रोजगार

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर 2022 के 692 पदों के लिए भर्ती, जल्दी करें आवेदन

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर 2022 की नौकरी पाने के लिए शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की अंतिम तारीख

एमपी पब्लिक सर्विस कमिशन 2022 एमपीपीएससी 2022 आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के 692 पदों के लिए भर्ती आयोजित की गई है। मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 14 फरवरी तक अपना आवेदन भर सकते है। मध्यप्रदेश में एमपीपीएससपी द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है। अगर आप इसके लिए योग्य है तथा इन पदों के लिए अधिक जानकारी चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

यह भी पढ़े…

ऑनलाइन करें आवेदन-Mppsc 2022 Exam Date

एमपीपीएससी आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको एमपीपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन भरना होगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख तक ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवार 16 फरवरी 2022 तक आवेदन फार्म की त्रुटि सुधार कर सकतें है। इसके लिए उम्मीदवार को 50 रुपए का शुल्क अदा करना होगा।

Mppsc Mp online

एमपीपीएससी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के लिए कुल 692 पद अनारक्षित क्षेणी के 188 पद, एसटी के 110 पद, एससी के लिए 138, ओबीसी के लिए 187 पदों तथा ईडब्ल्यूएस के लिए 69 पदों पर भर्ती की सूचना जारी की गई है। वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए 62 पद अनारक्षित है। जिसमें एससी 36 एसटी में 46 ओबीसी के लिए 62 तथा ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 23 पद आरक्षित है।

ये भी पढ़े  ECL Recruitment 2022-12वीं पास युवाओं के लिए बम्पर नौकरी, ईस्टर्न कोलफील्ड्स में सरदार के 313 पदों के लिए भर्ती

यह भी पढ़े…ऋषि नित्य प्रज्ञा का निधन, ऋषि नित्य प्रज्ञा का सही नाम, जन्म दिनांक, परिवार और जीवन परिचय

MPPSC Medical Officer Qualification

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर पूरी होगी। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवार को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी। एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए स्नातक डिग्री प्रमाण पत्र होना आवश्यक है, या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

MPPSC Medical Selection Process

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए तय वेतनमान के तहत 15 हजार 600- 39 हजार 100- 5 हजार 400 ग्रेड पे तथा राज्य शासन द्वारा समय-समय पर प्रसारित आदेशों के अनुसार महंगाई भत्ता के साथ अन्य भत्ते दिए जाऐंगे। यह सभी वेतनमान 6वें वेतन आयोग के अनुसार दिए जाऐंगे। सातवें वेतनमान में तत्स्थानी वेतनमान दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया आयोग को साक्षात्कार में सम्मिलित होने से पूर्व उम्मीदवारों को इंटर्न से प्रमाण पत्र सहित अन्य प्रमाण पत्र पेश करनें होंगे। इसी के साथ उम्मीदवारों के पास मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय का पंजीयन होनो अनिवार्य है।

पदों की संख्या 692

महत्वपूर्ण तारीख-

आवेदन की अंतिम तारीख-14 फरवरी 2022

योग्यता-

उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए।

आयु सीमा-

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होना चाहिए। ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट रहेगी।

ये भी पढ़े  इंडियन कोस्ट गार्ड में 50 पदों पर निकली भर्ती Indian Coast Guard Recruitment

चयन प्रक्रिया-

रिटन एग्जाम और इंटरव्यू के द्वारा चयन किया जाएगा।

नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें अभी करे आवेदन

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.