ऑटोमोबाइल

Jeep Meridian 2022 धमाकेदार एसयूवी कार 10 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

Jeep Meridian 2022 भारत में अपनी पहली 7-सीटर कार जीप मेरिडियन लॉन्च-जोरदार कार के फीचर्स भी हाइटेक

Jeep Meridian 2022 जीप ने इंतजार को खत्म करते हुए भारत में अपनी नई मेरिडियन एसयूवी jeep meridian launch date in india पेश कर दी है। जीप मेरिडियन एसयूवी को सुरक्षा और विश्वसनीयता पर ध्यान देने के साथ युवाओं को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। जीप ने 2021 में कंपास और रैंगलर को लॉन्च किया और ग्रैंड चेरोकी और कंपास ट्रेलहॉक की योजना 2022 में बनाई गई है। ग्रैंड चेओकी को 2022 के बाद के हिस्सों में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़े…

Jeep Meridian price in India 2022

Jeep Meridian 2022 मेरिडियन एसयूवी 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आती है। इसमें छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। एसयूवी 198 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है और केवल 10.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। मेरिडियन एसयूवी फ्रंट व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव विकल्पों के साथ आती है। जीप मेरिडियन एसयूवी की भारत में कीमत 25 लाख से 32 लाख के बीच हो सकती है. हालांकि कम्पनी इस बारे में कोई भी आधकारिक बयान नहीं आया है. जबकी जानकारों का कहना है की जीप मेरीडियन की ऑन रोड प्राइस इस के आसपास हो सकती है.

जीप मेरिडियन एक तीन-पंक्ति एसयूवी है जिसमें सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग हैं। इसमें Android Auto और Apple CarPlay, 10.1-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा एलईडी हेडलैंप, डीआरएल, फॉग लैंप और सनरूफ के साथ 7 वर्टिकल ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। यह 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आता है। जीप मेरीडियन की बुकिंग मई में शुरू हो सकती है। स्टेलेंटिस इंडिया के सीईओ और एमडी रोलैंड बूचारा ने कहा, “स्टेलेंटिस का लक्ष्य भारत को स्थानीयकरण के साथ एक निर्यात केंद्र के रूप में विकसित करना है। जीप कंपास, रैंगलर, मेरिडियन और चेरोकी का निर्माण भारत में किया जाएगा।”

ये भी पढ़े  बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

देश में पहली -jeep meridian 7-seater suv

कंपनी ने स्टिकर के साथ नई एसयूवी का टीजर जारी किया है, जिसका मुकाबला भारत में Hyundai Alcazar, Kia Carens, Tata Safari, MG Hector Plus और Mahindra XUV700 से होगा। यह जीप देश में भारत की पहली 7-सीटर एसयूवी होगी। मेरिडियन शानदार स्टाइल और डिजाइन के अलावा शानदार प्रदर्शन और क्षमता के साथ एक एसयूवी के रूप में स्थापित होने जा रही है। टीजर में कार को एक खास तरह के स्टिकर से कवर किया गया है जिसमें इंडिया गेट, राजस्थान का ऊंट, मध्य प्रदेश का टाइगर, महाराष्ट्र का झंडा, कर्नाटक का हाथी और केरल का नारियल का पेड़ जैसी कई तस्वीरें शामिल हैं।

Jeep Meridian के साथ 2.0-लीटर डीजल इंजन

Jeep Meridian 2022 धमाकेदार एसयूवी कार 10 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

जीप मेरिडियन एसयूवी में 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ जीप कम्पास के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ संचालित होने की संभावना है। जीप कंपास को 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया गया है, जो एक विकल्प के रूप में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीसीटी के साथ आता है। SUV में 7-स्लैट ग्रिल के साथ LED हेडलैंप, रियर में LED टेललैंप्स, स्पोर्टी स्क्वायर व्हील आर्च हैं. कंपनी इस नई एसयूवी को प्रीमियम प्राइस रेंज में लॉन्च करने वाली है, जिससे यह अर्टिगा या कैरेंस से मुकाबले के बजाय टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी महंगी एसयूवी को टक्कर देगी।

