मप्र तड़का

MP News: बेटी के जन्म पर पेट्रोल पंप संचालक ने दिया 10% डिस्काउंट, खुशी से झूम उठा परिवार

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) से अनोखी खबर है. यहां बेटी के जन्म पर एक पेट्रोल पंप पर 10% अधिक पेट्रोल दिया गया. यह ऑफर 15 अक्टूबर तक था. इसका लोगों ने भरपूर फायदा भी उठाया और तारीफ भी की. पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि ये मौका ऐसा था कि खुशी छुपा नहीं सकते थे. इसलिए हमने ग्राहकों के साथ खुशी शेयर की. पेट्रोल लेने वाले ग्राहकों ने भी परिवार को जमकर बधाइयां दीं और तारीफ की. लोगों ने कहा कि परिवार ने बेटी के जन्म पर ये कदम उठाकर देश के सामने मिसाल पेश की है.

दरअसल, बैतूल के अंकुर और दीपक सैनानी की मूक-बधिर बहन हैं शिखा. उनकी शादी झाबुआ में हुई है. उन्होंने 9 अक्टूबर को बेटी को जन्म दिया. बेटी पैदा होने की खबर सुनकर ननिहाल खुशी से झूम उठा. सैनानी परिवार ने इस खुशी को बड़े स्तर पर मनाने का फैसला किया. इसी फैसले के तहत पेट्रोल पंप पर 100 रुपये के पेट्रोल पर 10% अतिरिक्त पेट्रोल दिया गया. पंप संचालक अंकुर और दीपक ने मीडिया को बताया कि वैसे तो हमारा समाज बेटों के पैदा होने पर खुशियां मनाता है, लेकिन, मेरे हमने बेटी के जन्म पर बड़ी खुशी मनाने का फैसला किया. हमारी  भतीजी को बेटी हुई है. इस खुशी पर हमने फैसला किया कि हम ग्राहकों से खुशी शेयर करेंगे.

लोगों ने कही ये बात

इस खुशी को शेयर करने के लिए बाकायदा पेट्रोल पंप पर बैनर लगाया गया. 13-15 अक्टूबर जिस-जिस ग्राहक ने सैनानी परिवार के पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाया उसने बेटी के जन्म की बधाई भी दी और तारीफ भी की. कई लोगों ने बैनर को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया. यहां पेट्रोल भरा रहे एक ग्राकर जीतेंद्र मुद्गल ने बताया कि बेटी के जन्म होने पर इतना बड़ा ऑफर देना मजाक नहीं है. मेरी दुआ है कि सैनानी परिवार में यूं ही बेटियों का स्वागत होता रहे और परिवार में हमेशा खुशियां रहें. दूसरे ग्राहक पंकज शर्मा ने कहा कि हम सैनानी परिवार की खुशियों में शामिल हो सके, इससे बड़ी कोई बात नहीं हो सकती. बेटियां रहेंगी तो ही समाज रहेगा. काश, हर घर में बेटियों के जन्म पर इसी तरह खुशियां मनाई जाएं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.


Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.