क्रिकेट

IND vs AUS, 1st Test Day 3: भारत 62 रन की बढ़त पर, कुछ ही देर में शुरू होगा मुकाबला

Aus vs Ind: विराट कोहली की बैटिंग पर तीसरे दिन सभी की नजर रहेगी

एडिलेड:

Aus Vs Ind 1st Test Day 2 Match report: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल कुछ ही देर में शुरू होगा. दूसरे दिन की समाप्ति पर भारत का स्कोर दूसरी पारी में 1 विकेट पर 9 रन था. पृथ्वी शॉ 4 रन बनाकर बोल्ड हो गए थे. मयंक अग्रवाल 5 और नाइटवॉचमैन बुमरान बिना खाता खोले हुए क्रीज पर थे. 

यह भी पढ़ें

दूसरे दिन की समाप्ति पर शुक्रवार को अश्विन (Ashwin) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने दिन रात के पहले टेस्ट में आस्ट्रेलिया को 191 रन पर आउट करके मैच पर शिकंजा कस दिया जबकि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत को 62 की बढत मिल गई. भारत के पहली पारी के 244 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया ने 191 रन बनाये, दूसरी पारी में भारत का स्कोर एक विकेट पर नौ रन था, खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी साव (चार) एक बार फिर नाकाम रहे और चौथे ओवर में पैट कमिंस ने उन्हें बोल्ड कर दिया. दूसरे दिन के आखिर में मयंक अग्रवाल पांच रन बनाकर खेल रहे थे जबकि ‘नाइट वॉचमैन’ के तौर पर आये जसप्रीत बुमराह ने अभी खाता नहीं खोला है, भारतीय गेंदबाजों ने सुबह पहली पारी में बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बाद बेहद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए टीम को मैच में लौटाया और फिर पकड़ बनाई. पहले सत्र में जसप्रीत बुमराह ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.  

उन्होंने 21 ओवर में 52 रन देकर दो विकेट लिये.  अश्विन ने 18 ओवर में 55 रन देकर चार और उमेश यादव ने 16.1 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट चटकाये । आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन अकेले किला लड़ाते हुए 99 गेंद में दस चौकों की मदद से 73 रन बनाकर नाबाद रहे.  अश्विन ने दूसरे सत्र में स्मिथ को सपाट गेंद पर पहली स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों लपकवाया.  ट्रेविस हेड (सात) भी इस स्पिनर की गेंद पर चकमा खा गए और रिटर्न कैच देकर लौटे. वहीं टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कैमरन ग्रीन (11) का मिडविकेट में कप्तान विराट कोहली ने दाहिनी ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका. मुकाबले में दोनों देशों की फाइनल इलेवन इस प्रकार है: 

भारतीय प्लेइंग इलेवन:मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह. 

ऑस्ट्रेलिया टीम: जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

Newsbeep

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close