उज्जैन तड़का

आईटी सेल ने उठाई जनता की आवाज, माफ हो बिजली बिल

-सोशल मीडिया पर चल रही मुहिम, विधायकों के साथ आम जनता भी कर रही समर्थन

उज्जैन। Thu-29 Apr 2021

कांग्रेस आईटी सेल ने कोरोना कर्फ्यू में पड़ रहे आर्थिक बोझ को समझते हुए आम जनता की आवाज को बुलंद करते हुए एक मुहिम की शुरूआत की है। आश्चर्यजनक रूप से सोशल मीडिया पर चलाई जा रही इस मुहिम को लोगों का समर्थन भी मिल रहा है। उज्जैन जिले से शुरू हुई इस मुहिम की धमक भोपाल तक जा पहुंची। कुछ ही घंटों में सैकड़ो लोग इस मुहिम से जुड़ गए। जो जहां है वहां से ही इस मुहिम में हिस्सा बन रहा है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से शहर में हाहाकार मचा हुआ है। इलाज की मारामारी उस पर कोरोना कर्फ्यू के चलते आर्थिक मार के कारण लोगों का हाल बेहाल है। शहरवासी किसी भी तरह से राहत पाने के इंतजार में बैठे हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस की आईटी सेल ने उज्जैन शहर के लोगों की आवाज को बुलंद किया है। सोशल मीडिया पर एक मुहिम शुरू कर कांग्रेसी आईटी सेल ने राज्य सरकार से दो महीनों का बिजली का बिल माफ करने, प्रत्येक शहर और नगर पालिका में सेनीटाइजर का छिड़काव किए जाने के साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की मांग की है। गुरुवार को दोपहर 12 बजे सोशल मीडिया पर शुरू की गई इस मुहिम में हजारों की संख्या में लोग जुड़ते चले गए। यही कारण है कि कुछ ही घंटों में कई लोगों ने उक्त मुहिम से जुड़े हुए फोटो वीडियो और इमेजेस फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क पर पोस्ट की।

जिले में 12 सेंटरों पर लगाए जाएगें 18 प्लस को वैक्सीन

विधायकों ने भी दिया साथ

उज्जैन कांग्रेस आईटी सेल द्वारा शुरू की गई उक्त मुहिम में जहां आम लोगों ने सहभागिता की वहीं दूसरी ओर जिले की 4 विधानसभा के कांग्रेसी विधायक ने भी साथ दिया। तराना विधायक महेश परमार ने फेसबुक पर लाइव पोस्ट कर कांग्रेस आईटी सेल की मुहिम का समर्थन करते हुए राज्य शासन से उज्जैन के साथ-साथ प्रदेश के प्रत्येक जिले में रहने वाले लोगों के बिजली के बिल माफ किए जाने की मांग की। विधायक परमार के वीडियो को कुछ ही घंटों में हजारों लाइक मिल गए।

कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान गिरफ्तार, जमानत पर छोडा

सरकार को लिया आड़े हाथ

मुहिम में नागदा विधायक दिलीप गुर्जर, घट्टिया विधायक रामलाल मालवीय और बड़नगर के विधायक मुरली मोरवाल ने भी समर्थन दिया है। तीनों विधायकों ने फेसबुक और अपने अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर पोस्ट कर प्रदेश सरकार से 2 महीने का बिजली का बिल माफ करने की मांग करते हुए आम जनता को राहत दिलाने की बात कही है। साथ ही उक्त मुहिम में कांग्रेसी नेता विक्की यादव सहित अन्य नेताओं ने भी सहभागिता की है। सोशल मीडिया पर अन्य यूजर्स भी कमेंट और पोस्ट कर रहे हैं।

Ujjain- सीएसपी ने भांग बेच रहे पिता-पुत्र को दबोचा

फेसबुक पर एक साथ की पोस्ट

गौरतलब है कि उज्जैन के शहर और ग्रामीण क्षेत्र में कांग्रेसी आईटी सेल के 200 से अधिक पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल है। मुहिम गुरुवार दोपहर 12 बजे से फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर जैसे सोशल मीडिया नेटवर्क पर एक साथ शुरू की गई। पूरे उज्जैन जिले से इन सोशल मीडिया नेटवर्क पर एक साथ पोस्ट शेयर की गई। इसके अलावा आईटी सेल से जुड़े पदाधिकारियों ने लाइव आकर सरकार से आम जनता से जुड़ी हुई मांग को पूरा करने का निवेदन किया है।

ऐसे होगा कोरोना मुक्त उज्जैन, 400 टीम करेगी सर्वे

जनता के साथ धोखा

इस पूरी मुहिम की शुरूआत करने वाले कांग्रेस आईटी सेल के अध्यक्ष संचित शर्मा ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस को रोकने में असमर्थ भाजपा सरकार ने लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू के नाम पर आर्थिक बोझ डाला है। सरकार ने बड़ी ही चतुराई से 1 महीने के लोग डाउन को अलग-अलग टुकड़ों में विभाजित कर लोगों को भ्रमित किया है। हर एक-दो सप्ताह में लॉकडाउन और कोरोना का उपयोग की अवधि बढ़ा दी जाती है। ताकि जनता किसी भी प्रकार की सहायता और राहत की मांग ना करें। लेकिन कांग्रेस आईटी सेल कोरोना कर्फ्यू का पालन करते हुए सरकार की इस हिटलर शाही का विरोध करती है।

मेडिकल कॉलेज में मृतक के परिजन और डॉक्टर के बीच मारपीट

Ujjain-रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकेगी पुलिस

कोरोना इफेक्ट-बिना बैण्ड-बाजा और बारात के होगी शादी

मेडिकल कॉलेज में मृतक के परिजन और डॉक्टर के बीच मारपीट

उज्जैन में एक बार फिर बड़ा लॉकडाउन

Ujjain-अंधविश्वास-झाड़ फूंक से कर रहा था बुखार का इलाज

सीएसपी ने बाइक सवारों को पकड़ा, लगवाई उठक-बैठक

Ujjain-बीमार को ले जा रही कार को रोका, अस्पताल में मौत

उज्जैन में लगा 19 अप्रैल तक लॉकडाउन

UJJAIN-लॉकडाउन लगते ही शहर में चली गोली 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close