उज्जैन तड़का

मिल्क फूड फैक्ट्री पर पुलिस और प्रशासन का छापा

भारी मात्रा में मिला नकली मावा और घी, शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

उज्जैन। Fir-20 Nov 2020

उज्जैन के उंडासा तालाब क्षेत्र में स्थित अष्टमूर्ति फूड फैक्ट्री में शुक्रवार को जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने छापा मारा। उक्त कार्रवाई में फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली मावा, घी और कई प्रकार के मिल्क प्रोडक्ट जप्त किए गए हैं। उक्त कार्रवाई में कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला भी पहुंचे थे।

उंडासा स्थित अष्टमूर्ति मिल्क फूड फैक्ट्री में नकली मिल्क प्रोडक्ट बनाए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। उक्त सूचना के बाद एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी एएसपी अमरेंद्र सिंह और फूड अधिकारियों ने मिलकर शुक्रवार सुबह फैक्ट्री में दबिश मारी। अचानक हुई कार्रवाई से मालिक और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। फूड अधिकारियों ने पुलिस की सहायता से भारी मात्रा में डालडा घी मिल्क पाउडर मावा आदि जप्त किया। बताया जा रहा है कि उक्त फैक्ट्री 1 साल पहले ही शुरू की गई है। भारी मात्रा में नकली मिल्क फूड बनाए जाने की सामग्री जप्त की जानकारी मिलते ही कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला भी मौके पर पहुंच गए थे।

factroy

सिटी में है दूध की दुकान

एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि ढाबा रोड निवासी हार्दिक मोदी की अष्टमूर्ति फर्म के नाम से फूड फैक्ट्री उंडासा तालाब के समीप है। फैक्ट्री में मिल्क प्रोडक्ट बनाए जाते हैं। दौलतगंज स्थित सखीपुरा में भी दूध की दुकान बताई जा रही है। शिकायत मिलने के बाद उक्त कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान डालडा घी मावा स्टार्ट डिटर्जेंट और नमक भी मिला है। सैंपल जप्त कर फैक्ट्री को सील किया जाएगा।

maalmaava

नमक डिटर्जेंट और स्टार्च भी बरामद

फ़ूड अधिकारी शैलेश गुप्ता और बीएस देवलिया आदि ने कार्यवाही के दौरान 125 किलो दूध पाउडर, 180 किलो वनस्पति घी, 150 किलो शुद्ध घी, 600 किलो मावा, 5 किलो स्टार्ट, 4 किलो डिटर्जेंट और 35 किलो नमक जप्त किया गया है। पुलिस के अनुसार जब तक किए गए माल की कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है। शंका है कि उक्त सामग्री से नकली मिल्क प्रोडक्ट का निर्माण फैक्ट्री में किया जा रहा था।

dukam

लॉकडाउन के दौरान हुई थी डकैती

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान उंडासा स्थित अष्टमूर्ति फूड फैक्ट्री में बदमाशों ने डकैती डाल दी थी। इस दौरान बदमाशों के गिरोह ने फैक्ट्री से एक वाहन चुराकर उसने रखा देसी घी भी अपने साथ ले गए थे। उक्त मामले में चिमनगंज पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था।

यह भी पढे…

कार से आए बदमाश ले गए ढाई लाख 10 तोला सोने और चांदी के आभूषण

बेटे को बाजार भेज मां ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Ujjain- जयसिंहपुरा में गला रेतकर युवक की हत्या

15 रुपए की जबरन वसूली, 2 बसें जब्त- वीडियो देखें

कर्जदारों से परेशान युवक ने दीमक मारने की दवाई पी

UJJAIN-पति से विवाद के बाद महिला ने लगाई फांसी

एसिड अटैक के 3 दिन बाद घायल महिला ने तोड़ा दम

बदमाशों के साथ मिलकर लड़कियां डाल रही थी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट 

Ujjain-फायनेंस कंपनी के कर्मचारियों से लाखों रुपए बरामद

जेल की बिल्डिंग से कूदा हत्या का आरोपी, मौके पर ही मौत

Tags

Related Articles

Back to top button
Close