मप्र तड़का

MP Board 12th Exam 2021: जून में हो सकती हैं 12वीं की परीक्षाएं, एक्सपर्ट्स की टीम कराएगी तैयारी

MP Board 12th Exam 2021: मध्य प्रदेश में 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी कराएगी एक्सपर्ट्स की टीम.

MP Board 12th Exam 2021:  मध्य प्रदेश में 12वीं की बोर्ड परीक्षा से पहले विद्यार्थियों की तैयारी करने की जिम्मेदारी अब एक्सपर्ट्स की टीम कराएगी. इसके लिए सभी जिलों में एक्सपर्ट्स का पैनल बनाया जा रहा है. साथ ही विषयवार विद्यार्थियों के व्हाट्सएप ग्रुप भी तैयार कराए जा रहे हैं.  

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. अभी राज्य सरकार की ओर से परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा नहीं की गई है. वहीं 12वीं के परीक्षार्थियों के लिए एक्सपर्ट्स की टीम तैयार कराई जा रही है, ताकि परीक्षा से पहले 12वीं स्टूडेंट्स के सारे डाउट क्लियर हो सके. हर विषय के लिए विशेषज्ञों की टीम भोपाल के साथ राज्य के हर जिलों में तैयार कराई जा रही है. हर विषय के लिए चार एक्सपर्ट्स की टीम की जा रही तैयार स्कूल शिक्षा विभाग कक्षा 12वीं के परीक्षार्थियों की बोर्ड परीक्षा से पहले सारी तैयारी के लिए विषय विशेषज्ञों का पैनल तैयार करा रहा है. हर विषय के लिए कम से कम चार एक्सपर्ट की टीम बनाई जा रही है.पैनल में शामिल सभी एक्सपर्ट्स स्टूडेंट्स के सभी प्रश्नों, कठिन टॉपिक और डाउट्स का निराकरण करेंगे. इसके लिए कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स का एक व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कराया जा रहा है.जिसमें सभी विद्यार्थियों को शामिल कर उनके कठिन टॉपिक और डाउट्स को एक्सपर्ट्स क्लियर करेंगे. भोपाल में 40 टीचर्स की टीम विषयवार तैयारजिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना का कहना है कि राजधानी भोपाल में 40 टीचर्स की टीम तैयार की गई है. हर सब्जेक्ट के हिसाब से स्टूडेंट के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जा चुके हैं. हर विषय के हिसाब से बच्चों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जाएगा. भोपाल के अलावा सभी जिलों में इसी तरह से व्हाट्सएप ग्रुप तैयार बनाए जा रहे हैं. बोर्ड परीक्षा से पहले स्टूडेंट्स के हर सब्जेक्ट के डाउट्स क्लियर कर पूरी तैयारी कराने की जिम्मेदारी शिक्षकों को दी गई है. यह भी पढ़ें – SBI Jobs: क्‍लर्क पदों पर वैकेंसी, इस तारीख से पहले करें आवेदन
ATMA Result 2021: एटीएमए परीक्षा 2021 का रिजल्ट घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक जून में परीक्षा कराने तैयारी मध्य प्रदेश में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 1 मई से शुरू होने वाली थी, जिसे कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एक माह के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस परीक्षा को जून में कराने की तैयारी की जा रही है. परीक्षा में अब सिर्फ एक महीने का समय बचा हुआ है. ऐसे में 12वीं के परीक्षार्थियों की तैयारी एक्सपर्ट्स के पैनल से कराई जा रही है.




सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/





Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
the tadka news
Close