौन सा ऐप माइक्रोफोन और कैमरा एक्सेस कर रहा है।

पिक्सल 6 सीरीज के कैमरा फीचर्स

पिक्सल 6 सीरीज के कैमरा फीचर्स

गूगल पिक्सल 6 सीरीज के पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो में 50एमपी का मेन कैमरा दिया गया है। वहीं दोनों फोन में 12एमपी का अल्ट्रावाइड कैमरा भी दिया गया है। पिक्सल 6 प्रो में 48एमपी का टेलीफोटो लेंस है। जूम लो-लाइट फोटोग्राफी में नाइट साइट के साथ भी काम करता है। पिक्सल 6 से बढ़िया वीडियो भी बनाए जा सकते हैं। पिक्सल 6 के जरिए 4के वीडियो एचडी पर रिकॉर्ड कर सकते है। इसके कैमरे के साथ मैजिक इरेजर और फेस अनब्लर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 जानिए दुनिया का सबसे सस्ता फोन कब होगा लॉन्च

पिक्सेल 6 का लाइव ट्रांसलेशन

गूगल पिक्सल 6 सीरीज के पिक्सल 6 में लाइव ट्रांसलेशन का फीचर भी दिया गया है, जो मैसेज से लेकर व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम तक को सपोर्ट करेगा। आप इसे इस प्रकार समझ सकते है। जैसे आप इंस्टाग्राम पर किसी विदेशी भाषा का वीडियो देख रहे हैं तो यह फीचर उस भाषा को रियल टाइम में ट्रांसलेट कर देगा।

पिक्सेल पास प्राप्त करें

गूगल ने अमेरिका में पिक्सल पास सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च की है। इसकी सहायता से न्यू पिक्सल 6 के साथ गूगल वन, यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम गूगल प्ले पास का लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को हर महीने 3,380 रुपये देनें होंगे।

ये भी पढ़े  सावधान-किसी भी लड़की को रेड हार्ट इमोजी भेजी तो हो सकती है जेल

सामान्य पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

प्रश्न 1-कौन सी कंपनी ने किया लॉन्च

उत्तर-गूगल ने लॉन्च किया है गूगल पिक्सल 6 सीरीज

प्रश्न 2-पिक्सल 6 में कितने साल का अपडेट मिलेगा

उत्तर-पिक्सल 6 में 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा

प्रश्न 3-पिक्सल 6 कितने वेरिएंट में मिलेगा

उत्तर-पिक्सल 6 के दो वेरिएंट है, पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो

प्रश्न 4-कैसे होंगे कैमरा फीचर्स

उत्तर-पिक्सल 6 के दोनों वेरियन्ट में कैमरा फीचर्स बेहतरीन होंगे।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.