टेक तड़का

Linkedin App हिन्दी में भी, नौकरी पाना होगा आसान, नहीं रहेगी कोई बाधा

Linkedin App को यूजर्स हिंदी में भी चला सकेंगे। इसके लिए अपने फोन में करनी होगी सेटिंग्स

अब Linkedin App का उपयोग हिंदी में भी किया जा सकेगा। हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट की लिंक्डइन ऐप ने घोषणा की है कि अब उसका उपयोग हिंदी में भी किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार हिंदी में नेटवर्क के लॉन्च से कंपनी को भारत और दुनिचया भर में हिंदी बोलने वालों के लिए नौकरियां और नेटवर्किंग के अवसरों तक अधिक पहुंच प्रदान करने में सहायक होगा। गौरतलब है कि भारत में लिंक्डइन के 8.2 करोड़ यूजर्स है। जो कि अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़े बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

25 भाषाओं में कर सकते है Linkedin App का उपयोग

हिंदी से जुड़ने के बाद से Linkedin App अब दुनियाभर में 25 भाषाओं में उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि आज हिंदी में Linkedin App के पहले चरण के रोल-आउट के हिस्से के रूप में यूजर्स अपने फीड, प्रोफाइल, जॉब्स, मैसेजिंग तक आसानी से पहुंच सकेंगे। डेस्कटॉप और अपने एंड्रॉइड और आईओएस पर हिंदी में सामाग्री बनाकर भेज सकेंगे। सोशल मीडिया कंपनी ने आगे बताया है कि ये प्लेटफॉर्म आने वाले दिनों में हिंदी के कई प्रकाशकों और रचनाकारों को भी जोड़ने जा रहा है। जिससे की इस पर हिंदी के अधिक यूजर्स जुड सकें।

Linkedin ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि लिंक्डइन न्यूज की टीम की ओर से हम आपका स्वागत करते है। काम की दुनिया से जुड़ी खबरों के लिए आप हमारे संपादकों को फॉलो कर सकते है जिनमें शामिल हैं। अंकित वेंगुर्लेकर, अभिज्ञान चांद, दीप्ती जैन और सोनल गुप्ता। आप अपने नोटिफिकेशन टैब में रोज सुबह डेली रनडाउन देख पाएंगे, जिसमें हम देश दुनिया और प्रदेश की सबसे काम की खबर शेयर करेंगे।

ये भी पढ़े  Flipkart Big Diwali Sale 2021 -स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक और अन्य गैजेट्स पर डिस्काउंट ऑफर

यह भी पढ़े…

प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क साइट है Linkedin

Linkedin एक पेशेवर सोशल नेटवर्क साइट है। जिसमें आप नौकरी और इंटर्नशिप की तलाश कर सकते हैं। पेशेवर लोगों से जुड़ सकते हैं और अपने करियर में सफल हो सकते हैं। आप लिंक्डइन का उपयोग डेस्कटॉप पर वेब ब्राउज़र के माध्यम से और मोबाइल पर एप्लिकेशन के माध्यम से कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने लिंक्डइन को 13 जून 2016 को 26.2 अरब डॉलर में खरीदा था। लिंक्डइन के 200 से अधिक देशों में 720+ मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। लगभग 206+ मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता एक महीने में हैं।

प्रोफेशनल स्टेटस को दिखाता है लिंक्डइन

linkedin app in hindi लिंक्डइन ऐप को Google Play Store से 500+ मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसके अलावा लिंक्डइन एप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 और एपल एप स्टोर पर 4.2 रेटिंग मिली है। आज के समय में चाहे आप ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हों, लेकिन लिंक्डइन का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। क्योंकि लिंक्डइन आपके प्रोफेशनल स्टेटस को दिखाता है।

यह भी पढ़े…

Linkedin App हिंदी में चलाने के लिए बदले सेटिंग

हिंदी में Linkedin का उपयोग करने के लिए मोबाइल यूजर्स को फोन सेटिंग्स में जाकर अपने डिवाइस की भाषा के रूप में हिंदी को सेव करना होगा। जिन यजर्स ने पहले से ही अपने स्मार्टफोन में हिंदी को अपनी जनरल भाषा के रूप में सेट किया हुआ है, वे लिंक्डइन का उपयोग आॅटोमेटिक ही हिंदी में कर सकेंगे। एप को हिंदी में करने के लिए आपको केवल अपने फोन की सेटिंग्स को बदलना होगा। इसके बाद आप आसानी से नौकरी के नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकेंगे।

ये भी पढ़े  Ultraviolette F77 एक बार चार्ज करने पर 300KM दौड़ेगी बाइक, आज लॉन्च होगी, 23 हजार में बुकिंग,

हिंदी में डेस्कटॉप पर ऐसे करें उपयोग

इसी प्रकार जो लेगा डेस्कटॉप पर Linkedin को चलाते है, उन्हे अपने Linkedin के होमपेज के टॉप पर मी आईकन पर क्लिक करना होगा और सेटिंग्स और प्राइवेसी पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूजर्स को अकाउंट प्रिफरेंस पर क्लिक करना होगा। साइट प्रेफरन्स को सेव करना होगा। भाषा के आगे बदले पर क्लिक करना होगा। इसके बाद हिन्दी का चयन करना होगा। इसके बाद यूजर्स Linkedin को हिंदी में देख और एक्सेस कर सकेंगे।

यह भी पढ़े…

जल्द आईओएस यूजर्स के लिए भी होगा उपलब्ध

Linkedin के अनुसार ये फीचर फेज 1 रोल आउट का हिस्सा है, और अनुभव को बेहतर बनाने के लिए यूजर्स के फीडबैक का उपयोग करेंगा। यह अब डेस्कटॉप और एंड्रॉइड पर दुनिया के सभी देशों के लिए उपलब्ध होगा। आने वाले दिनों में धीरे-धीरे सभी आईओएस यूजर्स के लिए इस उपलब्ध करवाया जाने वाला है।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.