भैंकर

दो पक्षों के बीच पथराव, टीआई सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

Hindu Muslim Dispute In Khandwa खंडवा के दुबे कॉलोनी इलाके के मुंशी चौक पर एक मुस्लिम के घर में हनुमान जी की स्थापना और पूजा को लेकर विवाद हो गया

मध्य प्रदेश के खंडवा में रविवार को एक Hindu Muslim Dispute In Khandwa के घर में मूर्ति स्थापित करने और वहां पूजा करने को लेकर विवाद गहरा गया है। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। इस बीच जब पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश की तो मौके पर मौजूद लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस भी पथराव का शिकार हुई। पथराव में सीएसपी व टीआई समेत कुछ पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक और जिला कलक्टर को मोर्चा संभालना पड़ा। पुलिस ने सभी मामलों में प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही है। फिलहाल माहौल शांत हो गया है। लेकिन एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ये भी पढ़े इंदौर के ठेकेदार की गाड़ी से लाखों की अवैध शराब जब्त

पूजा को लेकर हुआ विवाद

Hindu Muslim Dispute In Khandwa खंडवा के दुबे कॉलोनी इलाके के मुंशी चौक पर एक मुस्लिम के घर में हनुमान जी की स्थापना और पूजा को लेकर विवाद हो गया। दोनों पक्षों के युवक आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही शहर के तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। शहर के पुलिस अधीक्षक को पत्थर मारा गया। भारी पुलिस बल के साथ कलेक्टर व एसपी ने मोर्चा संभाला।

दरअसल यह दुबे कॉलोनी के मुंशी चौक के पास रहने वाले गणेश जाधव का घर था। कहा जाता है कि गणेश की बहू ने अपना घर शेख असगर को बेच दिया था। Hindu Muslim Dispute In Khandwa असगर ने कुछ दिन पहले मकान की रजिस्ट्री कराई थी। लेकिन रविवार की रात हिंदू नेता रवि आव्हाड कुछ युवकों के साथ पिछले दरवाजे से घर में घुस गया। उन्होंने यहां हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करते हुए आरती उतारी। इस दौरान जमींदार असगर व मुस्लिम समुदाय के लोगों ने वहां विरोध किया। दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों ओर से पथराव हुआ।

ये भी पढ़े  IPS ने पकड़ा तो खुल गई फर्जी दिव्यांग पोल, सावधान रहने की अपील

ये भी पढ़े जेल वार्ड में नए साल का जश्न, पुलिस ने मारी दबिश

पुलिस ने संभाला मोर्चा

Hindu Muslim Dispute In Khandwa इस घटना की जानकारी मिलते ही शहर के तीनों थानों की पुलिस भारी संख्या में मौके पर पहुंच गई. नगर पुलिस अधीक्षक पूनम चंद यादव व एसडीएम अरविंद चौहान ने पुलिस बल के साथ दोनों पक्षों के लोगों को खदेड़ा। इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। इसमें पूनम चंद यादव घायल हो गईं। इसके बाद पुलिस अधीक्षक, अधीक्षक विवेक सिंह व कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला।

असगर ने बताया कि रवि आव्हाड नाम के युवक ने कुछ युवकों के साथ मिलकर जबरन अपने घर में एक मूर्ति रख ली। हम घर में मौजूद नहीं थे। वह पिछले दरवाजे से अंदर घुसा और मूर्ति को अंदर रखकर पूजा करने लगा। जब हमने उसे समझाया तो दोनों ने नारेबाजी की और मोहल्ला इकट्ठा कर लिया। लेकिन इन लोगों ने मेरे घर में जबरन घुसकर इस तरह की हरकत की है। इससे इलाके की शांति भंग हो गई है।

ये भी पढ़े 4 किलोमीटर दौड़ाई कार, सीसीटीवी में कैद हुई खौफनाक घटना

क्या है हिंदू पक्ष का दावा?

उधर, रवि अहवाद ने कहा कि घर में 150 साल पुराना मंदिर है। वहां हनुमानजी की मूर्ति पहले से ही थी। हमने यह मकान शंकर जाधव को सस्ते दाम पर बेच दिया था ताकि वहां हनुमानजी की मूर्ति की पूजा होती रहे। असगर खान को घर बेच दिया।

ये भी पढ़े लड़की की ड्रेस पहन कर घर में घुसा चोर, ललकारा तो चाकू से धमकाया

ये भी पढ़े  डॉक्टर के साथ लाखों की ठगी, लालच देकर ले गए असली सोना

पुलिस अधीक्षक का कहना

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। इस पूरे घटनाक्रम में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। Hindu Muslim Dispute In Khandwa फिलहाल मौके पर शांति है और सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात है। इस क्षेत्र में बार-बार हो रही इस तरह की घटनाओं के सवाल पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हो सकता है कि जानबूझकर ऐसा किया जा रहा हो, जो भी इसकी जड़ में होगा, हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

वाट्सऐप पर जुड़िये हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

दीपक भारती

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया में पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.