टेक तड़का

truecaller के महत्वपूर्ण फिचर, आएंगे आपके बहुत काम । Important features of truecaller, you will get a lot of work

truecaller for pc । truecaller app install । truecaller Doenloding Important features

truecaller स्मार्टफोन की एक एप्लीकेशन है। जिसमें हम इंटरनेट का उपयोग कर कॉलर-आइडेंटिफिकेशन, कॉल-ब्लॉकिंग, फ्लैश-मैसेजिंग, कॉल-रिकॉर्डिंग, चैट और वॉयस की सुविधा को प्राप्त कर सकते है। सेवा को उपयोगकतार्ओं को सेवा के साथ पंजीकरण करने के लिए एक मानक सेलुलर मोबाइल नंबर प्रदान करने की आवश्यकता होती है। यह स्वीडिश कंपनी ट्रू सॉफ्टवेयर स्कैंडिनेविया एबी द्वारा विकसित किया गया था। एप्लिकेशन एंड्रॉयड, iso, ब्लैकबेरी, सिम्बियन, विंडोज मोबाइल,  और विंडोज फोन के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें…Gmail hacks-बिना इंटरनेट के भेजे ईमेल, जानिए 10 इम्पोटेंट फीचर

मोबाइल पर आने वाले अंजान नंबरों या स्पैम कॉल को पहचानने के लिए हम truecaller  एप का उपयोग करते है। truecaller पर कई महत्वपूर्ण फीचर्स हैं, जो यूजर्स के बहुत काम आते है। truecaller में ऐसे लेकिन फीचर्स हैं, जिनके बारे में यूजर्स को बहुत कम जानकारी है। हम आपको truecaller के ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताएंगे जो आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते है। तो चलिए करते है शुरू और जानते है कालर को विस्तार से…

Covid Relief-truecaller

truecaller का यह फिचर भी बहुत महत्वपूर्ण है। इसके माध्यम से यूजर्स अपने घर के समीप कोविड-19 वेक्शिन सेंटरों की जानकारी पा सकता है। इसके अलावा वेक्शिन सेंटर से यूजर्स के घर की दूरी और मेप की जानकारी भी truecaller द्वारा दी जाती है। इस फिचर का उपयोग कर यूजर्स आसानी से कोविड वेक्शिन सेंटर तक पहुंच सकता है। इसके लिए केवल truecaller के होम पेज पर जाना है। पहले ही ऑप्शन पर कोविड रिलिफ दिखाई देगा। इस पर क्लीक करते ही यूजर्स के सामने एक मेप दिखाई देगा। यहां पर लोकेशन सेट करते ही यूजर्स के घर के नजदीक के सेंटरों के नाम सामने आ जाएंगे। सेंटर के नाम पर क्लीक करने पर आप को वहां तक जाने का मेप भी सामने आ जाएगा।

ये भी पढ़े  Moto G51 5G Smartphone -सस्ता 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 30 घंटे का बैटरी बैकअप

यह भी पढ़ें…सावधान-व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड हो रही डीमार्ट की फर्जी लिंक 

Call Reason-truecaller

क्या आपके महत्वपूर्ण फोन को कभी साथियों, दोस्तों या परिवार ने नजरअंदाज किया है? यदि व्यक्ति व्यस्त है, तो उसे पता होना चाहिए कि कॉल कितनी महत्वपूर्ण है और रुककर उसका उत्तर देना चाहिए। इसके लिए कॉल रीजन फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। उपयोगकर्ता प्रत्येक कॉल से पहले एक कारण दर्ज कर सकते हैं या पूर्व-निर्धारित कारणों में से एक चुन सकते हैं। इससे आपकी कॉल पिक होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें…सावधान! यह Fake WhatsApp ऐप चुरा लेगा आपका डेटा, भूल कर भी न करें डाउनलोड

