क्रिकेट तड़का

ipl auction 2024: अपने ही दुश्मन पर दांव खेलने जा रहे हैं विराट कोहली!

ipl auction 2024: करोड़ों की कीमत देकर RCB में करेंगे शामिल, विराट कोहली(Virat Kohli ) की आरसीबी इस खिलाड़ी को खरीद सकती है

ipl auction 2024: आईपीएल 2024 के अगले season के लिए auction दिसंबर में होने वाली है। इस नीलामी में कई बड़े players हिस्सा ले सकते हैं, जिन पर करोड़ो की बारिश हो सकती है। इस दौरान नीलामी में Team India का सबसे बड़ा दुश्मन भी शामिल होगा। खास बात यह है कि Virat Kohli की RCB उस खिलाड़ी पर बड़ा दांव खेल सकती है। आइए आपको बताते हैं कौन है ये खिलाड़ी।

Virat Kohli का निर्णय होगा आखरी

Australia cricket team छठी बार विश्व चैंपियन बन गई है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर खिताब जीता। ऑस्ट्रेलिया को खिताब जिताने में ट्रेविस हेड ने बेहद अहम भूमिका निभाई। उनके तूफानी शतक (137 रन) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया यह मैच 6 विकेट से जीतने में सफल रहा।

इस पारी के बाद IPL 2024 auction में Australian players की मांग बढ़ने वाली है। सभी फ्रेंचाइजी उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए उन पर करोड़ों खर्च करती नजर आने वाली हैं। वैसे हर टीम ऑस्ट्रेलिया के ओपनर को अपने साथ शामिल करना चाहेगी। लेकिन विराट कोहली(Virat Kohli ) की आरसीबी इस खिलाड़ी को खरीद सकती है।

ipl auction 2024

विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी ट्रेविस हेड को आईपीएल 2024 ऑक्शन में इसलिए खरीद सकती है। क्योंकि क्योंकि हेड (Travis Head) आईपीएल में Royal Challengers Bangalore के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल 2016 में 3 मैचों में 5 रन और आईपीएल 2017 में 7 मैचों में 151 रन बनाए।

लेकिन ट्रेविस हेड को शामिल करने के लिए बैंगलोर को अपनी पर्स वैल्यू बढ़ानी होगी। उसके लिए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा, जिससे उनके पर्स की कीमत बढ़ सके। ऐसे में यह देखना होगा कि RCB टीम किसे रिलीज करेगी और किसे रिटेन करेगी।

ये भी पढ़े  PAK vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान टीम की हालत हुई खराब

Travis Head का international प्रदर्शन

इसके अलावा अगर ट्रेविस हेड के अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन की बात करें तो कंगारू खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं। उन्होंने अब तक अपने करियर में 42 टेस्ट, 64 वनडे और 20 टी2 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

टेस्ट में उन्होंने 45.37 की औसत से 2904 रन बनाए हैं। इसके अलावा हेड ने वनडे की 61 पारियों में 42.73 की औसत से 2393 रन बनाए हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल की 19 पारियों में उन्होंने 460 रन बनाए हैं। औसत 28.75 और स्ट्राइक रेट 140.67

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.