Jeep Meridian Booking कब शुरू होगी

जीप ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वह नई 2022 जीप मेरिडियन को कब लॉन्च करेगी। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी मई से नई 2022 Jeep Meridian की बुकिंग शुरू कर सकती है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने पर 2022 मेरिडियन एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर (टोयोटा फॉर्च्यूनर) और एमजी ग्लोस्टर (एमजी ग्लॉस्टर) जैसी कारों से मुकाबला करेगी।

ये भी पढ़े  पल्सर को पानी पिलाने आ गई Honda SP 160, दमदार इंजन और खास फीचर से मचा बवाल

यह भी पढ़े…

Jeep Meridian  इंजन और स्पीड

नई 2022 Jeep Meridian SUV में 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलेगा। इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इस एसयूवी में फ्रंट-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दोनों मिलेंगे। साथ ही, मेरिडियन को तीन ड्राइव मोड- स्नो, सैंड/मड और ऑटो मिलेंगे। यह एसयूवी सिर्फ 10.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 198 किमी प्रति घंटे है।

शानदार लुक और डिजाइन- Jeep Meridian interior

Jeep Meridian 2022 धमाकेदार एसयूवी कार 10 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

जहां तक ​​लुक और डिजाइन का सवाल है, जीप मेरिडियन एसयूवी कार निर्माता की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज है। इसके साथ ही जीप कंपास और ग्रैंड चेरोकी एसयूवी के कई प्रभाव इसमें देखने को मिल रहे हैं। ऊपर की ओर, मेरिडियन में द्वि-कार्य एलईडी हेडलैम्प, एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक आकर्षक बम्पर, एलईडी फॉग लैंप के साथ प्रतिष्ठित सात-स्लैट ग्रिल मिलता है।

साइड में, SUV में पैनोरमिक सनरूफ के दोनों तरफ बॉडी क्लैडिंग, इंटीग्रेटेड रूफ रेल्स हैं। इसमें जीप कंपास की तुलना में बड़ा रियर ओवरहैंड और बड़ा रियर डोर दिया गया है। पीछे की तरफ, SUV में हॉरिजॉन्टल एलईडी टेललाइट्स, रियर वाइपर और वॉशर और इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर मिलते हैं। इस एसयूवी में 18 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलते हैं।

ये भी पढ़े  हैरान हो गए आनंद महिंद्रा, इसे साइकिल कहें या 6 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक?

विशेषताएं-Jeep Meridian specifications

2022 Meridian SUV के इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें कई ऐसे एलिमेंट हैं जो Compass के अंदर भी पाए जाते हैं. डैशबोर्ड पर जीप के यू-कनेक्ट के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का दबदबा है। यह वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के साथ आता है। एसयूवी में वायरलेस चार्जिंग, 8-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, 360-व्यू कैमरा, 9-स्पीकर एल्पाइन हाई-डेफिनिशन म्यूजिक सिस्टम सहित कई फीचर्स मिलते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो Jeep Meridian में 60 से ज्यादा सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स मिलते हैं। जिसमें 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स शामिल हैं। जीप का दावा है कि मेरिडियन एसयूवी तीनों पंक्तियों में बैठने वालों के लिए बेस्ट-इन-क्लास एक्सपीरियंस देगी। यह 80-डिग्री रियर डोर ओपनिंग और फोल्ड-फ्लैट सेकेंड और थर्ड रो भी ऑफर करता है।

(FQ) सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न-1 जीप मेरीडियन की अनुमानित कीमत क्या है?
उत्तर- जीप मेरिडियन की कीमत 25 लाख से 32 लाख के बीच होने की उम्मीद है।

प्रश्न-2 जीप मेरिडियन की लॉन्च डेट क्या है?
उत्तर- जीप मेरिडियन की लॉन्च डेट 29 मार्च मंगलवार थी

प्रश्न-3 जीप मेरिडियन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन क्या हैं?
उत्तर- जीप मेरिडियन स्पेसिफिकेशन को अगर आपको देखना है थो लेख पढ़े

प्रश्न-5 जीप जीप मेरिडियन के प्रतियोगी क्या हैं?
उत्तर- जीप मेरिडियन का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, हुंडई टक्सन और एमजी ग्लोस्टर से होगा।

प्रश्न-6 क्या जीप मेरिडियन में सनरूफ मिलेगा ?
उत्तर- नहीं, जीप मेरीडियन में सनरूफ नहीं मिलेगा।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.