Inbox Cleaner-truecaller

स्मार्टफोन में बहुत ज्यादा स्टोरेज होती है इसलिए हम एसएमएस को डिलीट नहीं करते हैं। इनबॉक्स क्लीनर आपको पुराने, अवांछित संदेशों को कुछ ही सेकंड में हटाने में मदद करता है। truecallerयूजर्स को डिलीट किए जाने वाले मैसेज को पर्सनली सिलेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी। मेनू से इनबॉक्स क्लीनर पर टैप करके आप देख पाएंगे कि आपने कितने ओटीपी और स्पैम संदेश एकत्र किए हैं और उस पर फिर से टैप करके आप महत्वपूर्ण डेटा को प्रभावित किए बिना पुराने एसएमएस को हटा पाएंगे।

Spam Statistics-truecaller

स्पैम कॉल और एसएमएस को ध्यान में रखते हुए truecaller ने अपने प्लेटफॉर्म पर स्पैम स्टैटिस्टिक्स फीचर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से आपने नाम और आंकड़ों को देखकर उनके बारे में जानने का एक खास तरीका विकसित किया है। समझ सकते हैं कि आपको यह संख्या बढ़ानी चाहिए या नहीं। इसमें इस नंबर द्वारा हाल के दिनों में किए गए स्पैम कॉलों की संख्या, ये कॉल आमतौर पर किस समय आती हैं, और स्पैम मार्किंग में ऊपर और नीचे की प्रवृत्ति के बारे में जानकारी शामिल है।

ये भी पढ़े  जियो फोन नेक्स्ट की लॉन्च में हुई देरी, जानिए दुनिया का सबसे सस्ता फोन कब होगा लॉन्च

यह भी पढ़ें…अब व्हाट्सएप से बुक करें वैक्सीन स्लॉट 

Block Number series-truecaller

हममें से ज्यादातर लोगों को दिन भर में अनलिमिटेड कॉल्स मिलती हैं। इनमें स्पैम कॉल और गलत नंबर शामिल हैं। इस वजह से हम कई बार बहुत परेशान हो जाते हैं। ऐसे में हम truecaller के एडवांस कॉल-ब्लॉकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। truecaller हर रोज स्पैम लिस्ट को अपडेट करता है। इसलिए इसे भी अपडेट करना न भूलें (प्रीमियम यूजर्स के लिए यह अपने आप होता है)। अगर आपको किसी खास देश या नंबर सीरीज से कॉल आती हैं और आप उन जगहों पर कभी नहीं गए हैं, तो truecaller सेटिंग में जाएं और आप उन सभी को $ साइन पर टैप करके ब्लॉक कर दें। यह उन्नत विकल्प सभी उपयोगकर्ताओं के लिए निःशुल्क उपलब्ध है।

Smart SMS-truecaller

आम तौर पर, किसी व्यक्ति को प्राप्त होने वाले एसएमएस का 80 प्रतिशत व्यवसायों से होता है। इसलिए एसएमएस ऐप्स को स्पैम को फ़िल्टर करने और उपयोगी जानकारी को वर्गीकृत करने के लिए पर्याप्त स्मार्ट होने की आवश्यकता है। truecaller एसएमएस में भी स्पैम कॉल करने वालों की पहचान करने के लिए उसी शक्तिशाली एल्गोरिदम का उपयोग करता है। truecaller ऐप में एसएमएस इंटेलिजेंस है और यह आपके डिवाइस पर स्थानीय रूप से ऑफलाइन काम कर सकता है। इसलिए आपके फोन से ओटीपी, बैंक एसएमएस और वित्तीय जानकारी सहित कुछ भी नहीं जाता है। स्मार्ट एसएमएस को एसएमएस इंजन को और अधिक शक्तिशाली बनाकर विकसित किया गया है, जो स्पैम को फ़िल्टर करता है, उपयोगी जानकारी को वर्गीकृत करता है, आपको भुगतान की याद दिलाता है और आपके एसएमएस इनबॉक्स को एक बहुत ही व्यवस्थित स्थान बनाता है।

ये भी पढ़े  कैशकरो (Cashkaro)से करें शॉपिंग एक महीने में कमाओ हजारों रुपए, कैसे करें उपयोग

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.